विज्ञापन
Story ProgressBack

हरदा कांड के बाद भी नहीं बंद हो रही अवैध फैक्ट्रियां, अब तक 12 कारखानों पर पड़े छापे 

बीते छह फरवरी को बैरागढ़ की पटाखा फैक्ट्री में हुए भीषण हादसे के बाद प्रशासन ने जिले में संचालित होने वाली बारह पटाखा फैक्ट्रियों को सील कर दिया था. गुरुवार को प्रशासन की टीम ने आरोपी सोमेश अग्रवाल के गांव समेत अन्य सील की गई पटाखा फैक्ट्रियों में जाकर चैकिंग की. इस दौरान वहां बड़ी मात्रा में तैयार पटाखों के साथ कच्चा माल और बडी मात्रा में बारूद भी मिला है.

Read Time: 3 min
हरदा कांड के बाद भी नहीं बंद हो रही अवैध फैक्ट्रियां, अब तक 12 कारखानों पर पड़े छापे 
हरदा कांड के बाद भी नहीं बंद हो रही अवैध फैक्ट्रियां, अब तक 12 कारखानों पर पड़े छापे

बीते छह फरवरी को बैरागढ़ की पटाखा फैक्ट्री में हुए भीषण हादसे के बाद प्रशासन ने जिले में संचालित होने वाली बारह पटाखा फैक्ट्रियों को सील कर दिया था. गुरुवार को प्रशासन की टीम ने आरोपी सोमेश अग्रवाल के गांव समेत अन्य सील की गई पटाखा फैक्ट्रियों में जाकर चैकिंग की. इस दौरान वहां बड़ी मात्रा में तैयार पटाखों के साथ कच्चा माल और बडी मात्रा में बारूद भी मिला है. बताया जा रहा है कि पटाखा फैक्ट्री में तय मात्रा से कई ज्यादा गुना बारूद मिला है. उधर, गुरुवार शाम को हादसे के छह आरोपियों को रिमांड खत्म होने पर न्यायालय में पेश किया गया. जहां से रफीक खान को जेल भेज दिया गया है. जबकि पांच आरोपियों को एक दिन की पुलिस रिमांड पर सौपा गया है.

हादसे के बाद भी नहीं रुक रहा अवैध पटाख़ों का धंधा 

पटाखा फैक्ट्री में हुए भीषण हादसे के बाद प्रशासन ने सभी फैक्ट्रियों को सील कर दिया था. गुरुवार सुबह SDM केसी परते के नेतृत्व में राजस्व और पुलिस विभाग की टीम ने फैक्ट्री में रखे पटाखों के स्टॉक और लाइसेंस के मुताबिक, तय मात्रा में बारूद के स्टॉक को मिलाया गया. जहां पर तय मात्रा से काफी बड़ी मात्रा में बारूद मिला है. वहीं, कई बोरियों में तैयार सुतली बम एवं सैकड़ो बोरियों में सुतली बम तैयार करने का कच्चा माल मिला है. जिसे तौल कांटे पर रखकर उनका वजन किया जा रहा है. प्रशासन की तरफ से देर शाम तक कितना मिला है. इसकी जानकारी उपलब्ध नही कराई गई है. वहीं, पटाखा कारोबारी राजेश अग्रवाल के पुरानी सब्जी मंडी स्थिति मकान से भी करीब तीन ट्राली को प्रशासन ने जब्त किया है.

ये भी पढ़ें - MP के किसानों के लिए बड़ी खबर! CM मोहन यादव ने ओलावृष्टि प्रभावित क्षेत्रों का सर्वे कराने के दिया आदेश

हादसे के छह आरोपियों को कोर्ट में किया गया पेश

जानकारी के लिए बता दें कि गुरुवार शाम को सिविल लाइन थाना पुलिस ने हादसे के छह आरोपी पटाखा फैक्ट्री के संचालक सोमेश अग्रवाल, रफीक खान उर्फ मन्नी पटेल,आशीष व अमन तमखाने अभिषेक अग्रवाल और आयुष गर्ग को पेश किया गया है. सिविल लाइन थाना प्रभारी संतोष चौहान ने बताया कि कोर्ट ने एक आरोपी रफीक खान को जेल भेज दिया है. जबकि पांच आरोपियों को एक दिन की रिमांड पर सौंपा गया है. आरोपियों को कोर्ट में पेश करने के दौरान बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात रहा.

ये भी पढ़ें - स्कूल में है मात्र दो शिक्षक, विधायक ने हेड मास्टर को भंडारा चलाने के लिए भेजा अयोध्या, मचा बवाल

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close