विज्ञापन
Story ProgressBack

बनास नदी के किनारे रेत में जिला न्यायाधीश, विधायक, कलेक्टर सहित बड़े अधिकारियों ने खेलकर बढ़ाया खिलाड़ियों का उत्साह

एमपी टूरिस्ट डिपार्टमेंट के देख -रेख में चल रहे परसिली सीधी जिले के मझौली में बनास नदी के किनारे स्थित है. जहां आज वन विभाग द्वारा अनुभूति कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जहां विद्यालय छात्र-छात्राओं और अन्य खिलाड़ियों के उत्साहवर्धन के लिए जिल के बड़े अधिकारी उपस्थित रहे.

Read Time: 2 min
बनास नदी के किनारे रेत में जिला न्यायाधीश, विधायक, कलेक्टर सहित बड़े अधिकारियों ने खेलकर बढ़ाया खिलाड़ियों का उत्साह
पर्यटन क्षेत्र बनास नदी के किनारे रेत में जमकर पतंगबाजी भी की गई

Madhya Pradesh News: खेलों का आयोजन खेल मैदान में होता है लेकिन सीधी जिले में खेल की प्रतियोगिता का आयोजन बनास नदी के किनारे रेत के मैदान में हुआ. खेल का मैदान अलग था तो खिलाड़ी भी अलग थे, खिलाड़ी कोई साधारण नहीं थे. जिला एवं सत्र न्यायाधीश से लेकर विधायक, कलेक्टर, डीएफओ सभी ने वॉलीबॉल खेल मे बतौर खिलाड़ी शामिल होकर खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन किया.

छात्र-छात्राओं की लगी क्लास और हुई परीक्षा

अनुभूति कार्यक्रम में शामिल हुए सभी छात्र-छात्राओं की पहले क्लास लगाई गई. बच्चों को विधिवत पढ़ाया गया और फिर मौके पर ही पेपर कॉपी देकर उन्हें प्रकृति पर्यावरण सहित अन्य विधाओं की परीक्षा ली गई. इसके बाद कॉफी भी चेक हुई और नतीजा भी आया. जिसमें क्रमशः पहला, दूसरा और तीसरा स्थान पाने वाले छात्र-छात्राओं को विभिन्न विधाओं में पुरस्कृत किया गया. छात्र-छात्राओं द्वारा बेहतर तरीके से प्रतिदिन पर्यावरण को प्रदर्शित किया गया, साथ ही सुंदर चित्रकारी की गई.

आकर्षण का केंद्र है जिले का परिसिली टूरिस्ट प्लेस

एमपी टूरिस्ट डिपार्टमेंट के देख -रेख में चल रहे परसिली सीधी जिले के मझौली में बनास नदी के किनारे स्थित है. जहां आज वन विभाग द्वारा अनुभूति कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जहां विद्यालय छात्र-छात्राओं और अन्य खिलाड़ियों के उत्साहवर्धन के लिए न्यायपालिका, विधायिका और कार्यपालिका तीनों क्षेत्र के गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे.

ये भी पढ़ें बीमार बच्चों के चेहरे पर मुस्कान ला रहे हैं डॉक्टर अंकित जैन, ड्यूटी के बाद आंगनबाड़ियों में पहुंचकर करते हैं निशुल्क इलाज

पर्यटन क्षेत्र बनास नदी के किनारे रेत में जमकर पतंगबाजी भी की गई. स्कूली छात्र-छात्राओं के अलावा अधिकारी कर्मचारी भी पतंगबाजी करते हुए नजर आए. सुबह करीब 10 बजे से यह कार्यक्रम 4 बजे तक चलता रहा.

ये भी पढ़ें शुभमन गिल ने आलोचकों को दिया करारा जवाब, शतक लगाकर भारत को पहुंचाया मजबूत स्थिति में...

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close