विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 03, 2023

"छत्तीसगढ़ में कांग्रेस ने लोकतंत्र को लूटतंत्र में बदल दिया है"- जगलदपुर में भूपेश सरकार पर PM मोदी ने साधा निशाना

छत्तीसगढ़ में विकास कार्य केवल पोस्टर और बैनर पर दिखता है. कांग्रेस का ट्रैक रिकॉर्ड बताता है कि उसकी मंशा राज्य का विकास करना नहीं है बल्कि यहां के खनिजों को बाहर बेचने और अपना जेब भरने की है. आज स्टील कारखाने के शिलान्यास में सरकार के किसी प्रतिनिधि का नहीं आना इसे साबित करता है. वे सरकारी कार्यक्रम में इसलिए नहीं आए क्योंकि मोदी के सामने भ्रष्टाचार करने वाला कोई शख्स नहीं आ सकता है.

"छत्तीसगढ़ में कांग्रेस ने लोकतंत्र को लूटतंत्र में बदल दिया है"- जगलदपुर में भूपेश सरकार पर PM मोदी ने साधा निशाना

Chhattisgarh Assembly Elections: छत्तीसगढ़ में विकास कार्य केवल पोस्टर और बैनर पर दिखता है. कांग्रेस (Congress) का ट्रैक रिकॉर्ड बताता है कि उसकी मंशा राज्य का विकास करना नहीं है बल्कि यहां के खनिजों को बाहर बेचने और अपना जेब भरने की है. आज स्टील कारखाने (steel factory) के शिलान्यास में सरकार के किसी प्रतिनिधि का नहीं आना इसे साबित करता है. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने ये बातें जगदलपुर (Jagaldpur) में आयोजित जनसभा में कही. मिशन छत्तीसगढ़ के तहत PM मोदी  3 दिनों में दूसरी बार छत्तीसगढ़ के दौरे पर आए है. सभा में मोदी ने आगे कहा कि इस कार्यक्रम में राज्य सरकार का कोई प्रतिनिधि इसलिए नहीं आया क्योंकि मोदी के सामने भ्रष्टाचार करने वाला कोई शख्स नहीं आ सकता है. इसके अलावा इन्हें पता है कि उनकी सरकार जाने वाली है उन्हें अपनी सरकार बचाने की चिंता है, वो इसी में लगे हैं.

भाजपा सरकार बनी तो भर्ती घोटाले की जांच होगी: PM

उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में भाजपा की सरकार बनेगी तो मैं धान किसानों का पूरा-पूरा ध्यान रखने की गारंटी देता हूं. मोदी आज कहने आया है कि आपका सपना ही मोदी का संकल्प है. यही मोदी की गारंटी है. 15 सालों तक इन्हें छत्तीसगढ़ को लूटने का मौका नहीं मिला तो वे पांच सालों में कसर पूरा कर रहे हैं. इन लोगों ने गायों और गाय के गोबर तक भी नहीं छोड़ा. कांग्रेस के नेताओं ने PCS भर्ती में अपने रिश्तेदारों और बेटों को भर्ती कर दिया. इनकी पार्टी तो राजनीति में भी अपने ही बच्चों को सेट करती है. PM मोदी ने कहा कि इन लोगों को आपके प्लॉट हड़पने नहीं दूंगा. उन्होंने कहा कि आप कांग्रेस की सरकार बदलिए भाजपा इस पूरे लूटतंत्र को बदल देगी. भाजपा की सरकार बनते ही PCS भर्ती घोटाले (PCS recruitment scam) की जांच होगी. हर नौजवान को पूरा इंसाफ मिलेगा. 

जगदलपुर में मंच पर बैठे प्रधानमंत्री मोदी और पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह

जगदलपुर में मंच पर बैठे प्रधानमंत्री मोदी और पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह

मेरे लिए गरीब ही सबसे बड़ी जाति: मोदी

PM मोदी ने जातिगत जनगणना के मुद्दे पर भी अपनी बात रखी. उन्होंने कहा कि कांग्रेस कहती है कि जितनी आबादी उतना हक, लेकिन मैं कहता हूं मेरे लिए गरीब ही सबसे बड़ी आबादी है. गरीब का कल्याण ही मेरा मकसद है. पहले मनमोहन सिंह कहते थे कि देश के संशाधनों पर पहला हक अल्पसंख्यक का है लेकिन अब कांग्रेस कहती है कि जिसकी जितनी आबादी,उसको उतना हक मिलेगा. PM पूछा कि क्या अब अल्पसंख्यकों को कांग्रेस हटाना चाहती है ? उन्होंने पूछा क्या सबसे बड़ी आबादी होने के नाते हिंदू सारे संसाधनों पर हक जमा लें?. कांग्रेस जातियों में बांट कर देश को कमजोर करना चाहती है. अगर हक की बात करनी हो तो मैं कहूंगा कि देश के संसाधनों पर पहला हक गरीबों का है. हमें गरीब की चिंता करनी है और उनका जीवन बदलना है. कांग्रेस ने हमेशा समाज को जाति के आधार पर बांटने का काम किया है. 

26 हजार करोड़ के विकास कार्यों का उद्घाटन

जनसभा को संबोधित करने से पहले उन्होंने 26 हजार करोड़ के विकास कार्यों का शिलान्यास किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि  छत्तीसगढ़ में रेल नेटवर्क का पूरी तरह बिजलीकरण हो चुकी है इसलिए यहां वंदे भारत ट्रेनें चलाईं जा रही है. राज्य के 30 से ज्यादा स्टेशनों को अमृत भारत योजना में शामिल किया गया है. इसमें से सात स्टेशनों को फिर से विकसित किया जा रहा है. इसी क्रम में जगदलपुर स्टेशन का भी विकास किया गया है जो शहर की तस्वीर बदलेगा. आज जिन परियोजनाओं का शिलान्यास हुआ है उससे छत्तीसगढ़ में विकास को नई रफ्तार मिलेगी. उन्होंने कहा भारत का भाग्य बदलने में छत्तीसगढ़ भी अपनी भूमिका अदा करेगा.

ये भी पढ़ें: NDTV Interview : नये कुर्ते के सियासी संकेत ! विधायकी का चुनाव लड़ने वाले केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल ने क्या कहा?

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Union Budget: ऐसे देख सकते हैं बजट 2024 की घोषणा का सीधा प्रसारण, जानें पूरी डिटेल
"छत्तीसगढ़ में कांग्रेस ने लोकतंत्र को लूटतंत्र में बदल दिया है"- जगलदपुर में भूपेश सरकार पर PM मोदी ने साधा निशाना
Why Are Assam Wild Buffaloes Still Captive in Chhattisgarh High Court Demands Answers
Next Article
Chhattisgarh : असम के वन भैंसे अब तक कैद क्यों ? हाई कोर्ट ने जवाब किया तलब
Close
;