विज्ञापन
Story ProgressBack

नवनिर्वाचित विधायक सोहन वाल्मीकि के साथ पूर्व सीएम कमलनाथ ने ली विधायक पद की शपथ

Madhya Pradesh News: पूर्व सीएम और कांग्रेस नेता कमलनाथ पिछले 1 महीने से विदेश दौरे पर थे. वहीं कमलनाथ एक महीने बाद सोमवार को भोपाल लौटे हैं.

Read Time: 2 min
नवनिर्वाचित विधायक सोहन वाल्मीकि के साथ पूर्व सीएम कमलनाथ ने ली विधायक पद की शपथ
पूर्व सीएम कमलनाथ ने ली विधायकी की शपथ.

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के पूर्व मुख्यमंत्री और पूर्व पीसीसी चीफ कमलनाथ (KamalNath) ने सोमवार, 8 जनवरी को विधायक पद की शपथ ली. कमलनाथ के साथ कांग्रेस (Congress) के एक और नवनिर्वाचित कांग्रेस नेता सोहन वाल्मीकि ने विधायक पद की शपथ ली. वहीं दोनों नेताओं को विधानसभा अध्यक्ष नरेंद्र सिंह तोमर ने विधायकी की शपथ दिलाई.

शपथ ग्रहण के बाद कमलनाथ ने एनडीटीवी की टीम के साथ चर्चा की. इस दौरान उनसे  सवाल किया गया कि ऐसी चर्चा है कि शीर्ष नेततृत्व आपसे नाराज हैं और इस लिए आपको पीसीसी के पद से हटाया गया. इस सवाल पर पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा कि शीर्ष नेततृत्व से बात करिए. जितेंद्र सिंह से पूछिए. वहीं केंद्र में रहने के सवाल पर कहा कि मैं मध्य प्रदेश में ही रहूंगा.

1 महीने से विदेश के दौरे पर थे कमलनाथ

बता दें कि पूर्व सीएम और कांग्रेस नेता कमलनाथ पिछले 1 महीने से विदेश के दौरे पर थे. वहीं कमलनाथ एक महीने बाद सोमवार, 8 जनवरी को भोपाल लौटे हैं. दरअसल, बीते 3 दिसंबर को मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव के परिणाम घोषित किए गए थे. इस चुनाव में बीजेपी ने ऐतिहासिक जीत दर्ज करते हुए प्रदेश में सरकार बनाई. वहीं सभी नवनिर्वाचित विधायकों ने 18 और 19 दिसंबर को विधायक पद की शपथ ली थी. हालांकि उस समय कमलनाथ ने विधानसभा अध्यक्ष नरेंद्र सिंह तोमर को अवकाश के लिए आवेदन दिया था.

सोहन वाल्मीकि ने ली शपथ

वहीं पूर्व सीएम कमलनाथ के साथ एक अन्य कांग्रेस नेता ने भी सोमवार को विधायकी की शपथ ली. सोहन वाल्मीकि ने भी आज शपथ ली. दरअसल, सोहन वाल्मीकि पारिवारिक कारणों के चलते 18-19 दिसंबर को शपथ ग्रहण नहीं कर पाये थे. 

ये भी पढ़े: भविष्य से खिलवाड़! बिना प्रशिक्षण ही प्रतियोगिता में उतरे खिलाड़ी, ट्रेनिंग का पैसा डकार गए जिम्मेदार

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close