विज्ञापन
Story ProgressBack

घर से लेकर फसलों तक... सब कुछ किया तहस-नहस, शहडोल में उत्पात मचा रहा छत्तीसगढ़ से आया हाथी

वन विभाग के अधिकारी लगातार क्षेत्र में दिन-रात अनाउंसमेंट कर आसपास के गांव के लोगों को सूचित कर रहे हैं और हाथी के मूवमेंट के बारे में जानकारी दे रहे हैं. लोगों को पक्के मकान की छतों पर रहकर सुरक्षित रहने की अपील की जा रही है.

Read Time: 2 min
घर से लेकर फसलों तक... सब कुछ किया तहस-नहस, शहडोल में उत्पात मचा रहा छत्तीसगढ़ से आया हाथी
शहडोल में उत्पात मचा रहा छत्तीसगढ़ से आया हाथी

Elephant in Shahdol: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के शहडोल (Shahdol) जिले के दक्षिण वन मंडल में छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) से आया एक हाथी उत्पात मचा रहा है. रविवार को हाथी ने खन्नौदी वन रेंज के सलदा गांव में एक कच्चे घर को तहस नहस कर दिया. फिलहाल हाथी का मूवमेंट जंगल के अंदर चूंदी नदी के आसपास बना हुआ है. इसके पहले हाथी ग्रामीणों की फसलों और खेत में बने झोपड़ी और मचान को नुकसान पहुंचाते हुए जंगल की ओर चला गया था.

Latest and Breaking News on NDTV

लोगों से घरों की छतों पर रहने की अपील

वन विभाग के अधिकारी लगातार क्षेत्र में दिन-रात अनाउंसमेंट कर आसपास के गांव के लोगों को सूचित कर रहे हैं और हाथी के मूवमेंट के बारे में जानकारी दे रहे हैं. लोगों को पक्के मकान की छतों पर रहकर सुरक्षित रहने की अपील की जा रही है. साथ ही चरवाहों को भी सूचित किया जा रहा है कि जंगलों में मवेशियों को लेकर ना जाएं.

Latest and Breaking News on NDTV

भोपाल तक भेजी गई जानकारी

इलाके में हाथी का मूवमेंट लगातार बना हुआ है. हाथी ने कई खेतों की फसलों को भी नुकसान पहुंचाया है और दस दिन पहले केशवाही रेंज के बरगवां गांव में एक युवक को कुचल दिया था. वन विभाग के अधिकारियों का कहना है कि हाथी के मूवमेंट की जानकारी भोपाल तक पहुंचाई गई है. हाथी की गतिविधियों पर वन अमला लगातार नजर बनाए हुए है.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close