विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 13, 2023

टीम INDIA के खिलाड़ियों की दमदार फॉर्म जारी, क्या इस बार भारत का होगा 'एशिया कप' ?

भारतीय क्रिकेट टीम ने अब तक एशिया कप में बहुत ही शानदार प्रदर्शन किया है. गिल, रोहित, कोहली, राहुल, कुलदीप, बुमराह, हार्दिक पांड्या ने अपने प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया है. भारत के प्रदर्शन को देख कर ऐसा लग रहा है कि इस बार एशिया कप पर भारत का कब्जा ही होगा.

Read Time: 3 min
टीम INDIA के खिलाड़ियों की दमदार फॉर्म जारी, क्या इस बार भारत का होगा 'एशिया कप' ?
यनकर्ताओं को कुलदीप को टीम में ना रखने की अपनी गलती का एहसास अब हो रहा होगा. कुलदीप ने एशिया कप में बल्लेबाजों को अपनी फिरकी से काफी परेशान किया है और मात्र दो मैचों में ही 9 विकेट हासिल किए हैं

पहले पाकिस्तान और फिर श्रीलंका, भारत ने एशिया कप सुपर 4 में दो बड़े मुकाबले जीते हैं. एक में भारत ने साढ़ें तीन सौ से ऊपर का स्कोर बनाया और काफी बड़ी जीत दर्ज की वहीं दूसरे मैच में भारत ने केवल 213 रन बनाए लेकिन अपने गेंदबाजों के दम पर इस मुकाबले को भी जीत लिया. इन दोनों मैचों को जीतकर भारत एशिया कप के फाइनल में पहुंच गया है. बात चाहे बल्लेबाजी की हो या गेंदबाजी की, भारत हर मोर्चे पर काफी आगे दिख रहा है.

रोहित शर्मा ने किया सबको प्रभावित

इस प्रदर्शन से भारत की एशिया कप जीतने की उम्मीद बढ़ गई है. भारत के ओपनर बल्लेबाज शुभमन गिल ने पहले मैच में पाकिस्तानी गेंदबाजों को अच्छा सबक सिखाते हुए शानदार अर्धशतक जमाया था. रोहित ने भी अपनी बल्लेबाजी और कप्तानी से सबको प्रभावित किया है. सुपर 4 के दोनों मैचों में रोहित शर्मा ने शानदार अर्धशतक जमाया, वहीं कप्तानी के मोर्चे पर भी रोहित ने अच्छा काम किया है.

बुमराह की वापसी से गेंदबाजी हुई मजबूत

जसप्रीत बुमराह की वापसी काफी समय के बाद हुई है. उन्होंने वापसी के बाद खेले गए दोनों मैचों में अपने आप को साबित भी किया है. बुमराह की गैर हाजिरी में भारत की तेज गेंदबाजी कुछ कमजोर दिख रही थी. वहीं स्पिन विभाग में काफी समय से टीम से बाहर चल रहे कुलदीप यादव ने जबरदस्त वापसी की है. चयनकर्ताओं को कुलदीप को टीम में ना रखने की अपनी गलती का एहसास अब हो रहा होगा. कुलदीप ने एशिया कप में बल्लेबाजों को अपनी फिरकी से काफी परेशान किया है और मात्र दो मैचों में ही 9 विकेट हासिल किए हैं. 

ये भी पढ़े: एशिया कप UPDATE : श्रीलंका की हार, रोहित-कुलदीप फिर चमके. क्या होगा भारत-पाक का Final?

भारत के बल्लेबाज दिख रहे हैं फॉर्म में

गिल और रोहित के बाद विराट कोहली की बात करते हैं. विराट कोहली ने एशिया कप में पाकिस्तान के खिलाफ शानदार शतक जमाया था और पाकिस्तान के गेंदबाजों को बुरी तरह से धोया था. कई दिनों बाद टीम में वापसी करने वाले लोकेश राहुल ने भी आते ही शतक जमा दिया था. लग रहा है कि भारत के सभी बल्लेबाज अच्छी फॉर्म में है.

भारत की बेंच स्ट्रेंथ भी है शानदार

इशान किशन ने भी पाकिस्तान के खिलाफ अच्छी पारी खेली थी वो भी काफी अच्छी फॉर्म में नजर आ रहे हैं. भारत की बेंच स्ट्रेंथ भी काफी मजबूत दिख रही है. सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, शार्दल ठाकुर और श्रेयस अय्यर जैसे खिलाड़ी श्रीलंका के खिलाफ हुए मैच में अंतिम ग्यारह से बाहर थे. अगर भारत के खिलाड़ी इसी तरह से खेलते रहे तो ये एशिया कप भारत का हो सकता है.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close