विज्ञापन

Online Fraud: पहले facebook के जरिए की दोस्ती, फिर इस बहाने ऐंठ लिए साढ़े 19 लाख रुपये, अब हुआ...

Online Fraud Report: फेसबुक फ्रैंड द्वारा की गई धोखाधड़ी की रिपोर्ट पर पुलिस ने पहले धारा 420 का केस दर्ज किया गया. इसके बाद आरोपी की पतासाजी की. साथ ही सायबर सेल सतना की मदद से आरोपी सतीश कुमार श्रीवास्तव को जिला शहडोल से दस्तयाब कर लिया. इसके बाद वहीं से रविवार को आरोपी को न्यायालय में पेश किया गया, जहां से उसे केंद्रीय जेल सतना भेज दिया गया.

Online Fraud: पहले facebook के जरिए की दोस्ती, फिर इस बहाने ऐंठ लिए साढ़े 19 लाख रुपये, अब हुआ...

Online Fraud Complaint: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के सतना (Satna) से फेसबुक (Facebook) के जरिए दोस्ती के बाद शादी का झांसा देकर साढ़े 19 लाख रुपये ऐंठने का एक बड़ा मामला सामने आया है. आरोप है कि युवक ने पहले फेसबुक के जरिए दोस्ती की, फिर शादी का प्रस्ताव देकर युवती को विश्वास में लिया और कुछ ही समय में साढ़े 19 लाख रुपये ठग लिया.

मामला सिविल लाइन थाना क्षेत्र के अंतर्गत रहने वाली एक युवती का है, जिसकी रिपोर्ट पर पुलिस ने अब आरोपी को शहडोल से गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी के खिलाफ तीन महीने पहले पीड़ित युवती ने रिपोर्ट दर्ज कराई थी. इस मामले में पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धारा 420 का केस दर्ज किया था. वहीं, गिरफ्तारी के बाद धारा 406 का इजाफा किया गया है.

ऐसे ऐंठे साढ़े 19 लाख रुपये

सिविल लाइन थाना प्रभारी योगेन्द्र सिंह परिहार ने बताया कि बीते 9 जून 2024 को फरियादी ने रिपोर्ट दर्ज कराई थी. उसने अपनी शिकायत में कहा था कि चितराव वार्ड क्रमांक 9 थाना जयसिंहनगर शहडोल निवासी आरोपी  26 वर्षीय सतीश कुमार श्रीवास्तव ने फेसबुक के माध्यम से दोस्ती की. इसके बाद वह शादी का झांसा दिया. इसके बाद आवेदिका से कई किस्तों में 19 लाख 52 हजार रुपये अपने खाते में ट्रांसफर करा लिए. इतना ही नहीं, पैसे पाने के बाद आरोपी शादी से मुकर गया.

साइबर सेल की मदद से पहुंची टीम

फेसबुक फ्रैंड द्वारा की गई धोखाधड़ी की रिपोर्ट पर पुलिस ने पहले धारा 420 का केस दर्ज किया गया. इसके बाद आरोपी की पतासाजी की. साथ ही सायबर सेल सतना की मदद से आरोपी सतीश कुमार श्रीवास्तव को जिला शहडोल से दस्तयाब कर लिया. इसके बाद वहीं से रविवार को आरोपी को न्यायालय में पेश किया गया, जहां से उसे केंद्रीय जेल सतना भेज दिया गया.

ये भी पढ़ें- Suicide: दो जवान बेटों के साथ मां-बाप ने भी जहर खाकर की खुदकुशी, ये वजह आई सामने

चार साल पुराना था परिचय

पुलिस सूत्रों ने बताया कि युवती मूल रूप से कटनी की रहने वाली है. पिता के रिटायरमेंट के बाद से सतना के पतेरी में मां के साथ रह रही थी. पिता के रिटायरमेंट का पैसा उसके पास ही था. ऐसे में आरोपी कभी टेंडर, तो कभी अन्य काम के नाम पर पैसे मांग लेता था, चूंकि आरोपी ने शादी का वादा कर रखा था. लिहाजा, युवती उसकी बात मानती चली गई, लेकिन पिछले जून माह में वह शादी से मुकर गया, इसके बाद मामला थाने पहुंच गया. पुलिस सूत्रों की मानें, तो इससे पहले भी आरोपी कुछ और लड़कियों को इसी प्रकार से ठग चुका है.

ये भी पढ़ें- Shivraj Singh Chouhan: प. बंगाल के हालात पर सीएम ममता पर गरजे शिवराज, कह दी ये बड़ी बात

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
शिवराज मामा के बड़े बेटे की इस दिन होगी सगाई, कार्तिकेय-अमानत की जोड़ी के लिए केंद्रीय मंत्री ने मांगा आशीर्वाद
Online Fraud: पहले facebook के जरिए की दोस्ती, फिर इस बहाने ऐंठ लिए साढ़े 19 लाख रुपये, अब हुआ...
public representatives who saved the lives of 42 children were honored on the initiative of the CM, but no action has been taken against the responsible officers
Next Article
Dhar News: 42 बच्चों की जान बचाने वालों का हुआ सम्मान, पर जिम्मेदार अधिकारियों पर कौन मेहरबान!
Close