विज्ञापन
Story ProgressBack

Lok Sabha Elections 2024: दिग्विजय सिंह बोले- लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे, अंतिम सांस तक रहूंगा कांग्रेस में

मध्य प्रदेश के पूर्व CM और राज्यसभा सदस्य दिग्विजय सिंह का कहना है कि लोकसभा चुनाव लड़ने का उनका कोई इरादा नहीं है. लोकसभा चुनाव और राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा की तैयारियो का जायजा लेने ग्वालियर पहुंचे दिग्विजय सिंह ने ये भी कहा कि ज्योतिरादित्य सिंधिया जी के खिलाफ लोकसभा चुनाव लड़ने वाले उमीदवारों की कांग्रेस में कमी नहीं है, मैं अभी राज्यसभा में हूं

Read Time: 4 min
Lok Sabha Elections 2024: दिग्विजय सिंह बोले- लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे, अंतिम सांस तक रहूंगा कांग्रेस में

Lok Sabha Elections 2024: मध्य प्रदेश के पूर्व CM और राज्यसभा सदस्य  दिग्विजय सिंह का कहना है कि लोकसभा चुनाव लड़ने का उनका कोई इरादा नहीं है. लोकसभा चुनाव और राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा की तैयारियो का जायजा लेने ग्वालियर पहुंचे दिग्विजय सिंह ने ये भी कहा कि ज्योतिरादित्य सिंधिया जी के खिलाफ लोकसभा चुनाव लड़ने वाले उमीदवारों की कांग्रेस में कमी नहीं है, मैं अभी राज्यसभा में हूं फ़िलहाल मेरा लोकसभा लड़ने का कोई इरादा नहीं है.उनसे इस चर्चा पर सवाल पूछा गया था कि क्या वो ज्योतिरादित्य के खिलाफ गुना से चुनाव लड़ने वाले हैं. 

दिग्विजय सिंह मंगलवार को देर रात ग्वालियर  पहुंचे थे. जिसके बाद बुधवार की सुबह उन्होंने होटल सेंट्रल पार्क में पार्टी के कुछ चुनिंदा कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियो के साथ बैठक की.इसके बाद दिग्विजय सिंह शिंदे की छावनी स्थित जिला कांग्रेस कार्यालय पर ग्रामीण और शहरी कांग्रेस कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों के साथ आगामी लोकसभा चुनाव और राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा की तैयातियों को लेकर बैठक की. बता दें कि भारत जोड़ो न्याय यात्रा 2 मार्च को मुरैना से मध्य प्रदेश में प्रवेश करेगी, उसके बाद ग्वालियर चम्बल संभाग में घूमते हुए उज्जैन रतलाम होकर राजस्थान के लिए रवाना ही जाएगी.दिग्विजय सिंह ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि भारत जोड़ो न्याय यात्रा और लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर कार्यकर्ताओं से बात करने आया था ,सभी में बहुत उत्साह है, कांग्रेस बेहतर परिणाम देगी. 

अशोक सिंह सिंह की प्रशंसा की 

दिग्विजय सिंह ने राज्यसभा के लिए निर्वाचित अशोक सिंह के परिवार की प्रशंसा करते हुए कहा कि ये इकलौता ऐसा परिवार है जो तीन पीढ़ी से कांग्रेस की सेवा कर रहा है, अशोक सिंह को राज्यसभा भेजने के लिए मैं वरिष्ठ नेतृत्व का आभार जताता हूँ, संदेशखाली पर राहुल गांधी की चुप्पी के सवाल पर दिग्विजय ने कहा कि जब भाजपा के नेता इस तरह के कुकृत्य करते हैं तो उनके नेता चुप क्यों रहते हैं क्या आप उनसे सवाल करते हैं?

अंतिम सांस तक कांग्रेस में रहूंगा:दिग्विजय सिंह

RSS के संबंध में अपने बयान के वायरल वीडियो पर सफाई देते हुए दिग्विजय सिंह ने कहा कि मैंने चड्डी छाप कहा, पैंट छाप कहा क्योंकि वे पहले चड्डी पहनते थे अब पैंट पहनते हैं तो ऐसा कहना किसी की अवमानना नहीं है, मैंने पेटीकोट नहीं कहा. यह भाजपा का कुटिल दिमाग है, वहीं कमलनाथ के कांग्रेस छोड़ने के एपिसोड पर मीडिया पर पलटवार करते हुए कहा कि यहा आपका चलाया हुआ एपिसोड है , आप मुझसे मेरा सवाल पूछे तो बता दूँ कि अंतिम सांस तक दिग्विजय कांग्रेस में रहेगा.

फिर आलापा ईएवीएम राग 

पूर्व CM दिग्विजय सिंह ने एक बार फिर EVM पर सवाल उठाते हुए कहा कि हम आज भी कहते हैं कि बैलेट पेपर से चुनाव कराये जाएँ लेकिन यदि उन्हें EVM से मोहब्बत है तो मतदाता को विविपेट की पर्ची दें वो अपने हाथ से मतपेटी में डालेगा, उन्होंने चंडीगढ़ में हुई धांधली को बेनकाब करने के लियुए सुप्रीम कोर्ट और CJI का धन्यवाद किया और तंज कसा कि यहा चुनाव EVM से होता तो कभी पकड़ा नहीं जाता इसलिए हम बैलेट पेपर की मांग कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें: कार्यकर्ताओं से मुलाकात के दौरान दिग्विजय सिंह ने खोया आपा, महिला नेता को सिक्योरिटी वालों से निकलवाया बाहर

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close