विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 11, 2023

खाने की जगह अधीक्षिका ने दिए लात-घूंसे-थप्पड़-गालियां, छात्राओं ने लगाए मारपीट के गंभीर आरोप

छात्राओं ने बताया कि अधीक्षिका ने किसी को लात तो किसी को मुक्के से मारना चालू कर दिया. इतने में छात्राएं खाना खाते वक्त उठ गईं और रोने लगीं. देखते ही देखते पूरे हॉस्टल में चीख पुकार के साथ मातम सा माहौल बन गया.

Read Time: 3 min
खाने की जगह अधीक्षिका ने दिए लात-घूंसे-थप्पड़-गालियां, छात्राओं ने लगाए मारपीट के गंभीर आरोप
छात्राओं ने अधीक्षिका पर लगाए मारपीट के आरोप

Anuppur News in Hindi: अनूपपुर जिले का कन्या शिक्षा परिसर पुष्पराजगढ़, जिसमें क्षेत्र के नौनिहाल बालिकाएं आवासीय सुविधाओं के साथ-साथ बेहतर शिक्षा हासिल करने के उद्देश्य से अपना गांव घर छोड़कर रह रही हैं. यहां अधीक्षिका की ओर से बीते दिन खाना खाने को लेकर बच्चियों के साथ मारपीट, गली-गलौज की बात सामने आई है. दरअसल पुष्पराजगढ़ के कन्या शिक्षा परिसर के आवासीय छात्रावास में रहने वाली छात्राओं के बयान का वीडियो सामने आया है जिसमें ये छात्राएं बता रही हैं कि 8 अक्टूबर 2023 को शाम 7 बजे जब ये बच्चियां खाना खाने बैठ ही रही थीं तभी अधीक्षिका सुनैना परस्ते आती है और ताबड़तोड़ बिना किसी वजह के छात्राओं के ऊपर टूट पड़ती है.

छात्राओं ने बताया कि उसने किसी को लात तो किसी को मुक्के से मारना चालू कर दिया. इतने में छात्राएं खाना खाते वक्त उठ गईं और रोने लगीं. देखते ही देखते पूरे हॉस्टल में चीख पुकार के साथ मातम सा माहौल बन गया.

इस घटना के बाद रात में छात्राओं ने खाना भी नहीं खाया और भूखे पेट ही रात भर डरी सहमी अपने बिस्तर पर पड़ी रहीं. दूसरे दिन भी बच्चियों ने दहशत की वजह से नाश्ता भी नहीं किया. 11 से 12 बजे तक बच्चियों को मनाने में विद्यालय प्रशासन जुटा रहा.

यह भी पढ़ें : Anuppur: कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष योगी ने अपनी ही पार्टी के विधायक को बताया 'नालायक', जानें पूरा मामला

20 साल से है अधीक्षिका का कब्जा
शासकीय कन्या शिक्षा परिसर पुष्पराजगढ़ के आवासीय छात्रावास में कुल 490 सीटें हैं, जहां लगभग 20 साल से सुनैना परस्ते अपना कब्जा जमाई हुई है. हालांकि जानकारी में यह भी बात सामने आ रही है कि अव्यवस्था को देखते हुए तत्कालीन सहायक आयुक्त ने अधीक्षिका कुम्हारिन सिंह को भी इसी छात्रावास में कुछ कक्षाओं की जिम्मेदारी सौंप दी है. अब एक छात्रावास में दो अधीक्षिका होने के चलते विवाद होता रहता है जिसका नुकसान अब नौनिहाल छात्राओं को झेलना पड़ रहा है.

यह भी पढ़ें : Anuppur : BJP नेता ने आदिवासी को चप्पल से पीटा, पीड़ित ने दर्ज कराई FIR, VIDEO वायरल

अधीक्षिका ने क्या जवाब दिया?
इस मामले पर अधीक्षिका सुनैना परस्ते का भी वीडियो सामने आया है जिसे सुनकर आप भी हैरान हो जाएंगे, जिस प्रकार वह बातों को गोल-मोल घुमाकर जवाब दे रही है और कह रही है कि खाने-पीने के लिए अनुशासित रहने के लिए कल ऐसी कुछ परिस्थिति बन गई थी. इस मामले में जब सहायक आयुक्त सरिता नायक से बात की तो उनका कहना है कि मामले की जानकारी मुझे मिली है. जल्द ही जांच कराई जाएगी और दोषी पाए जाने पर निश्चित ही कार्रवाई की जाएगी.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close