विज्ञापन

MP News: अनूठे अंदाज में यहां मनाया जाता है दशहरा, घर -घर जाकर खिलाए जाते हैं लोगों को पान

Tikamgarh News: आठ सालों में भाजपा के यूथ नेता अभिसेख खरे ने 32 हजार लोगों को उनके घर जाकर पान खिलाकर एक खास रिकॉर्ड बनाया है. इस अनूठे अंदाज में वह हर साल दशहरे का पर्व मनाते चले आ रहे हैं.

MP News: अनूठे अंदाज में यहां मनाया जाता है दशहरा, घर -घर जाकर खिलाए जाते हैं लोगों को पान
आपसी भाईचारा बढ़ाने के लिए लोगों को हर साल पान खिलाते हैं अभिषेक खरे

Dussehra Special: देखा जाए तो हर किसी की आस्था एक-दूसरे से अलग होती है. ऐसा ही एक अनोखा मामला मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के टीकमगढ़ (Tikamgarh) जिले से सामने आया है. यहां के भारतीय जनता पार्टी (BJP) के युवा नेता और नगरपालिका प्रतिपक्ष नेता अभिसेख खरे (Abhishek Khare) अपने अनोखे अंदाज से जाने जाते है. यह पिछले आठ सालों से लगातार दशहरा पर्व अनूठे अंदाज से मनाते आ रहे है. यह लोगों के घर-घर जाकर और बाजारों में जाकर दुकानदारों और राह चलते राहगीरों से मिलकर उनको पान खिलाकर दशहरा का पर्व अनूठे अंदाज से मनाते हैं. इस वजह से यह अक्सर यूथ और सभी लोगों के चहेते बने रहते हैं. अब तक इन्होंने लगभग 40 हजार लोगों को पान खिलाया है.

दशहरा के बाद लोगों को पान खिलाते अभिषेक खरे

दशहरा के बाद लोगों को पान खिलाते अभिषेक खरे

अनोखे अंदाज में मनाते हैं दशहरा

टीकमगढ़ के युवा नेता अभिसेख खरे ने सोमवार को शहर के सिंधी धर्मशाला से घर-घर और दुकान-दुकान जाकर पान खिलाने का अभियान चालू किया. इस क्रम में उन्होंने मिश्रा तिराहा, सेल सागर, गांधी चौक, अवस्थी चोक, सुभाष चौक, जवाहर चोक, कटरा बाजार, नजाई बाजार, लक्ष्मी टाकीज बाजार, पपोरा चोक, जेठा चोक दीक्षित मुहल्ला, अस्पताल चौक सहित टीकमगढ़ शहर के प्रमुख जगहों पर लोगों से राह चलते ओर प्रतिष्ठानों पर जाकर मिले और पान खिलाकर हिन्दू धर्म के प्रमुख त्योहार दशहरे की शुभकामनाएं दी.

ये भी पढ़ें :- CG Crime : पत्नी का Reel बनाना नहीं आया रास, तो पति ने रास्ते में दे दी दर्दनाक मौत 

बताया ये कारण

लोगों के घर जाकर पान खिलाने के पीछे का कारण बताते हुए अभिषेक ने कहा कि हिन्दू राष्ट्र तभी बनेगा जब हम लोग हिन्दू धर्म के सभी त्योहारों को आपसी सद्भावना के साथ मनाएंगे. उनका प्रमुख यही उद्देश्य है कि देश हिन्दू राष्ट्र बने. उनका कहना था कि दशहरे के मौके पर आपसी भाईचारा बनाए रखने के लिए बुन्देलखण्ड में पान खिलाने की बहुत पुरानी परंपरा है. इसी परंपरा को आगे बढ़ाते हुए वह लोगों को हर संभव तरीके से पान खिलाते हैं.

ये भी पढ़ें :- Elephant: बाघों की तरह अब हाथियों की भी बढ़ेगी सुरक्षा, कॉलर आईडी से ट्रैकिंग की तैयारी

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
Elephant: बाघों की तरह अब हाथियों की भी बढ़ेगी सुरक्षा, कॉलर आईडी से ट्रैकिंग की तैयारी
MP News: अनूठे अंदाज में यहां मनाया जाता है दशहरा, घर -घर जाकर खिलाए जाते हैं लोगों को पान
Gandhi Sagar Sanctuary new home of cheetahs in India five day forest retreat inaugurated
Next Article
MP News: गांधी सागर अभयारण्य बनेगा चीतों का नया ठिकाना, पांच दिवसीय फॉरेस्ट रिट्रीट का हुआ शुभारंभ 
Close