विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 16, 2023

Illegal Liquor: अवैध शराब से भरा कंटेनर जब्त, डेढ़ करोड़ रुपए बताई जा रही है कीमत

Dhar Police: धार एसपी के निर्देश पर धामनोद थाना पुलिस ने वाहन चेकिंग अभियान चला रखा है. इसी कड़ी में पुलिस ने अवैध शराब से भरा हुआ कंटेनर और आरोपी वाहन चालक को भी गिरफ्तार किया. जप्त की गई शराब की बाजार कीमत एक करोड़ 50 लाख रुपए बताई जा रही है, जबकि वाहन की कीमत 30 लाख रूपये बताई जा रही है.

Read Time: 3 min
Illegal Liquor: अवैध शराब से भरा कंटेनर जब्त, डेढ़ करोड़ रुपए बताई जा रही है कीमत

Dhar News: चुनाव की घोषणा के साथ ही नेता और राजनीतिक पार्टियां साम, दाम, दंड और भेद सभी तरीके अपना कर एक दूसरे को मात देने की जुगत में जुटे हैं. इसके साथ ही चुनाव में शराब की मांग को देखते हुए शराब के अवैध कारोबारियों की गतिविधियां भी तेज हो गई है. हालांकि, इन पर लगाम लगाने के लिए पुलिस और प्रशासन भी सतर्क हो गया है. इसी कड़ी में सोमवार को मध्य प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर धार पुलिस ने अवैध शराब को लेकर बड़ी कार्रवाई की. इस दौरान, पुलिस ने अवैध शराब से भरा हुआ कंटेनर और आरोपी वाहन चालक को भी गिरफ्तार किया. इस अवैध शराब की कीमत डेढ़ करोड़ रुपये बताई जा रही है.

दरअसल, धार एसपी के निर्देश पर धामनोद थाना पुलिस ने वाहन चेकिंग अभियान चला रखा है. इसी कड़ी में पुलिस ने अवैध शराब से भरा हुआ कंटेनर और आरोपी वाहन चालक को भी गिरफ्तार किया. जप्त की गई शराब की बाजार कीमत एक करोड़ 50 लाख रुपए बताई जा रही है, जबकि वाहन की कीमत 30 लाख रूपये बताई जा रही है.

ये भी पढ़ें- Gwalior News: दरोगा की दबंगई! अस्पताल में घुसकर स्टाफ के साथ की मारपीट, SP ने किया लाइन हाजिर
 

पुलिस ने ड्राइवर को किया गिरफ्तार

वहीं, धार एसपी मनोज कुमार सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर जिले में अवैध शराब और अवैध शस्त्र को लेकर कार्रवाई के लिए सभी थाना प्रभारी को निर्देशित किया गया था. इसी कड़ी में धामनोद टीआई और एसडीओपी ने कार्यवाही करते हुए अवैध शराब से भरे हुए कंटेनर को पकड़ा. इसके साथ ही चालक को भी गिरफ्तार किया गया है. जांच के दौरान गिरफ्तार ड्राइवर के पास शराब के वैध कागजात नहीं मिले. पुलिस ने 21 वर्षीय आरोपी इन्द्रजीत पिता वीर सिंह कश्यप उत्तर प्रदेश के जिला कासगंज का रहने वाला है. पुलिस ने उनके खिलाफ आबकारी अधिनियम के अंतर्गत प्रकरण पंजीकृत किया है.

हरियाणा से लाई जा रही थी शराब

इंद्री सिंगल वॉल्ट विस्की के 501 बॉक्स जब्त किए गए हैं. बताया जाता है कि ये शराब हरियाणा के करनाल जिले के इंद्री तहसील से भरकर कोची केरला के लिए ले जा रहा था, लेकिन गुजरात की ओर जाते हुए इसे पकड़ लिया गया है.

ये भी पढ़ें- Indore News: मंदिर में हथियार लेकर पहुंचे तीन लोग फिर युवक के साथ की मारपीट, जानिए मामला 
 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close