विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 28, 2023

Dhar : इनामी बदमाश को पुलिस ने किया गिरफ्तार, बड़ी मात्रा में जब्त किए हथियार

पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि मोटर साइकिल से अवैध हथियार की तस्करी के लिए आरोपी जा रहे हैं. इसके बाद पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया. पुलिस को उनके पास से काफी मात्रा में हथियार बरामद हुए.

Read Time: 3 min
Dhar : इनामी बदमाश को पुलिस ने किया गिरफ्तार, बड़ी मात्रा में जब्त किए हथियार
गिरफ्तार बदमाशों में ईश्वरसिंह बरनाला पर मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) सहित अन्य 5 राज्यों में कुल 35 गंभीर अपराध दर्ज हैं
धार:

Madhya Pradesh News: धार पुलिस (Dhar Police) को एक बड़ी कामयाबी मिली है. यहां कि पुलिस ने इनामी बदमाश सहित तीन बदमाशों को गिरफ्तार (Arrest) किया है. पुलिस (MP Police) ने तीनों बदमाशों से करीब 151 देसी कट्टे और पिस्टल सहित 13 जिंदा कारतूस बरामद किए हैं. जब्त माल की कीमत 31 लाख 56 हजार रुपए बताई जा रही है.

इनामी बदमाश की हुई गिरफ्तारी

गिरफ्तार बदमाशों में ईश्वर सिंह बरनाला पर मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) सहित अन्य 5 राज्यों में कुल 35 गंभीर अपराध दर्ज हैं, इस पर थाना नौगांव में दर्ज अपराध में 10 हजार रूपए का इनाम भी घोषित हुआ था. ये  ग्राम बारिया थाना गंधवानी का रहने वाला है और सिकलीगर समुदाय से संंबंध रखता है.

मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर हुई कार्रवाई

जानकारी के अनुसार पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि मोटर साइकिल से अवैध हथियार की तस्करी के लिए आरोपी जा रहे हैं. इसके बाद पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया. पुलिस को उनके पास से काफी मात्रा में हथियार बरामद हुए. पुलिस ने जब इनसे पूछताछ की तो आरोपियों ने बारिया के जंगल में हथियार बनाने की बात बताई.

ये भी पढ़ें: Ujjain Rape Case में बड़ा खुलासा : MP की ही रहने वाली है पीड़िता, 24 सितंबर को दर्ज हुआ था गुमशुदगी मामला

पुलिस ने बरामद किए हथियार बनाने के उपकरण

पुलिस ने बारिया के जंगल पहुंचकर दबिश दी. वहां पर पुलिस को चल रहे कारखाने से हथियार बनाने के उपकरण मिले. इस कारखाने में एक हाथ भट्टी, 5 लोहे की हथौड़ी, 1 ग्राइंडर, 3 कनाश, 4 आरी के पत्ते, लोहे का पाईप, 3 लोहे की सांसी, 3 छैनी, 2 पिस्टल के फरमा और 2 पतरे के टुकड़े मिले थे.

देश के कई प्रदेशों तक फैला हुआ है इनका नेटवर्क

बताया जा रहा है कि इनका नेटवर्क देश के कई प्रदेशों तक फैला हुआ है.सिकलीगर समुदाय के बारे में कहा जाता है कि आजादी से पहले ये स्वतंत्रता सेनानियों के लिए हथियार बनाते थे. इस समुदाय के लोग आज भी हथियार बना रहे हैं, इस काम में इन्हें महारथ हासिल है.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close