विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 03, 2023

बीजेपी विधायक रघुवंशी ने थामा कांग्रेस का हाथ, कमलनाथ बोले- ''हारेंगे BJP के 31 मंत्री''

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव नजदीक आते ही दल बदल की राजनीति शुरू हो गई है. असंतुष्ट नेता अपनी पार्टी का दामन छोड़ दूसरे दलों में संभावनाएं तलाश रहे है. बीजेपी विधायक वीरेंद्र रघुवंशी भी अब कांग्रेस में शामिल हो गए हैं.

Read Time: 3 min
बीजेपी विधायक रघुवंशी ने थामा कांग्रेस का हाथ, कमलनाथ बोले- ''हारेंगे BJP के 31 मंत्री''
बीजेपी विधायक रघुवंशी ने थामा कांग्रेस का हाथ

मध्य प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी के एक विधायक और पार्टी के एक पूर्व विधायक शनिवार को कांग्रेस में शामिल हो गए. मध्य प्रदेश में साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं. विधायक वीरेंद्र रघुवंशी और पूर्व विधायक भवर सिंह शेखावत कांग्रेस के राज्य मुख्यालय में पार्टी की राज्य इकाई के अध्यक्ष कमलनाथ और अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) की मध्य प्रदेश इकाई के प्रभारी महासचिव रणदीप सिंह सुरजेवाला की उपस्थिति में अन्य लोगों के साथ पार्टी में शामिल हुए.

ये भी पढ़ें- कोलारस से भाजपा MLA वीरेंद्र रघुवंशी के बाद 4 और छोड़ सकते हैं पार्टी : सूत्र

कांग्रेस में शामिल हुए बीजेपी विधायक

रघुवंशी ने कुछ दिन पहले ही भाजपा से इस्तीफा दिया था और अब उन्होंने कांग्रेस का हाथ पकड़ लिया है. उनके कांग्रेस में शामिल होने के अवसर पर कमलनाथ ने इस अवसर पर सत्तारूढ़ बीजेपी पर मध्य प्रदेश को एक भ्रष्ट राज्य में बदलने का आरोप लगाया और विश्वास जताया कि उनकी पार्टी विधानसभा चुनाव जीतेगी.

बीजेपी पर कमलनाथ का तंज

उन्होंने दावा किया कि जब कांग्रेस (2018 से मार्च 2020 तक) सत्ता में थी, तब 27 लाख किसानों का कर्ज माफ किया गया और कई लोक कल्याणकारी फैसले लिए गए थे.रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि 2018 के विधानसभा चुनाव में भाजपा के 13 मंत्री हार गए और आगामी चुनाव में 31 मंत्री हारेंगे. सुरजेवाला ने आरोप लगाया कि राज्य की भाजपा सरकार दलितों, आदिवासियों और महिलाओं की रक्षा करने में विफल रही है.

चुनावी मौसम में दलबदल की राजनीति

बता दें कि मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव नजदीक आते ही दल बदल की राजनीति शुरू हो गई है. असंतुष्ट नेता अपनी पार्टी का दामन छोड़ दूसरे दलों में संभावनाएं तलाश रहे है. पिछले दिनों कोलारस से विधायक वीरेंद्र रघुवंशी ने बीजेपी पर आरोपों की बौछार करते हुए पार्टी से इस्तीफा दे दिया था और अब वह कांग्रेस में शामिल हो गए हैं.

ये भी पढ़ें- भोपाल : बीजेपी की जन आशीर्वाद रैली की होगी शुरुआत, कई बड़े नेता करेंगे शिरकत

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close