विज्ञापन

MP News: 200 रुपये का पट्टा, दो महीने तक की खुदाई, अब आदिवासी परिवार को मिला एक करोड़ का हीरा

Diamond Mines in Panna MP: गरीब आदिवासी को 8×8 मीटर की जगह उत्खनन के लिए दी गई थी. पट्टा जारी करवाने के बाद गरीब आदिवासी चुनवादा ने दिन-रात पत्नी व बच्चों समेत खदान में हीरा तलाशने के लिए मेहनत शुरू कर दी. करीब दो माह की मेहनत के बाद उसको बेशकीमती 19.22 कैरेट का हीरा मिला.

MP News: 200 रुपये का पट्टा, दो महीने तक की खुदाई, अब आदिवासी परिवार को मिला एक करोड़ का हीरा

Diamond Mine in Panna Madhya Pradesh: मध्य प्रदेश के पन्ना जिले के रत्नगर्भा (Ratnagarbha) में एक खुदाई के दौरान एक गरीब मजदूर को हीरा मिला है. इस 19.22 कैरेट हीरे की कीमत करीब 1 करोड़ रुपये बताई जा रही है.

पन्ना के रत्नगर्भा की धरती पर एक गरीब आदिवासी की किस्मत चमकी है. दरअसल, हीरा खदान में खुदाई के वक्त उसको 19.22 कैरेट हीरे का टुकड़ा मिला. इस हीरे की अनुमानित कीमत करीब एक करोड़ रुपये बताई जा रही है. उसे ये हीरा कृष्ण कल्याणपुर (पटी) के उथली हीरा खदान में मिला.

हीरा खदान खोदने के लिए 200 रुपये में बनवाया था पट्टा

गौरतलब है कि पन्ना की धरती बेशकीमती हीरों के लिए विख्यात है. हीरा धारक चुनवादा आदिवासी ने इस हीरे को कार्यालय में जमा करवा दिया है. इसे आने वाली अगली नीलामी में रखा जाएगा. बता दें कि पन्ना जिले के अहिरगवां गांव के निवासी चुनवादा गोंड ने हीरा कार्यालय से मात्र 200 रुपये की रसीद कटवाई थी और 20 मई 2024 को कृष्ण कल्याणपुर के पटी क्षेत्र में हीरा खदान खोदने के लिए पट्टा बनवाया था.

दो महीने की खुदाई के बाद मिला हीरा

गरीब आदिवासी को 8×8 मीटर की जगह उत्खनन के लिए दी गई थी. पट्टा जारी करवाने के बाद गरीब आदिवासी चुनवादा ने दिन-रात पत्नी व बच्चों समेत खदान में हीरा तलाशने के लिए मेहनत शुरू कर दी. करीब दो माह की मेहनत के बाद उसको बेशकीमती 19.22 कैरेट का हीरा मिला.

ये भी पढ़ें- MP के प्रसिद्ध कथावाचक की हार्ट अटैक से मौत, भजन की धुन में थे भक्त, व्यास गद्दी पर महराज ने त्याग दिए प्राण

नीलाम होने पर 12 प्रतिशत टैक्स और 1 प्रतिशत टीडीएस काटकर बाकी रकम हीरा धारक के खाते में भेज दी जाएगी. पिता की तबीयत खराब होने के कारण उसके बेटे राजू गौड़ ने हीरे को हीरा कार्यालय में जमा करवाया है. 

ये भी पढ़ें- Anti Naxal Operation: 7 महीने में मारे गए 137 नक्सली, 171 भेजे गए जेल, ऑपरेशन में शहीद हुए 19 जवान

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
MP में इन सड़कों को मिलेगी नई रफ्तार, इकोनॉमिक कॉरिडोर के लिए ₹3 हजार करोड़ मंजूर, CM ने कहा थैंक यू
MP News: 200 रुपये का पट्टा, दो महीने तक की खुदाई, अब आदिवासी परिवार को मिला एक करोड़ का हीरा
mahakal ka prasad Report of Mahakal's Laddoo Prasad came from the government lab
Next Article
Ujjain Mahakal Prasad: महाकाल के लड्डू प्रसाद की सरकारी लैब से आई रिपोर्ट, जानें- कितना है शुद्ध?
Close