विज्ञापन
Story ProgressBack

'मामा का घर अब सेवा केंद्र है, बहनों को बनाएंगे लखपति', भोपाल में बोले पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान

पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि जिंदगी में जब हम लक्ष्य तय कर लेते हैं कि दूसरों के लिए काम करना है तो जिंदगी आनंद से भर जाती है. उन्होंने कहा कि अब मैं मुख्यमंत्री नहीं हूं तो राजनीति से हटकर भी काम करने का मौका मिल रहा है.

Read Time: 4 min
'मामा का घर अब सेवा केंद्र है, बहनों को बनाएंगे लखपति', भोपाल में बोले पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान
भोपाल में शिवराज सिंह चौहान

Bhopal News: पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) रविवार को ब्रम्हकुमारी प्रजापिता आश्रम के सुख-शांति भवन में आयोजित 5वें वार्षिकोत्सव 'जिंदगी बने आसान' कार्यक्रम में शामिल हुए. इस दौरान पूर्व सीएम ने कहा कि सुख-शांति भवन ऐसा है कि यहां प्रवेश करते ही सारी उठा-पटक शांत हो जाती है, उथल-पुथल मिट जाती है और परम शांति का अनुभव होता है. मुझे लगता है कि यहां मनुष्य उसे जान लेता है, जिसे जानने के बाद कुछ भी जानना शेष नहीं रह जाता है. चिंता, तनाव, डर ये जिंदगी को कठिन बना देते हैं. उन्होंने कहा कि जीवन वही है जो दूसरों के काम आए इसलिए एक नागरिक के नाते मैं सदैव लोगों की सेवा करता रहूंगा. 

'बहनों को लखपति बनाना है'

पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि पार्टी जितना काम कहेगी, उसके अलावा तीन काम निरंतर जारी रखना है. पहला महिला सशक्तिकरण का काम करूंगा, बहनों को लखपति बनाने का संकल्प है. हर बहन को स्व-सहायता समूह से जोड़कर उनकी सालाना आय 1 लाख रुपए से ज्यादा करनी है और यह मानसिकता मिटाना है कि हम गरीब हैं. दूसरा, बच्चों के संरक्षण का काम करना है क्योंकि मैं बच्चों का मामा हूं और तीसरा पर्यावरण का अभियान निरंतर जारी रहेगा. प्रतिदिन पौधरोपण के संकल्प को जारी रखना है.  

Latest and Breaking News on NDTV

यह भी पढ़ें : ट्रैफिक पुलिस की 'गांधीगिरी', हेलमेट और सीट बेल्ट लगाने वालों को दिए फूल और चॉकलेट, लोगों से की अपील

'मामा का घर अब सेवा केन्द्र'

शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि अब हमारा पता बी-8, 74 बंगला है लेकिन इसका नाम हमने 'मामा का घर' रख दिया है. भाइयों, बहनों, बेटा-बेटियों, गरीब, किसान, हर वर्ग और प्रदेश की जनता के लिए मामा के घर के दरवाजे हमेशा खुले हैं. चौहान ने कहा कि अब हमने मामा के घर को ही सेवा का केन्द्र बना दिया है. सुबह से ही लोगों की भीड़ उमड़ पड़ती है, मैं सभी से मुलाकात करता हूं, उनकी समस्याएं सुनता हूं और हर संभव सहयोग करने की कोशिश करता हूं. 

यह भी पढ़ें : मुस्लिम दिव्यांग कवि अयोध्या में करेंगे भगवान श्रीराम का गुणगान, जगद्गुरु संत रामभद्राचार्य ने भेजा न्यौता

'देश के लिए जीते हैं पीएम मोदी'

पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि जिंदगी में जब हम लक्ष्य तय कर लेते हैं कि दूसरों के लिए काम करना है तो जिंदगी आनंद से भर जाती है. उन्होंने कहा कि अब मैं मुख्यमंत्री नहीं हूं तो राजनीति से हटकर भी काम करने का मौका मिल रहा है. राजनीति में भी बहुत अच्छे कार्यकर्ता, समर्पित कार्यकर्ता, सेवा करने वाले लोग होते हैं. यशस्वी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश को विश्व पटल पर एक नई पहचान दिलाई है. पीएम मोदी के नेतृत्व में हमारा देश चहूमुखी विकास कर रहा है. पीएम मोदी एक ऐसे नेता हैं जो देश के लिए ही जीते हैं.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close