विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 03, 2023

भारतीय संविधान पर हमला है 'एक देश, एक चुनाव' की सोच... केंद्र पर दिग्विजय सिंह का हमला

सनातन धर्म को लेकर तमिलनाडु के युवा कल्याण मंत्री उदयनिधि स्टालिन के विवादास्पद बयान पर सिंह ने यह कहते हुए प्रतिक्रिया देने से दो टूक इनकार कर दिया कि उन्हें तमिल नहीं आती. उन्होंने कहा, 'मुझे तमिल नहीं आती. पहले मुझे पता तो चले कि उन्होंने (स्टालिन) तमिल में कहा क्या है.'

Read Time: 3 min
भारतीय संविधान पर हमला है 'एक देश, एक चुनाव' की सोच... केंद्र पर दिग्विजय सिंह का हमला
दिग्विजय सिंह ने केंद्र सरकार पर साधा निशाना
इंदौर (मध्यप्रदेश):

भोपाल : कांग्रेस के नेता और राज्यसभा सदस्य दिग्विजय सिंह ने 'एक देश, एक चुनाव' की संभावनाओं पर औपचारिक विमर्श शुरू करने को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए रविवार को कहा कि यह अवधारणा संविधान पर हमला है. मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री सिंह ने यह आरोप भी लगाया कि केंद्र सरकार ने पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को इस अवधारणा के विषय में गठित समिति का अध्यक्ष बनाकर उनका अपमान किया है.

सिंह ने 'एक देश, एक चुनाव' की अवधारणा को लेकर इंदौर में पत्रकारों से कहा, 'यह (अवधारणा) भारतीय संविधान पर हमला है. इस विषय में बिहार के उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने बड़ा अच्छा बयान दिया है कि एक देश, एक चुनाव के बजाय एक देश, एक आमदनी की अवधारणा लागू करके दिखाई जानी चाहिए. अमीर और गरीब के बीच की खाई कम की जानी चाहिए.' सरकार ने पूर्व राष्ट्रपति कोविंद को लोकसभा और राज्य विधानसभाओं तथा स्थानीय निकायों के चुनाव एक साथ कराने की संभावनाओं पर गौर करने और इस सिलसिले में सिफारिशों के लिए बनाई गई उच्च स्तरीय समिति का अध्यक्ष बनाया है.

यह भी पढ़ें : मोहब्बत की दुकान में क्यों बिक रहा नफरत का सामान? 'इंडिया' पर जेपी नड्डा का निशाना

'यह पूर्व राष्ट्रपति का अपमान है'
सिंह ने इस नियुक्ति को लेकर सरकार की आलोचना करते हुए कहा, 'इससे पहले किसी पूर्व राष्ट्रपति को इतना हल्का काम कभी नहीं दिया गया है. यह उनका अपमान है.' सनातन धर्म को लेकर तमिलनाडु के युवा कल्याण मंत्री उदयनिधि स्टालिन के विवादास्पद बयान पर सिंह ने यह कहते हुए प्रतिक्रिया देने से दो टूक इनकार कर दिया कि उन्हें तमिल नहीं आती. उन्होंने कहा,

'मुझे तमिल नहीं आती. पहले मुझे पता तो चले कि उन्होंने (स्टालिन) तमिल में कहा क्या है.'

यह भी पढ़ें : बीजेपी विधायक रघुवंशी ने थामा कांग्रेस का हाथ, कमलनाथ बोले- ''हारेंगे BJP के 31 मंत्री''

'दुखी होकर पार्टी छोड़ रहे बीजेपी नेता'
सिंह ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा की ओर से मध्यप्रदेश में पार्टी की 'जन आशीर्वाद' यात्रा की शुरुआत करने पर तंज भी कसा. उन्होंने कहा, 'जब विधानसभा चुनाव आया, तो भाजपा को यात्रा और जनता की याद आ रही है.' उन्होंने कहा कि नवंबर में संभावित विधानसभा चुनावों से पहले कई भाजपा नेता इसलिए कांग्रेस में शामिल हो रहे हैं क्योंकि वे भाजपा से दुखी हैं.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close