विज्ञापन

DAVV: देवी अहिल्या विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में बेटियों ने मारी बाजी, राष्ट्रपति ने की तारीफ

DAVV 14thConvocation:  देवी अहिल्या विश्वविद्यालय (DAVV) में 14 वां दीक्षांत समारोह का कार्यक्रम संपन्न हुआ. इस कार्यक्रम के दौरान राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने विद्यार्थियों के साथ सभी पदक विजेताओं को बधाई दी. जानें राष्ट्रपति ने अपने संबोधन में क्या कहा है...

DAVV: देवी अहिल्या विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में बेटियों ने मारी बाजी, राष्ट्रपति ने की तारीफ
देवी अहिल्या विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में बेटियों ने मारी बाजी, जीते मेडल, राष्ट्रपति ने की तारीफ.

DAVV 14th Convocation In Indore: इंदौर के देवी अहिल्या बाई विश्वविद्यालय के 14 वें दीक्षांत समारोह का कार्यक्रम काफी खास रहा. राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने अपने संबोधन में सभी पदक विजेताओं को बधाई दी. वहीं, इंदौर वासियों को लगातार 7 बार स्वच्छता में प्रथम स्थान पर आने पर भी बधाई दी. इस अवसर पर निगम प्रशासन की तारीफ भी की. खास बात ये रही कि पदक हासिल करने में बेटियों की संख्या बेटों से अधिक रही है. एक बार फिर से बेटियों ने यहां पदक जीतने के मामले में बाजी मारी है. समारोह के दौरान विभिन्न संकायों के कुल 46 टॉपर्स को पदक वितरित किए गए. 

इस बीच उन्होंने कहा माता अहिल्या महिला सशक्तिकरण का उत्तम उदाहरण हैं.देश के साथ विदेश में भी अहिल्या बाई की चर्चा होती है. स्कॉटलैंड की कवयित्री की एक कविता में इस बात का जिक्र भी है. 

ये भी पढ़ें- Chhattisgarh : कर्मचारी गए तीन दिनों की हड़ताल पर, ये कामकाज हो गए बंद, कल तक होगी लोगों को परेशानी  

"शिक्षक के साथ अपने बड़ों से सलाह लें"

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने कहा कि विवि की पूर्व छात्रा रहीं, सुमित्रा महाजन सभी के लिए प्रेरणा स्रोत हैं. देवी अहिल्या बाई विश्वविद्यालय समेत इससे जुड़े 3 लाख से अधिक विद्यार्थी यहां से शिक्षा प्राप्त कर रहे हैं. छात्रों के मार्गदर्शन के संबंध में कहा कि शिक्षक के साथ अपने बड़ों से सलाह लें. आपकी क्षमता और रुचि आपका प्रोफेशन निश्चित करेगा. ज्ञान और नवीनतम टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल करें. सभी के विकास में आपका विकास है. सस्टेनेबल डेवलपमेंट को ध्यान में रख कर काम करें. वहीं, दीक्षांत समारोह के समापन की घोषणा कुलाधिपति मंगू भाई पटेल द्वारा की गई.

ये भी पढ़ें- अर्जी लेकर कलेक्ट्रेट पहुंचा दिव्यांग, तो कलेक्टर ने फरियाद सुनने के साथ ही ऐसे किया सम्मान

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
जज़्बे को सलाम: दोनों आंखों में रोशनी नहीं है, फिर भी तीन कक्षाओं के बच्चों को ये शिक्षक दिखा रहे हैं जिंदगी की राह
DAVV: देवी अहिल्या विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में बेटियों ने मारी बाजी, राष्ट्रपति ने की तारीफ
Maihar News  family refused to accept body before getting the status of martyr CAF camp shooting incident
Next Article
CAF कैंप गोली कांड: परिजन बोले- नहीं मिलेगा शहीद का दर्जा, तो नहीं लेंगे शव
Close