विज्ञापन
Story ProgressBack

भिंड सीट से टिकट काटे जाने पर कांग्रेस के पूर्व प्रत्याशी का छलका दर्द, कहा-पांच साल पेट काट कर...

Bhind-Datia Seat: कांग्रेस से 2019 का लोकसभा चुनाव लड़ने वाले देवाशीष जरारिया का टिकट काटकर भांडेर विधायक फूल सिंह बरैया को टिकट दिया गया है. जिसके बाद देवाशीष जरारिया का दर्द छलक पड़ा.

Read Time: 3 min
भिंड सीट से टिकट काटे जाने पर कांग्रेस के पूर्व प्रत्याशी का छलका दर्द, कहा-पांच साल पेट काट कर...
फोटो - फेसबुक/@Devashish Jarariya

Bhind Datia Lok Sabha Constituency: कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2024) के लिए उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी कर दी है. इस सूची में मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की लोकसभा सीटों के उम्मीदवारों के नाम (Congress Candidate List) भी शामिल हैं. कांग्रेस ने भिंड-दतिया लोकसभा सीट (Bhind Datia Lok Sabha Seat) से इस बार फूल सिंह बरैया (Phool Singh Baraiya) को टिकट दिया है. जिसके बाद कांग्रेस में फूट पड़ती दिखाई दे रही है. 2019 लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के प्रत्याशी रहे देवाशीष जरारिया (Devashish Jarariya) ने टिकट नहीं मिलने पर अपनी पीड़ा व्यक्त की.

जरारिया ने सोशल मीडिया में पोस्ट शेयर करते हुए लिखा, मध्यम वर्गीय परिवार से होते हुए 5 साल पेट काट कर क्षेत्र में संघर्ष किया. वफादारी, संघर्ष और ईमानदारी की खूब सजा मिली है मुझे." उनके इस पोस्ट के बाद कांग्रेस के खेमे में विरोध और गुस्से की आवाज उठने लगी है.

जरारिया को मनाने की कवायद शुरू

इस बीच कांग्रेस खेमे में पार्टी पदाधिकारियों में भी फूल सिंह के नाम की घोषणा के बाद नाराजगी देखने को मिल रही है. वहीं नाराज हुए पूर्व प्रत्याशी देवाशीष जरारिया को मनाने का काम पार्टी ने शुरु कर दिया है. सूत्रों की मानें तो पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह उन्हें अपने साथ दिल्ली लेकर निकल गए हैं. इस पूरे घटनाक्रम को लेकर जब देवाशीष से संपर्क किया गया तो उनका फोन बंद आ रहा है.

दरअसल, कांग्रेस ने इस बार भांडेर से विधायक फूल सिंह बरैया को लोकसभा का टिकट दिया है. 2019 के लोकसभा चुनाव में भिंड-दतिया सीट से कांग्रेस की ओर से देवाशीष जरारिया को लड़ाया गया था. लेकिन, वे चुनाव हार गए थे. जिसके बाद उन्हें इस बार भी पार्टी से टिकट मिलने की उम्मीद थी, लेकिन पार्टी ने भांडेर विधायक फूल सिंह बरैया पर भरोसा जताया और उन्हें लोकसभा का टिकट दिया.

शुभचिंतकों से की ये अपील

एक अन्य पोस्ट पर देवाशीष जरारिया ने अपनी पीड़ा सुनाते हुए कहा, "मैं भिंड-दतिया लोकसभा क्षेत्र के सभी साथियों, समर्थकों और शुभचिंतकों से कहना चाहता हूं कि आपके अभूतपूर्व स्नेह को शब्दों में बयां नहीं कर सकता. मेरी पीड़ा केवल मेरी नहीं है, उन सब साथियों की है जिन्होंने रात-दिन मेरा साथ दिया. निरंतर परिश्रम और सतत् संपर्क रखा. मेरे लिए भी कठिन और चुनौतीपूर्ण समय है, आप सभी लोगों से निवेदन है धैर्य रखें, मैं जल्द ही आप लोगों से मिलूंगा."

ये भी पढ़ें - Bandhavgarh National Park: टाइगर सफारी के दौरान जंगली हाथी ने जिप्सी को खदेड़ा, देखिए वीडियो

ये भी पढ़ें - Bhopal News: प्राइवेट स्कूल संचालक अब नहीं बेच सकेंगे बस्ता और ड्रेस, नियम का उल्लंघन करने पर होगी ऐसी कार्रवाई

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close