विज्ञापन

पहले झोलाछाप डॉक्टर ने ले ली युवक की जान, फिर पोस्टमार्टम रूम में शव को कुतर रहे चूहे

Fake Doctor in MP: धार में पहले झोलाछाप डॉक्टर के इलाज से 22 साल के युवक की जान चली गई. इसके बाद स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही के कारण इसके शव को चूहों ने कुतर दिया.

पहले झोलाछाप डॉक्टर ने ले ली युवक की जान, फिर पोस्टमार्टम रूम में शव को कुतर रहे चूहे
लापरवाही ने ले ली युवक की जान (Generic Photo)

Dhar News: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के धार जिले से राज्य के स्वास्थ्य विभाग (Health Department) पर प्रश्न खड़े करने वाला मामला सामने आया है. 22 वर्षीय युवक की झोलाछाप डॉक्टर (Fake Doctor) के इलाज के दौरान मौत हो गई. इसके बाद स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही से मृतक युवक के शव को पोस्टमार्टम रूम में चूहे ने कतर दिया. बदनावर क्षेत्र के एक वीरा रोड पर संचालित देवदास दुबे के क्लिनिक पर बुखार से पीड़ित हरिओम नायक 22 वर्ष निवासी इटावा, उत्तर प्रदेश से इलाज कराने गया. जहां झोलाछाप डॉक्टर ने युवक को इलाज के दौरान ड्रिप लगाई. ड्रीप लगाने के कुछ देर बाद ही युवक की मौत हो गई थी.

डॉक्टर के पास नहीं कोई डिग्री

जानकारी के अनुसार, झोलाछाप डॉक्टर देवदास दुबे के पास इलाज करने की कोई प्रमाणित डिग्री नहीं है. इसके बाद भी वह बेखौफ होकर खुलेआम अपना क्लीनिक चला रहा है. जिसने गरीब परिवार के इकलौते चिराग को छीन लिया. मृतक युवक इटावा उत्तर प्रदेश का रहने वाला था और बदनावर में इलेक्ट्रिशियन का काम करता था.

ये भी पढ़ें :- Bhind: दो नवजात बच्चों की मौत से अस्पताल में मचा बवाल, नर्स पर रिश्वत मांगने का आरोप, हुई झड़प

सरकार के आदेश पर उठ रहे सवाल      

घटना के बाद मृतक के शव को पोस्टमार्टम रूम में रखा गया था, जहां शव को चूहों ने कुतर दिया. इससे स्वास्थ्य विभाग की बड़ी लापरवाही का खुलासा हो रहा है. घटना ने प्रदेश की डॉ. मोहन यादव की सरकार के आदेश पर सवाल खड़े किए है. क्योंकि पिछले दिनों मुख्यमंत्री ने प्रदेश के सभी जिला स्वास्थ्य अधिकारी को स्पष्ट निर्देश दिए थे कि जनता के जीवन से खिलवाड़ करने वाले झोलाछाप डॉक्टरों पर सख्त कार्रवाई करें. लेकिन, धार जिले के बदनावर में घटी इस घटना ने जिला स्वास्थ्य अधिकारी को सवाल के घेरे में लाया है.

ये भी पढ़ें :- Viral Video: भ्रष्ट ने रिश्वत लेने के बाद भी नहीं किया काम, तो किसान ने ऐसे सिखाया सबक

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Train Canceled: अगर आप इस रूट से रेल यात्रा करने का बना रहे हैं मन, तो हो जाएं सावधान, ये ट्रेनें रहेंगी रद्द
पहले झोलाछाप डॉक्टर ने ले ली युवक की जान, फिर पोस्टमार्टम रूम में शव को कुतर रहे चूहे
Biodiversity News Survey conducted on butterflies in Bandhavgarh Tiger Reserve good news came
Next Article
Biodiversity: बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व में तितलियों पर अध्ययन, दो दिन में 100 से ज्यादा मिली प्रजातियां
Close