विज्ञापन
Story ProgressBack

Election Result Live: खजुराहो से 5 लाख वोटों से विजय हुए वीडी शर्मा, ऐसे आए थे राजनीति में

Election Result 2024 live: विष्णु दत्त शर्मा का जन्म एक अक्टूबर 1970 को हुआ था. इसके बाद उन्होंने 2009 में एग्रीकल्चर में एमएससी की डिग्री हासिल की. अपने छात्र जीवन में ही वे अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद से जुड़ गए. 1993-94 तक वे ग्वालियर के विभाग प्रमुख रहे. शर्मा ने 2013 में भाजपा ज्वाइन की. इसके बाद 2016-2020 तक मध्य प्रदेश भाजपा में महामंत्री रहे.

Read Time: 3 mins
Election Result Live: खजुराहो से 5 लाख वोटों से विजय हुए वीडी शर्मा, ऐसे आए थे राजनीति में
खजुराहो से भाजपा प्रत्याशी और मध्य प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा.

Live Election Result: मध्य प्रदेश के खजुराहो (Khajuraho) से 502382 से ज्यादा वोटों की लीड बना कर भाजपा (BJP) प्रत्याशी विष्णु दत्त शर्मा (Vishnu Datt Sharma) ने लगभग अपनी जीत पक्की कर ली है. शर्मा के अब तक 714512 वोट मिले हैं, जो उनके निकटतम प्रतिद्वंद्वी बहुजन समाज पार्टी  (BSP) के कमलेश कुमार (Kamlesh Kumar) से 502382 ज्यादा हैं.

दूसरी बार सांसद बनने जा रहे विष्णु दत्त शर्मा ने अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद से अपनी राजनीतिक सफर की शुरुआत की थी. शर्मा ने अपने राजनीतिक जीवन में कई उपलब्धियां अपने नाम की है. उन्होंने छात्र जीवन में ही सक्रिय राजनीति में कदम रख दिया था. इसके बाद उन्होंने कभी भी पीछे मुड़कर नहीं देखा.

Latest and Breaking News on NDTV

मध्य प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा.
Photo Credit: NDTV

ऐसा रहा शर्मा का राजनीतिक सफर

विष्णु दत्त शर्मा का जन्म एक अक्टूबर 1970 को हुआ था. इसके बाद उन्होंने 2009 में एग्रीकल्चर में एमएससी की डिग्री हासिल की. अपने छात्र जीवन में ही वे अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद से जुड़ गए. 1993-94 तक वे ग्वालियर के विभाग प्रमुख रहे. इसके बाद 1993-94 उज्जैन के विभाग संगठन मंत्री रहे. फिर 1993-94 तक मध्य भारत के  प्रदेश मंत्री रहे.  2001-2005 तक महाकौशल के प्रदेश संगठन मंत्री रहे. 2007-2014 तक क्षेत्रीय मध्य भारत संगठन मंत्री रहे. 2001-2005 तक एबीवीपी के राष्ट्रीय मंत्री रहे. फिर 2007-2009 तक एबीवीपी के राष्ट्रीय महामंत्री रहे.

2013 में बीजेपी से जुड़े

विष्णु दत्त शर्मा ने 2013 में भाजपा ज्वाइन की. इसके बाद 2016-2020 तक मध्य प्रदेश भाजपा में महामंत्री रहे.
2019 में भाजपा के टिकट पर खजुराहो लोकसभा सीट से सांसद चुने गए. अब एक बार फिर से खजुराहो से सांसद चुने गए हैं. अब एक बार फिर से वे खजुराहो के सांसद चुने गए हैं.

ये भी पढ़ें- CG Election Results 2024: 10 सीटों पर भाजपा तो एक सीट पर कांग्रेस आगे, जानें कितना है वोट्स का अंतर

इन अवार्डों से हो चुके हैं सम्मानित

विष्णु दत्त शर्मा राजनीति के अलावा समाज सेवा में काफी सक्रिय रहे हैं. उनकी समाज सेवा सेवा के लिए उन्हें कई सम्मान भी मिल चुके हैं. उन्होंने MIT पुणे की ओर से Youth Leader Award प्रदान किया गया था. इसके अलावा, वर्ष 2018 में दिल्ली के प्रतिष्ठित कलाम फाउंडेशन की ओर से भी कलाम इनोवेशन एंड गवर्नेंस अवार्ड (K.I.G.A.) से सम्मानित किया गया था. इसके साथ ही युवाओं को नेतृत्व प्रदान करने और सामाजिक कार्यों हेतु प्रेरित करने के लिए अनेको शासकीय व सामाजिक संस्थाओं की ओर से सम्मानित किया गया था. 

ये भी पढ़ें- live Election Result: रुझानों में पिछड़े BHUPESH BAGHEL, इतने हजार वोटों से BJP के संतोष पांडेय ने पछाड़ा

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
जबलपुर में गोवंश का सिर मिलने से सनसनी, जांच के दायरे में 4 युवक
Election Result Live: खजुराहो से 5 लाख वोटों से विजय हुए वीडी शर्मा, ऐसे आए थे राजनीति में
MP News: Despite CM's instructions, Excise Commissioner gave three days' time to Som Group
Next Article
CM के निर्देश के बावजूद आबकारी आयुक्त ने सोम ग्रुप को दिया तीन दिन का समय, बाल श्रम मामले में 4 अधिकारी हो चुके हैं सस्पेंड
Close
;