विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 26, 2023

शिवराज मंत्रिमंडल का विस्तार: राजेंद्र शुक्ला, गौरीशंकर बिसेन और राहुल लोधी ने ली मंत्री पद की शपथ

रीवा के विधायक राजेंद्र शुक्ला और बालाघाट के विधायक गौरीशंकर बिसेन ने कैबिनेट मंत्री, जबकि खरगापुर के विधायक राहुल लोधी ने राज्य मंत्री पद की शपथ ली. शपथ ग्रहण के बाद नए मंत्रियों के समर्थकों के बीच जश्न का माहौल है. 

Read Time: 4 min
शिवराज मंत्रिमंडल का विस्तार: राजेंद्र शुक्ला, गौरीशंकर बिसेन और राहुल लोधी ने ली मंत्री पद की शपथ
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की मौजूदगी में नए मंत्रियों ने शपथ ली
भोपाल:

शनिवार सुबह मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री  शिवराज सिंह चौहान ने अपने मंत्रिमंडल का विस्तार किया. इस दौरान 3 नए मंत्रियों ने राजभवन में सुबह करीब 9 बजे शपथ ली. रीवा के विधायक राजेंद्र शुक्ला और बालाघाट के विधायक गौरीशंकर बिसेन ने कैबिनेट मंत्री, जबकि खरगापुर के विधायक राहुल लोधी ने राज्य मंत्री पद की शपथ ली. शपथ ग्रहण के बाद नए मंत्रियों के समर्थकों के बीच जश्न का माहौल है. शपथ ग्रहण समारोह में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी मौजूद थे. 

राजेंद्र शुक्ला और गौरीशंकर बिसेन का नाम पहले से तय माना जा रहा था

मध्य प्रदेश सरकार में पूर्व मंत्री रहे राजेंद्र शुक्ला और गौरीशंकर बिसेन का नाम पहले से तय माना जा रहा था. विंध्य से आने वाले राजेंद्र शुक्ला रीवा से विधायक हैं. वे विंध्य का बड़ा ब्राह्मण चेहरा हैं. शुक्ला रीवा सीट से चार बार से लगातार विधायक हैं. इसके अलावा वे शिवराज सरकार में उद्योग मंत्री भी रह चुके हैं. सवर्णों की नाराजगी के बाद भी 2018 के चुनाव में बीजेपी को विंध्य में बड़ी कामयाबी मिली थी. रीवा जिले की सभी आठों सीट पर पार्टी के उम्मीदवार चुनाव जीते थे.  

ये भी पढ़ें- चुनाव से पहले ही 'जीत' गए विधायक संजय पाठक ! अपने चुनाव लड़ने पर कराया था मतदान

pc22cdd

रीवा के विधायक राजेंद्र शुक्ला और बालाघाट के विधायक गौरीशंकर बिसेन ने कैबिनेट मंत्री, जबकि खरगापुर के विधायक राहुल लोधी ने राज्य मंत्री पद की शपथ ली.

वहीं, गौरीशंकर बिसेन को महाकौशल क्षेत्र का सबसे मजबूत चेहरा माना जाता है. वे बालघाट से 7वीं बार चुनाव जीत कर विधायक बने हैं. इसके अलावा वे 2008 में लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी और सहकारिता मंत्री रहे हैं. 2013 में वे फिर चुनाव जीत कर किसान कल्याण तथा कृषि विकास विभाग के मंत्री बने. दोनों दिग्गज नेताओं के अनुभव और राजनीतिक पकड़ को देखते हुए इनका मंत्री बनना पहले से तय माना जा रहा था. वहीं टीकमगढ़ के खरगापुर से विधायक राहुल सिंह लोधी की लोधी समाज में अच्छी पकड़ मानी जाती है. राहुल सिंह लोधी पूर्व केंद्रीय मंत्री और मध्य प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती के भतीजे हैं.

ये भी पढ़ें- भोपाल : CM शिवराज सिंह चौहान ने किया मेट्रो मॉडल कोच का अनावरण

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close