विज्ञापन
Story ProgressBack

MP News: जंगल माफियाओं पर शिकंजा, पुलिस-वन विभाग की फोर्स ने पीछा करके आरोपियों को ऐसे पकड़ा

Forest Department: लटेरी के रेंजर मुकेश के अनुसार इस कार्यवाही के दौरान एक ट्रैक्टर एक बोलेरो जीप एक मोटरसाइकिल सागौन की लकड़ियों सहित तीन आरोपियों को हिरासत में लिया गया है.

Read Time: 3 mins
MP News: जंगल माफियाओं पर शिकंजा, पुलिस-वन विभाग की फोर्स ने पीछा करके आरोपियों को ऐसे पकड़ा

Forest Mafia in Madhya Pradesh: मध्य प्रदेश के विदिशा में नेशनल हाइवे 752 बी पर आगे ट्रैक्टर भाग रहा था और पीछे-पीछे कानून का काफिला देख कर हर कोई हैरान था. यह किसी फिल्म की शूटिंग जैसा नजारा था लेकिन यह रील नहीं रियल लाइफ का नजारा था. दरअसल वन अमले (Forest Department Force) का सामना वन अपराध (Forest Crime) कर रहे आरोपियों से हो गया था. सूचना के आधार पर वन अमला विदिशा के कोलुआ पठार के जंगल में पहुंचा. वहां पर ट्रैक्टर द्वारा जंगल की जमीन को खेती के लिए तैयार किया जा रहा था. वन अमले द्वारा ट्रैक्टर को रोककर पूछताछ की गई इस दौरान एक व्यक्ति मोटरसाइकिल से आया और वन अमले से स्टाफ से विवाद करने लगा. इसी बीच ट्रैक्टर चालक ट्रैक्टर को चालू कर महावन के जंगलों से होता हुआ सिरोंज रोड पर भगाकर ले गया.

इसके बाद क्या हुआ?

इसके बाद वन विभाग के स्टाफ द्वारा तत्काल वरिष्ठ अधिकारी को सूचना दी गई. सूचना मिलते ही लटेरी-सिरोंज रास्ते पर सशस्त्र बल के साथ पुलिस दल (Police Team) बनाकर तत्काल रवाना किया गया. गंभीर स्थिति को देखते हुए पुलिस बल (Police Force) के सहयोग से थाना मुरवास को सूचना देने के साथ ही पुलिस द्वारा बैरिकेडिंग की गई. ट्रैक्टर चालक द्वारा इसी बीच हाईवे से रास्ता बदलकर काछीखेड़ा से पगरानी रोड पर ट्रैक्टर को मोड कर भागने लगा.

वन स्टाफ लगातार उसका पीछा करता रहा. इसी बीच थाना प्रभारी आनंदपुर को बैरिकेड्स करने एवं सहयोग के लिए सूचना दी गई. उनके द्वारा तत्काल पुलिस बल मौके पर पहुंचाया गया चारों तरफ से नाकाबंदी कर ट्रैक्टर को पगरानी के कच्चे रास्ते पर प्लाऊ, सूपा ब्लेड सहित ट्रैक्टर को जब्त कर लिया गया. जब्त कर अभीरक्षा में लेकर ट्रैक्टर को लटेरी लाया गया वन अपराध में जब्त वाहन मशीन के विरुद्ध वन अपराध प्रकरण पंजीबद्ध किया गया.

लटेरी के रेंजर मुकेश के अनुसार इस कार्यवाही के दौरान एक ट्रैक्टर एक बोलेरो जीप एक मोटरसाइकिल सागौन की लकड़ियों सहित तीन आरोपियों को हिरासत में लिया गया है. जिनमे सुनील पुत्र शेरसिंह यादव, संजीव पुत्र बहादुर यादव, शेरसिंह पुत्र कमरलाल यादव निवासी भीलाखेड़ी को हिरासत में लिया गया है. लटेरी के जंगलों में इससे पहले भी वन विभाग अमले पर जान लेवा हमला हो चुका है. लटेरी के जंगल में वन विभाग का जंगल माफियों से सामना होना आम बात है. जिले विदिशा में लटेरी का बड़ा जंगल है. जहां से भू माफिया जंगल को खत्म कर खेती के लिए जमीन तो तेयार करते ही हैं, साथ में अन्य जिलों को सागौन की लकड़ी बड़ी मात्रा में तस्करी भी की जाती है.

यह भी पढ़ें: एक पेड़ मां के नाम: MP की पुलिस इकाइयों में रोपे गए 1.25 लाख पौधे, प्रदेश में 5.50 करोड़ पौधरोपण का लक्ष्य 

यह भी पढ़ें : Ladli Behna Yojana: खुशखबरी... CM मोहन ने ट्रांसफर की लाडली बहना, किसान कल्याण योजना की किस्त, छिपरी का नाम बदलकर मातृधाम किया

यह भी पढ़ें : Poshan Tracker App: डाटा में गड़बड़ी का आरोप, नाराज आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने किया हंगामा, जानिए पूरा मामला

यह भी पढ़ें : Forest Department की बड़ी लापरवाही, लाखों की हाईटेक नर्सरी-ग्रीन हाउस को कबाड़ बना डाला, देखिए NDTV पड़ताल

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Patanjali: आप भी पतंजलि दूध बिस्किट्स करते हैं पसंद तो हो जाएं सावधान, यहां बेची जा रही है डुप्लीकेट ब्रांड
MP News: जंगल माफियाओं पर शिकंजा, पुलिस-वन विभाग की फोर्स ने पीछा करके आरोपियों को ऐसे पकड़ा
Beware Alcohol Lovers! Fake Liquor Sold in Premium Bottles Uncovered in Bhopal
Next Article
शराब के शौकीन हो जाएं सावधान ! यहां प्रीमियम बोतलों में बेची जा रही नकली शराब
Close
;