विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 05, 2023

किसान ने खड़ी फसल पर चलाया ट्रैक्टर, सूखे के हालात से मजबूर होकर जोत डाला 15 बीघा खेत

किसान वीरेंद्र यादव कोलारस के इमलौदा गांव के रहने वाले है. वीरेंद्र यादव ने अपनी 15 बीघा की खेत में खड़ी उड़द की फसल को जोत दिया.

किसान ने खड़ी फसल पर चलाया ट्रैक्टर, सूखे के हालात से मजबूर होकर जोत डाला 15 बीघा खेत
किसान ने खड़ी फसल पर चलाया ट्रैक्टर

शिवपुरी के तमाम हिस्सों में बारिश नहीं होने के चलते सूखे के हालत पनप रहे हैं. ताजा मामला कोलारस अनुभाग का बताया जा रहा है जहां पर पिछले एक महीने से बारिश नहीं हुई है. जिसके चलते किसानों की मूंगफली, सोयाबीन, उड़द की फसल लगभग बर्बादी की कगार पर आ चुकी है. फसल बर्बाद होने के चलते किसान अब क्षेत्र को सूखा घोषित कर मुआवजे की मांग कर रहे हैं. इसी कड़ी में कोलारस क्षेत्र में खेती करने वाले एक किसान ने अपनी कड़ी फसल पर ट्रैक्टर चला दिया. 

खड़ी फसल पर चलाया ट्रैक्टर 

ऐसा करने वाले किसान का कहना है कि बारिश नहीं होने के चलते उसकी फसल में दाने नहीं पड़ रहे थे इसलिए उसे मजबूरी में ट्रैक्टर चलाना पड़ा. किसान वीरेंद्र यादव कोलारस के इमलौदा गांव के रहने वाले है. वीरेंद्र यादव ने अपनी 15 बीघा की खेत में खड़ी उड़द की फसल को जोत दिया. वीरेंद्र ने बताया कि करीब एक महीने से बारिश नहीं हुई है. इसके चलते उसकी खेत में खड़ी उड़द की फसल पानी के अभाव में लगभग बर्बाद हो चुकी है. इसी के चलते मंगलवार को उसने 15 बीघा के खेत में खड़ी उर्द की फसल को ट्रैक्टर से जोत दिया. 

शिवराज सिंह से की मुआवजे की मांग 

किसान वीरेंद्र यादव ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से मुआवजे की मांग की है. बता दें कि जिले भर के ज्यादातर किसानों की यही स्थिति है. इस बार बारिश न होने के चलते जिले में सूखे जैसे हालात बन चुके हैं. इसके चलते किसान सरकार से मुआवजे की मांग कर रहे हैं. शिवपुरी जिले में 1 जून 2023 से अभी तक 529.30 मिमी औसत बारिश दर्ज की गई है. जिले की औसत वर्षा 816.3 मिमी है और पिछले वर्ष जिले में कुल 1208.98 मिमी बारिश रिकॉर्ड की गई थी. जबकि अगस्त माह गुजरने के साथ ही बारिश का औसत पूरा हो जाना चाहिए था लेकिन ऐसा नहीं हुआ.

ये भी पढे़ं-आगर मालवा : बेटी से छेड़छाड़ करने पर पिता ने की दो युवकों की हत्या

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
MP गजब है.. विभाग ने काटी बिजली तो लोगों ने तान दिया अवैध ट्रांसफार्मर, फिर हुआ ऐसा कि नहीं भूलेंगे लोग 
किसान ने खड़ी फसल पर चलाया ट्रैक्टर, सूखे के हालात से मजबूर होकर जोत डाला 15 बीघा खेत
Indore PNB Bank Robbery was robbed in broad daylight, masked robbers opened fire
Next Article
Indore Bank Robbery: पंजाब नेशनल बैंक में दिनदहाड़े लूट, नकाबपोश लुटेरों ने की फायरिंग
Close
;