विज्ञापन

फर्जीवाड़े की इंतेहा ! B. Ed का पेपर देते पकड़े गए 2 मुन्ना भाई, चंद पैसों की खातिर....

Ashok Nagar News MP : जब ड्यूटी पर तैनात परीक्षक ने छात्र की फोटो देखी तो उसे शक हुआ. थोड़ी देर बाद गौर करने पर पता चला कि दोनों फर्जी युवक चंद पैसों के लिए किसी और की जगह B.Ed का पेपर दे रहे थे. पूछताछ में दोनों ने कबूल किया कि उन्होंने महज़ 500 रुपयों की खातिर ऐसा काम किया. 

फर्जीवाड़े की इंतेहा ! B. Ed का पेपर देते पकड़े गए 2 मुन्ना भाई, चंद पैसों की खातिर....
फर्जीवाड़े की इंतेहा ! B. Ed का पेपर देते पकड़े गए 2 मुन्ना भाई, चंद पैसों की खातिर....

Exam Scam in MP : मध्य प्रदेश के अशोकनगर जिले से परीक्षा में चोरी का मामला सामने आया है. गुरुवार को जिले के नेहरू महाविद्यालय में बीएड सेकंड ईयर के पेपर के दौरान दो मुन्नाभाई को पकड़ा गया. ये दोनों 500 रुपये में दूसरे के पेपर देने परीक्षा हॉल में पहुँचे थे. इनकी साजिश का भंडाफोड़ तब हुआ जब इनके आधार कार्ड में लगे फोटो एवं आंसर शीट पर किए सिग्नेचर मैच नहीं हुए. संदेह होने पर परीक्षक और केंद्र अध्यक्ष ने जांच की, जिससे सच्चाई सामने आई. परीक्षा कक्ष में अनुराग जैन का पेपर विशाल अहिरवार (22) पुत्र राधेश्याम दे रहा था. वहीं, मोहम्मद मुमताज आलम (27) का पेपर पवन अहिरवार दे रहा था. खुलासा होते ही मामले की खबर पुलिस को दी गई.

प्रभारी प्राचार्य का बयान

मामले में कॉलेज प्रभारी प्राचार्य मनोज ठाकुर ने बताया कि परीक्षा के दौरान रूम नंबर 22 और 24 में सभी की हाजिरी चेक की गई. इसी दौरान शिक्षकों को फोटो और हस्ताक्षर पर संदेह हुआ. इसके बाद दोनों विद्यार्थियों को एग्जाम कंट्रोल रूम  में लाया गया, जहां पर उनकी एडमिट कार्ड की जांच करने पर यह साफ़ हो गया कि ये वही विद्यार्थी नहीं हैं जिनकी आज परीक्षा है.

पुलिस को दी गई खबर

इसके बाद प्राचार्य ने तुरंत पुलिस को सूचना दी और दोनों को पुलिस के सुपुर्द कर दिया गया. पुलिस ने विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज करके पूरे मामले को जांच में लिया है. मामले में थाना प्रभारी ने बताया कि दोनों लड़कों से पूछताछ की गई, तो उन्होंने एक व्यक्ति का नाम बताया जिसने 500-600 रुपये में उन्हें लालच देकर पेपर देने के लिए भेजा था. उस व्यक्ति की भी तलाश की जा रही है. जानकारी मिली है कि वह व्यक्ति भोपाल में आना-जाना करता है और उसके बारे में जांच की जाएगी.

ये भी पढ़ें : 

पहले किया कत्ल... फिर गले से खींच ली सोने की चेन, मौत के बाद फोन से चुकाई EMI

मुख्य आरोपी की तलाश

बीएड की परीक्षा में पकड़े गए इन दो मुन्नाभाइयों ने चंद पैसों की खातिर दूसरे की परीक्षा देने की कोशिश की. सिग्नेचर मैच न होने पर वे पकड़े गए और अब पुलिस उनकी मदद करने वाले मुख्य आरोपी तक पहुंचने की कोशिश कर रही है.

ये भी पढ़ें : 

भाई ने अपनी ही बहन को बनाया विधवा, जीजा के सीने पर सरेआम 7 बार मारा चाकू

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
अब तय रेट से अधिक दामों पर नहीं बेच पाएंगे ये किताबें, डीएम ने दी छात्रों को बड़ी राहत, हर तरफ हो रही तारीफ
फर्जीवाड़े की इंतेहा ! B. Ed का पेपर देते पकड़े गए 2 मुन्ना भाई, चंद पैसों की खातिर....
Viral video Telangana BJP MLA T Raja Singh calls Mulayam Singh Mullah Mulayam on Ram Mandir issue, Samajwadi Party workers furious, demand for filing case raised
Next Article
BJP MLA T Raja का वीडियो वायरल, मुलायम को ऐसा कहा कि समाजवादियों ने उठायी केस दर्ज करने की मांग
Close