विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 03, 2023

Satna News : 4 दिनों से छका रहा है तेंदुआ, एक्सपर्ट्स हुए फेल, दहशत में हैं कॉलोनीवासी

चार दिन से गली- मोहल्ले में घूम रहे तेंदुए ने अब शहर में दहशत फैला दी है. वन विभाग की टीम उसकी निगरानी कर पकड़ने की कोशिश कर रही है, लेकिन दिन भर छकाने के बाद भी वह हाथ नहीं आया. 96 घंटे तक चले रेस्क्यू ऑपरेशन के दौरान भी टीम के हाथ खाली ही है.

Read Time: 3 min
Satna News :  4 दिनों से छका रहा है तेंदुआ, एक्सपर्ट्स हुए फेल, दहशत में हैं कॉलोनीवासी
सतना में तेंदुआ का दहशत
सतना:

Madhya Pradesh News : मध्य प्रदेश के सतना (Satna) शहर में तेंदुए की दस्तक ने वन विभाग के एक्सपर्ट टीम की पोल खोल कर रख दी है. पिछले 96 घंटे से टीम को एक तेंदुआ छका रहा है और चार दिन बाद भी वन व टाइगर सफारी की एक्सपर्ट टीम तेंदुए को पकड़ने में सफल नहीं हो पायी. वहीं शहर के लोग तेंदुए की दहशत में हैं. दरअसल, दो दिन तक बांधवगढ़ कॉलोनी में टीम को परेशान करने के बाद तेंदुआ अब संग्राम कॉलोनी क्षेत्र में डेरा जमाए हुए है. 

जेसीबी के सहारे चल रहा ऑपरेशन तेंदुआ

Have to resize to 1200

संग्राम कॉलोनी और कृष्णनगर के बीच वन विभाग की टीम तेंदुआ का ऑपरेशन में जुटी

संग्राम कॉलोनी और कृष्णनगर के बीच वन विभाग की टीम तेंदुआ का ऑपरेशन जेसीबी के सहारे चला रही है. टीम के तमाम सदस्य जिस तरह से ऑपरेशन को ऑपरेट कर रहे हैं उससे साफ हो रहा है कि वे तेंदुआ को पकड़ना नहीं चाहते हैं. शायद टीम उसे डर दिखा कर भागने की कवायद में जुटी हुई है.

तेंदुआ

शहर में घूमते तेंदुए की तस्वीरे सीसीटीवी कैमरे में कैद.

महादेवा, मुख्त्यारगंज और बगहा में भी दिख चुका है तेंदुआ 

जंगल से निकलकर वन्यप्राणियों का शहर की ओर रुख करने का यह कोई पहला मामला नहीं है. मार्च 2023 में शहर के महादेवा, राजेन्द्र नगर, बगहा, बरदाडीह क्षेत्र में तेंदुआ विचरण करते हुए तस्वीरें सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई थी. वहीं 28 अप्रैल 2023 को शहर में स्थित मुख्तित्यारगंज में एक घर के अंदर से तेंदुए का रेस्क्यू किया गया था. तब हमले में दो लोग घायल हुए थे.

लाल सुधाकर सिंह, एसडीओ, वन विभाग

तेंदुआ कहां छिपा है इसकी जानकारी टीम के पास नहीं 

तेंदुआ शहर में कहां छिपा है या फिर बाहर निकल गया अब तक विभाग को इस बात की भी कोई जानकारी नहीं है. एहतियात के तौर पर टीम संग्राम कॉलोनी, आदर्श नगर, टिकुरिया टोला से लगे इलाकों में सर्चिंग कर रही है. टीम की अगुवाई कर रहे एसडीओ लाल सुधाकर सिंह ने बताया कि तेंदुआ शहर में है या बाहर निकल गया इसकी जानकारी नहीं है. उन्होंने बताया कि शहर में कई खाली प्लॉट हैं, हो सकता है कि कहीं छिपा हुआ हो या फिर निकल गया हो.

ये भी पढ़े: "छत्तीसगढ़ में कांग्रेस ने लोकतंत्र को लूटतंत्र में बदल दिया है"- जगलदपुर में भूपेश सरकार पर PM मोदी ने साधा निशाना

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close