विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 25, 2023

चुनाव से पहले ही 'जीत' गए विधायक संजय पाठक ! अपने चुनाव लड़ने पर कराया था मतदान

कटनी के विजयराघवगढ़ से बीजेपी विधायक ने अपने विधानसभा क्षेत्र में अपने लिए मतदान करा दिया. मतगणान के बाद उन्हें अगर 50 प्रतिशत से कम वोट मिले तो वो चुनाव नहीं लड़ेंगे. अपने तरह का ये अनोखा मामला है. मध्य प्रदेश में जल्द ही होने वाले हैं विधानसभा चुनाव.

Read Time: 3 min
चुनाव से पहले ही 'जीत' गए विधायक संजय पाठक ! अपने चुनाव लड़ने पर कराया था मतदान
कटनी के विजयराघवगढ़ से बीजेपी विधायक सतेंद्र पाठक ने एक अनोखी पहल की है, उन्होंने चुनाव आयोग की तरह ही अपना विधानसभा में चुनाव करा दिए.
कटनी:

कटनी के विजयराघवगढ़ विधानसभा से चर्चित विधायक संजय सत्येन्द्र पाठक एक बार फिर चर्चा में हैं. हुआ यूं कि राज्य के इस सबसे अमीर विघायक ने अपने निर्वाचन क्षेत्र में मतदाओं से अपने लिए मतदान कराया. बकायदा असल चुनाव की तरह इसके लिए वोटिंग कराई...ये अलग बात थी कि इस मतदान में विधायक के अलावा कोई और प्रत्याशी नहीं था. बहरहाल मतदान संपन्न हुआ तो दर्जनों लोगों को लगवाकर घंटों की मेहनत से काउंटिंग भी कराई गई. ये सब कुछ कराने के पीछे माननीय विधायक का तर्क था- मुझे 50 फीसदी जनता चुनाव लड़ने के लिए कहेगी तभी मैं अगला विधानसभा चुनाव लड़ूंगा. बहरहाल कुल प्राप्त मतों में विधायक संजय पाठक को करीब 75% से ज्यादा मत उनके पक्ष में मिले. 

8ku0cm4

21 अगस्त से ही चल रहा था मतदान

देश में इस तरह का ये पहला मामला है. भाजपा के विधायक संजय पाठक ने कहा था कि अगर उन्हें निर्वाचन क्षेत्र में 50 प्रतिशत से एक वोट भी कम मिलेगा तो वो चुनाव नहीं लड़ेंगे. आपको बता दे कि विजयराघवगढ़ विधानसभा क्षेत्र में कुल दो लाख 33 हजार मतदाता है. बीजेपी विधायक ने बकायदा 286 मतदान केंद्रों में मतदान शुरू कराया था. ये मतदान 21 अगस्त से चल रहा था. 

ermou1ro

कटनी के विजयराघवगढ़ में हो रही है मतगणना, बीजेपी के विधायक करवा रहे है इस तरह का मतदान और मतगणना. ये अनोखा मामला मध्य प्रदेश से सामने आया है

10 जोन में जोनल अधिकारी थे तैनात

विधायक संजय पाठक ने बताया कि उनके इस चुनाव में 10 जोन में जोनल अधिकारी और 25 सेक्टर प्रभारी भी नियुक्त किए गए थे. उनके अनुसार करीब 6000 कार्यकर्ता भी इस चुनावी प्रक्रिया में मौजूद रहे. मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं इसी को लेकर राजनैतिक पार्टी और राजनेता अपनी - अपनी तैयारी कर रहे हैं. लेकिन बीजेपी विधायक के इस अनोखे कदम ने तो सबको सरप्राइज ही कर दिया है. इनके इस कदम के बाद इस तरह के और मामले भी सामने आ सकते हैं.  

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close