विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jul 26, 2023

Video : राहुल गांधी के इस डुप्लीकेट को जानते हैं आप ? दाढ़ी को लेकर खाई है ये कसम !

राकेश अपनी पत्नी को मुंगावली से टिकट दिलवाना चाहते हैं, कहते हैं वो सिर्फ पार्टी और संगठन के लिये काम करेंगे. राकेश कुशवाहा ने भारत जोड़ो यात्रा के वक्त राहुल गांधी के साथ पदयात्रा भी की थी.

Read Time: 3 min
Video : राहुल गांधी के इस डुप्लीकेट को जानते हैं आप ? दाढ़ी को लेकर खाई है ये कसम !

चेहरे पर बढ़ी सी बेतरतीब दाढ़ी, बाल बढ़े हुए, सफेद टी-शर्ट... पहली नज़र में आपको लगेगा कि ये राहुल गांधी ही हैं. कोई भी शख्स इन्हें पहली नज़र में नहीं पहचान पाएगा. हालांकि, ये राहुल गांधी के काफी करीब हैं. कांग्रेस से लगाव भी रखते हैं. भारत जोड़ो यात्रा में राहुल गांधी के साथ कदमताल करते हुए भी नज़र आए थे. कभी ये कांग्रेस दफ्तर में नजर आते हैं तो कभी मध्य प्रदेश के विधानसभा में इनके दर्शन हो जाते हैं. प्रियंका गांधी के साथ ये जबलपुर में रैली भी कर चुके हैं. लोग इनके साथ सेल्फी भी ले चुके हैं.

वीडियो देखें

तो बिना देर किए हुए हम आपको इनका नाम बताते हैं. इनका नाम है राकेश कुशवाहा. इन्होंने इंजीनियरिंग की पढ़ाई की है, मगर इन्हें राजनीति से काफी लगाव है. घर चलाने के लिए ये एक बेकरी में काम करते हैं. कह सकते हैं इनका पुश्तैनी कारोबार है.

एनडीटीवी ने राकेश से पूछा कि वो क्या करते हैं. इस पर इनका जवाब आया- नफरत के बाज़ार में मोहब्बत की दुकान चला रहे हैं, उससे उनकी बहुत आमदनी होती है. वो कहते हैं उन्हें देखकर कई लोग राहुल गांधी का नाम लेते हैं, उनकी चर्चा करते हैं.


राकेश शादीसुदा हैं, उनकी 2 बेटियां हैं. राकेश कहते हैं कि लोग मुझे राहुल जी के नाम से बुलाते हैं. उनसे प्रभावित होकर मैंने दाढ़ी बढ़ाई है. हालांकि, जबम एनडीटीवी ने पूछा कि राहुल गांधी ने दाढ़ी कटा ली है तो उनका जवाब आया- मुझे जब इतना स्नेह और मान सम्मान देश से, मप्र के लोगों से मिल रहा है तो स्वाभाविक तौर पर मैं चाहूंगा कि ऐसे ही देश में राहुल गांधी, कांग्रेस के लिये काम करूं..

राकेश अपनी पत्नी को मुंगावली से टिकट दिलवाना चाहते हैं, कहते हैं वो सिर्फ पार्टी और संगठन के लिये काम करेंगे. राकेश कुशवाहा ने भारत जोड़ो यात्रा के वक्त राहुल गांधी के साथ पदयात्रा भी की थी. उन्होंने कसम खाई है कि जबतक कांग्रेस जीत नहीं जाती वो राहुल गांधी के लुक को नहीं छोड़ेंगे.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close