विज्ञापन

PM Shri School का सफर आसान, अब नहीं होगी पहुंचने में देरी, साइकिल पाकर खिले चेहरे

MP News:  लंबी दूरी तय करके स्कूल पहुंचने वाले छात्रों को सोमवार को खुशखबरी (Good News)  मिली है. धार जिले के एक पीएम श्री स्कूल (PM Shri School) में ऐसे स्टूडेंट्स जो सुदूर क्षेत्र से आते हैं, उनको साइकिल (Bicycles) दी गई. साइकल पाकर छात्रों के चेहरे खिल उठे.

PM Shri School का सफर आसान, अब नहीं होगी पहुंचने में देरी, साइकिल पाकर खिले चेहरे
PM Shri School का सफर आसान, अब नहीं होगी पहुंचने में देरी, साइकिल पाकर खिले चेहरे.

MP News in Hindi: अब घर से स्कूल (School)  का सफर आसान होगा. स्कूल पहुंचने में छात्रों को देरी नहीं होगी. मध्य प्रदेश सरकार ने सुदूर क्षेत्र से आने वाले छात्रों की समस्या को ध्यान में रखते हुए उनके हाथों में साइकिल सौंपी है. धार (Dhar) जिले के पीएम श्री (PM Shri School) शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय धामनोद में सोमवार को साइकल का वितरण किया गया. कार्यक्रम के दौरान 82 छात्रों को साइकल वितरित की गई. केंद्रीय महिला एवं बाल विकास राज्यमंत्री सावित्री ठाकुर की उपस्थिति में साइकल पाकर छात्रों के चेहरे खिल उठे.

शासन की योजनाओं की जानकारी दी

कार्यक्रम की शुरुआत सरस्वती पूजा से की गई, इसके बाद अतिथियों का स्वागत पुष्पमाला से किया गया. केंद्रीय राज्यमंत्री ने, छात्रों को शिक्षा के महत्व के बारे में बताया और अच्छे से पढ़ाई करने की प्रेरणा दी. उन्होंने गरीब छात्रों को विदेशों में पढ़ाई करने के लिए शासन की योजनाओं की जानकारी भी दी.

ये भी पढ़ें- विदेश मंत्री एस जयशंकर ने किया बड़ा ऐलान, भारत-चीन सीमा पर विवाद से पहले वाली स्थिति लौटी वापस

मुलाकात से यादे हो गई ताजा 

साइकिल वितरण कार्यक्रम के दौरान पूर्व शिक्षिका ग्यारसी ने बताया की उन्होंने 1987 में भुवानिया आश्रम में छठी सातवीं और आठवीं कक्षा में सावित्री ठाकुर को पढ़ाया था. आज उन्हें केंद्रीय राज्यमंत्री के पद पर देखकर बहुत खुशी हुई. इस मुलाकात ने न केवल शिक्षा के महत्व को उजागर किया बल्कि दशकों पुरानी यादों को भी ताजा कर दी. 

ये भी पढ़ें- MP News: जेडीए के सीईओ ने इस तरह से लगा दिया था इतने करोड़ का चूना, अब EOW के चंगुल में फंसा

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
मुरैना में डॉक्टर पर हमला ! शूटर्स ने की फायरिंग, शहर में फैली दहशत
PM Shri School का सफर आसान, अब नहीं होगी पहुंचने में देरी, साइकिल पाकर खिले चेहरे
Police Save Man from Attempted Suicide
Next Article
फांसी के फंदे से बच निकला शख्स, पुलिस की टाइम पर एंट्री ने बचा ली जान
Close