विज्ञापन
Story ProgressBack

सार्वजनिक जगहों से फायर सेफ्टी गायब ! नगर पालिका ने थमाया नोटिस

Fire Safety Lapses in Public Places : मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) सहित जिले के कई मल्टी स्टोर भवनों में आगजनी की तमाम घटनाएं हो चुकी है जिसे लेकर सरकार और प्रशासन की तरफ से नए व पुराने भवनों में Fire Extinguisher लगवाने कई बार अपील की जा चुकी है.

सार्वजनिक जगहों से फायर सेफ्टी गायब ! नगर पालिका ने थमाया नोटिस
सार्वजानिक जगहों से फायर सेफ्टी गायब ! नगर पालिका ने थमाया नोटिस

Madhya Pradesh News : मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) सहित जिले के कई मल्टी स्टोर भवनों में आगजनी की तमाम घटनाएं हो चुकी है जिसे लेकर सरकार और प्रशासन की तरफ से नए व पुराने भवनों में Fire Extinguisher लगवाने कई बार अपील की जा चुकी है. इसके लिए सभी को दमकल विभाग से NOC जरूरी होती है... लेकिन हैरानी की बात यह है कि अकेले बैतूल नगर पालिका क्षेत्र में ही 49 भवन मालिकों ने दमकल विभाग से NOC नहीं ली है. अहम बात यह है कि कई निजी अस्पतालों, स्कूलों और शॉपिंग मॉल तक में फायर सेफ्टी सिस्टम नहीं लगा हुआ है.

मॉल से लेकर स्कूल में सुरक्षा से खिलवाड़

अब बैतूल नगर पालिका ने 5 हजार स्क्वायर फीट में बने 49 भवनों में फायर सेफ्टी सिस्टम नहीं लगाने पर नोटिस जारी किया है. नोटिस के बाद इन भवनों में फायर सेफ्टी सिस्टम नहीं इंस्टाल किया जाता है तो इन भवनों की बिल्डिंग परमिशन कैंसिल करने के साथ ही कानूनी कार्रवाई करने की तैयारी नगर पालिका की तरफ से की जा रही है. खास बात यह है कि बैतूल शहर के निजी अस्पताल, स्कूल और शॉपिंग मॉल ने फायर सेफ्टी सिस्टम लगाने में रुचि नहीं दिखाई है. जिससे इन भवनों में आग लगने की दशा में बड़ा नुकसान उठाना पड़ सकता है.

मामले पर क्या बोले अस्पताल के स्टाफ ?

इस मामले में निजी अस्पताल स्टाफ की मानें तो उन्होंने फायर सेफ्टी सिस्टम लगा रखा है. जिसकी परमिशन दमकल विभाग से मिलनी बाकी है. कई भवनों में केवल दिखावे के लिए फायर सेफ्टी सिस्टम लगा रखा है. इनकी रूटीन टेस्टिंग नहीं होती है जिससे आने वाले दिनों में आगजनी के दौरान बड़ा नुकसान हो सकता है. बैतूल नगर पालिका CMO की मानें तो नगर पालिका क्षेत्र में 49 भवन मालिकों को नोटिस जारी किए गए हैं. नोटिस के बाद भी अगर फायर सेफ्टी सिस्टम नहीं लगवाए जाएंगे और परमिशन नहीं लेंगे तो उनके खिलाफ बिल्डिंग परमिशन कैंसिल करने और कानूनी कार्रवाई की जाएंगी.

ये भी पढ़ें : 

पुलिसवालों की दबंगई पर SP का एक्शन ! अवैध वसूली करने वाले 2 कांस्टेबल सस्पेंड

बॉस ने किया रेप तो लड़की ने ऑफिस में की खुदकुशी... WhatsApp चैट ने खोले राज

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
MP में  रेप पीड़ित नाबालिग को मिली गर्भपात की अनुमति, जानें पूरा मामला 
सार्वजनिक जगहों से फायर सेफ्टी गायब ! नगर पालिका ने थमाया नोटिस
Scam worth crores in the name of organic farming in Anuppur, action against officials
Next Article
CM साहब! जैविक खेती की 'जान' निकाल दी अधिकारियों ने, अनूपपुर में हुआ करोड़ों का घोटाला
Close
;