विज्ञापन
Story ProgressBack

ट्रैफिक पुलिस की 'गांधीगिरी', हेलमेट और सीट बेल्ट लगाने वालों को दिए फूल और चॉकलेट, लोगों से की अपील

पुलिस की ओर से हेलमेट लगाने वाले वाहन चालक और सीट बेल्ट लगाने वाले चार पहिया वाहन चालकों को गुलाब का फूल और चॉकलेट देकर सम्मानित किया गया. दो पहिया वाहन चालक जो हेलमेट नहीं लगाए थे पुलिस ने उन्हें भी गुलाब का फूल देकर हेलमेट लगाने और यातायात नियमों का पालन करने की अपील की.

Read Time: 2 min
ट्रैफिक पुलिस की 'गांधीगिरी', हेलमेट और सीट बेल्ट लगाने वालों को दिए फूल और चॉकलेट, लोगों से की अपील
ट्रैफिक पुलिस ने लोगों में बांटे फूल और चॉकलेट

Chhindwara Traffic Police: छिंदवाड़ा (Chhindwara) में लोगों को ट्रैफिक नियमों (Traffic Rules) के प्रति जागरूक करने के लिए पुलिस ने सख्ती के बजाय 'गांधीगिरी' (Gandhigiri) का सहारा लिया. यातायात नियमों का पालन कराने के लिए छिंदवाड़ा पुलिस (Chhindwara Police) की ओर से दो पहिया वाहन चालक और चार पहिया वाहन में सीट बेल्ट लगाने वालों को गुलाब का फूल और चॉकलेट दी गई. इसके साथ ही जो लोग बिना हेलमेट के वाहन चला रहे थे, उनसे भी गुलाब का फूल देकर हेलमेट पहनने की अपील की गई.

यह भी पढ़ें : अवैध उत्खनन रोकने गई वन विभाग की टीम पर माफियाओं ने किया हमला, घायल रेंजर एम्स में भर्ती

फूल और चॉकलेट देकर किया सम्मानित

कुंडीपुरा थाना प्रभारी प्रेमचंद राठी ने बताया कि छिंदवाड़ा में बढ़ती सड़क दुर्घटनाओं को रोकने के लिए यातायात विभाग ने जिले में रविवार को एक अनोखी पहल की. पुलिस विभाग ने लोगों को हेलमेट और सीट बेल्ट लगाने पर गुलाब का फूल और चॉकलेट देकर सम्मानित किया और उनका धन्यवाद भी दिया. कुंडीपुरा थाना प्रभारी प्रेमचंद राठी की टीम ने रविवार को रेलवे स्टेशन के सामने यातायात नियमों के पालन के लिए चेकिंग अभियान की शुरुआत की. 

यह भी पढ़ें : मुस्लिम दिव्यांग कवि अयोध्या में करेंगे भगवान श्रीराम का गुणगान, विशेष आयोजन के लिए किया गया है आमंत्रित

पुलिस ने लोगों से की अपील

पुलिस की ओर से हेलमेट लगाने वाले वाहन चालक और सीट बेल्ट लगाने वाले चार पहिया वाहन चालकों को गुलाब का फूल और चॉकलेट देकर सम्मानित किया गया. दो पहिया वाहन चालक जो हेलमेट नहीं लगाए थे पुलिस ने उन्हें भी गुलाब का फूल देकर हेलमेट लगाने और यातायात नियमों का पालन करने की अपील की. पुलिस ने लोगों से कहा कि यह गुलाब का फूल आपको हेलमेट लगाने के लिए प्रेरित करेगा.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close