विज्ञापन

Madhya Pradesh: दिग्विजय सिंह ने दायर की याचिका, लोकसभा चुनाव में ईवीएम अनियमितता का लगाया आरोप 

Digvijay Singh MP: एमपी के पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने कोर्ट में एक याचिका दायर की. उनका आरोप है कि राजगढ़ लोकसभा चुनाव में ईवीएम की पारदर्शिता के साथ लापरवाही बरती गई.

Madhya Pradesh: दिग्विजय सिंह ने दायर की याचिका, लोकसभा चुनाव में ईवीएम अनियमितता का लगाया आरोप 
Digvijay Singh ने दायर की याचिका

Digvijay Petition: वरिष्ठ कांग्रेस नेता और मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने मंगलवार को राजगढ़ लोकसभा चुनाव (Rajgarh Lok Sabha Elections 2024) में अनियमितताओं का आरोप लगाते हुए एमपी हाई कोर्ट (MP High Court) में याचिका दायर की. बता दें कि चुनाव में दिग्विजय भाजपा (BJP) के रोडमल नागर (Rodmal Nagar) से 1,46,089 मतों के अंतर से हार गए थे.

नियम पालन न करने का लगाया आरोप

दिग्विजय सिंह के कार्यालय ने आईएएनएस को बताया कि अपनी याचिका में मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम ने अनियमितताओं को उजागर किया. इसमें आरोप लगाया गया है कि निर्वाचन क्षेत्र में चुनाव मापदंडों का पालन नहीं किया गया. प्रचार के दौरान सिंह ने लोगों से यह कहते हुए समर्थन मांगा था कि यह उनका आखिरी चुनाव है.

ये भी पढ़ें :- MP में आकाशीय बिजली गिरने से तीन लड़कों की मौत, एक घायल; CM ने जताया दुख, 4-4 लाख मुआवजे का ऐलान

कांग्रेस जीत सकती थी कई सीटें- दिग्विजय सिंह

सिंह ने अपनी याचिका में पहले रिटर्निंग अधिकारी पर भारत के चुनाव आयोग (ईसीआई) के निर्देशों का पालन नहीं करने का आरोप लगाया था. चुनाव में कांग्रेस को मध्य प्रदेश में कम से कम तीन से पांच लोकसभा सीटें जीतने की उम्मीद थी. इसमें राजगढ़ और छिंदवाड़ा की सीटी भी शामिल थी. लेकिन, प्रदेश में कांग्रेस को एक भी सीट नहीं मिली. भाजपा ने राज्य की सभी 29 सीटों पर जीत हासिल की.

ये भी पढ़ें :- दिग्विजय सिंह ने युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को RSS से ये सीख लेने को कहा, बोले-"संघ को उनके ही..."

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
बड़वानी: अवैध शराब परिवहन पर पुलिस ने कसा शिकंजा, 15 पेटी शराब समेत ये वाहन जब्त
Madhya Pradesh: दिग्विजय सिंह ने दायर की याचिका, लोकसभा चुनाव में ईवीएम अनियमितता का लगाया आरोप 
Payrushan Parva 2024 Samvatsari Fasting, Prayer Paryushan Parv start-and-end-date-everything-you-need-to-know-about-this-Shwetambara and Digambara jain-festival
Next Article
Payrushan Parv 2024: जैन धर्म के अनुयायियों का महापर्व, तप-साधना और आत्मशुद्धि के लिए करते हैं ये काम
Close