विज्ञापन
Story ProgressBack

शिवपुरी में ऐसे पकड़ा गया 'मुन्ना भाई', दोस्त की जगह B.Ed की परीक्षा देने बिहार से आया था फर्जी परीक्षार्थी

MP News: शिवपुरी में बीएड की परीक्षा देते हुए एक फर्जी परीक्षार्थी को पकड़ा गया है. आरोपी अपने दोस्त की जगह परीक्षा देने के लिए बिहार से शिवपुरी पहुंचा था.

शिवपुरी में ऐसे पकड़ा गया 'मुन्ना भाई', दोस्त की जगह B.Ed की परीक्षा देने बिहार से आया था फर्जी परीक्षार्थी
शासकीय पीजी कॉलेज शिवपुरी

Fake Candidate Caught in Exam Hall: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में इन दिनों B.Ed की परीक्षाएं चल रही हैं. सामान्यतः छात्र अपने सुनहरे भविष्य की कामना करते हुए परीक्षाओं में बैठते हैं, लेकिन कुछ ऐसे भी छात्र हैं जो गलत तरीके परीक्षा देकर पास होने की कोशिश में लग जाते हैं. मध्य प्रदेश के शिवपुरी (Shivpuri) से एक ऐसा ही मामला सामने आया है. शिवपुरी में एक फर्जी परीक्षार्थी पकड़ में आया है, जो एक छात्र की जगह पर B.Ed की परीक्षा (B.Ed Exam) देने पहुंचा था. खास बात यह है कि यह 'मुन्ना भाई' परीक्षा देने के लिए बिहार (Bihar) से आया था.

परीक्षा कक्ष में जब शिक्षकों ने एडमिट कार्ड और आधार कार्ड की पड़ताल की तो यह व्यक्ति फर्जी परीक्षार्थी (Fake Candidate) निकला. इसके बाद इसकी शिकायत पुलिस को की गई. वहीं विभाग की शिकायत पर इस फर्जी परीक्षार्थी के साथ वास्तविक परीक्षार्थी के खिलाफ पुलिस ने धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर लिया है. इसके साथ ही जांच भी शुरू हो गई है.

तैयारी नहीं होने पर दोस्त देने पहुंचा एग्जाम

पकड़े गए 'मुन्ना भाई' ने बताया कि वह बिहार के बांका का रहने वाला है और उसका नाम विद्याभूषण पंडित है. उसने बताया कि वह अपने एक मित्र की जगह पर फर्जी रूप से परीक्षा देने आया था, उसका मित्र बिहार का ही रहने वाला है जो शिवपुरी के सनराइज कॉलेज में पड़ता है, उसका नाम सत्यार्थ सूरज है. पकड़े गए फर्जी परीक्षार्थी ने बताया कि उसके मित्र की परीक्षा की तैयारी अच्छी नहीं थी और उसे पास होने का खतरा था, यही वजह थी कि वह उसकी जगह पर परीक्षा देने आ गया.

ऐसे पकड़ा गया मुन्ना भाई

यह पूरा मामला शासकीय पीजी कॉलेज शिवपुरी का है, जहां B.Ed की परीक्षा का संचालन किया जा रहा है. परीक्षा देने के लिए छात्र बैठे हुए थे, इसी दौरान परीक्षक परीक्षा हॉल में बैठे छात्रों के एडमिट कार्ड और आधार कार्ड का मिलान करते हुए सत्यापन करने का काम कर रहे थे. जब वह विद्याभूषण के पास पहुंचे और एडमिट कार्ड पर लगे हुए फोटो के साथ आधार कार्ड पर मौजूद फोटो का मिलान उसकी शक्ल के साथ किया तो वह बिल्कुल मेल नहीं खाया. इसके बाद उससे कड़ाई से पूछताछ की गई तो उसने अपना नाम विद्याभूषण बताया और बताया कि वह सत्यार्थ सूरज की जगह फर्जी रूप से परीक्षा देने बिहार से चलकर शिवपुरी आया है.

यह भी पढ़ें - MP Corruption: ऐसे कैसे रुकेगा भ्रष्टाचार? रिश्वत लेते हुए पटवारी का वीडियो हुआ वायरल...

यह भी पढ़ें - 'मामा' बने कृषि मंत्री, पर MP के किसानों को नहीं मिल रही DAP, ऐसे में कैसे होगी बुआई?

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
MP गजब है.. विभाग ने काटी बिजली तो लोगों ने तान दिया अवैध ट्रांसफार्मर, फिर हुआ ऐसा कि नहीं भूलेंगे लोग 
शिवपुरी में ऐसे पकड़ा गया 'मुन्ना भाई', दोस्त की जगह B.Ed की परीक्षा देने बिहार से आया था फर्जी परीक्षार्थी
Indore PNB Bank Robbery was robbed in broad daylight, masked robbers opened fire
Next Article
Indore Bank Robbery: पंजाब नेशनल बैंक में दिनदहाड़े लूट, नकाबपोश लुटेरों ने की फायरिंग
Close
;