विज्ञापन

MP News: आसमान से बरसी आफत, एक साथ हुई इतनी मौतें कि देखकर नम हो जाएंगी आंखें

मध्य प्रदेश के डिंडोरी जिले में मंगलवार को आकाशीय बिजली ने जमकर कहर बरपाया. बिजली की चपेट में आने से एक साथ इतने मवेशियों की मौत हो गई, जबकि 2 बैगा आदिवासी किशोरों की भी मौत हो गई.

MP News: आसमान से बरसी आफत, एक साथ हुई इतनी मौतें कि देखकर नम हो जाएंगी आंखें

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के आदिवासी बाहुल्य डिंडौरी (Dindori) जिले के अलग-अलग इलाकों में मंगलवार को आकाशीय बिजली (Lighting and Thunder) ने जमकर कहर बरपाया है. आकाशीय बिजली की चपेट में आने से सिमरधा गांव में विशेष संरक्षित बैगा जनजाति के दो लड़कों की मौत हो गई. वहीं, चारपानी गांव में एक ही परिवार के छह सदस्य झुलस गए, जिन्हें उपचार के लिए नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र अमरपुर (Amarpur) में भर्ती कराया गया है. न सिर्फ इंसान, बल्कि दर्जनों मवेशियों की भी मौत आकाशीय बिजली की चपेट में आने के कारण हुई है. बितनपुर गांव में 35 और खमेरा गांव में तीन मवेशियों की भी मौत हो गई.

कहर बनकर गिरी आकाशीय बिजली

समनापुर थाना क्षेत्र अंतर्गत बैगा आदिवासी बाहुल्य सिमरधा गांव से लगे जंगल में बैगा जनजाति के दो लड़के बारिश से बचने के लिए पेड़ के नीचे पहुंचे, तभी अचानक आकाशीय बिजली गिरने के कारण दोनों लड़कों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई. मृतकों के नाम अशोक पिता लमतू बैगा उम्र 15 साल और चक्कू पिता धनीराम बैगा उम्र 16 साल बताई जा रही है. घटना की जानकारी लगते ही समनापुर थाना पुलिस मौके पर पहुंचकर जांच में जुट गई है. समनापुर थाना क्षेत्र के ही बितनपुर गांव में आकाशीय बिजली की चपेट में आने से 30 बकरियों समेत 5 बैलों की मौत हो गई, जिसके बाद गांव में मातम पसरा हुआ है. मवेशियों की मौत की जानकारी राजस्व विभाग एकत्रित कर रहा है, ताकि पशु मालिकों को आर्थिक सहायता प्रदान की जा सके.

 चारपानी गांव में घर में गिरी आकाशीय बिजली

अमरपुर पुलिस चौकी क्षेत्र अंतर्गत चारपानी गांव में एक घर पर आकाशीय बिजली गिरने के कारण घर के अंदर मौजूद एक ही परिवार के छह सदस्य झुलस गए हैं जिन्हें उपचार के लिए नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र अमरपुर में भर्ती कराया गया है. घटना की जानकारी लगते ही अमरपुर पुलिस ने घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया है और मामले की जांच में जुट गई है.

ये भी पढ़ें- सड़क पर तैरती दिखीं मछलियां, पकड़ने के लिए टूट पड़े लोग, जानें क्या है पूरा मामला

बजाग के खमेरा गांव में तीन भैंसों की हुई मौत

बजाग थाना क्षेत्र अंतर्गत खमेरा गांव में भी आकाशीय बिजली की चपेट में आने से तीन भैंसों की मौत हो गई, जिसकी जानकारी लगते ही राजस्व विभाग का अमला घटनास्थल पर पहुंचा और रिपोर्ट तैयार कर जिला प्रशासन को भेजा दिया. जिला मुख्यालय समेत आसपास के इलाकों में झमाझम बारिश हुई. दोपहर से ही जिला मुख्यालय समेत आसपास के इलाकों में झमाझम बारिश हुई, जिसके कारण नदी-नाले उफान पर हैं.

ये भी पढ़ें- शुद्धता की कसौटी पर खरा है महाकाल का प्रसाद ? NDTV की पड़ताल में ये आया सामने

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
शर्मनाक! बहला-फुसला कर 5 साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म, आरोपी को लेकर हुए कई खुलासे
MP News: आसमान से बरसी आफत, एक साथ हुई इतनी मौतें कि देखकर नम हो जाएंगी आंखें
MP | MP News | Hindi News | Latest News | Sheopur | मध्य प्रदेश न्यूज़ | ताजा खबर | हिंदी न्यूज़ | श्योपुर 
Next Article
NDTV का असर! श्योपुर में परीक्षाओं की गड़बड़ी पर बड़ी कार्रवाई, 21 स्कूलों को नोटिस जारी
Close