विज्ञापन

MP News: अर्जी लेकर कलेक्ट्रेट पहुंचा दिव्यांग, तो कलेक्टर ने फरियाद सुनने के साथ ही ऐसे किया सम्मान

Shahdol News: मध्य पेरदेश के शहडोल जिले में जब एक दिव्यांग अपनी परेशानी सुनाने कलेक्टर केदार सिंह के पास पहुंचा, तो कलेक्टर ने न केवल उनकी समस्या बड़े ध्यान से सुनी, बल्कि अपने टेबल पर बिठाकर दिव्यांग को पूरा सम्मान भी दिया.

MP News: अर्जी लेकर कलेक्ट्रेट पहुंचा दिव्यांग, तो कलेक्टर ने फरियाद सुनने के साथ ही ऐसे किया सम्मान

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश के शहडोल जिले (Shahdol) कलेक्टर केदार सिंह (Kedar Singh) की एक दिव्यांग के साथ किए गए व्यवहार की चारों तरफ चर्चा हो रही है. लोग कलेक्टर के इस व्यवहार की खूब तारीफ कर रहे हैं. इसके साथ ही दूसरे अफसरों को भी इससे सीख लेने की सलाह दे रहे हैं.

दरअसल, शहडोल जिले में जब एक दिव्यांग अपनी परेशानी सुनाने शहडोल कलेक्टर केदार सिंह के पास पहुंचा, तो कलेक्टर ने न केवल उनकी समस्या बड़े ध्यान से सुनी, बल्कि अपने टेबल पर बिठाकर दिव्यांग को पूरा सम्मान दिया. पहले गौर से उनकी समस्या सुनी और फिर भोजन कराकर वापस भेजा.

युवक पास में कुर्सी पर बिठा कर सुनी फरियाद

आपको बता दें कि शहडोल जिले की सीमा से लगे उमरिया जिले के पाली ब्लॉक के सरवाही कला गांव से दिव्यांग युवक कन्या महाविद्यालय शहडोल में दिव्यांग श्रेणी में चपरासी की भर्ती का इंटरव्यू देने आया था. गांव से ऑटो करके दिव्यांग युवक और उसके साथ कुछ लोग आए थे, लेकिन किसी कारणवश इंटरव्यू नहीं हो पाया, जिससे दिव्यांग युवक परेशान हो गया. लिहाजा,  अपनी समस्या सुनाने के लिए वह कलेक्टर शहडोल केदार सिंह के पास पहुंच गया. इस दौरान कलेक्टर को दिव्यांग युवक ने बताया कि वह स्नातक है और गांव में ही किराना की दुकान का संचालन करते हैं. दिव्यांग के साथ उसे लेकर आए लोग भी पहुंचे.

ये भी पढ़ें- राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने उज्जैन-इंदौर सिक्स लेन का किया भूमि पूजन, 1600 करोड़ के इस प्रोजेक्ट से सफर होगा आसान

इस दौरान कलेक्टर ने संवेदनशीलता का परिचय देते हुए दिव्यांग युवक को अपने साथ कुर्सी पर बिठाकर पूरी बात सुनी. साथ ही उमरिया कलेक्टर से फोन पर बात करके दिव्यांग युवक को स्वचालित ट्रायसायकल देने की बात की. साथ ही कन्या महाविद्यालय प्रशासन से दिव्यांग युवक के इंटरव्यू के सम्बंधित फाइल भी तलब की. इसके बाद दिव्यांग युवक और उसके साथ आए लोगों को कलेक्टर ने भोजन कराकर रवाना किया.

ये भी पढ़ें- One Nation One Election: कमलनाथ ने बताया 'खिलौना', PM ने कहा- लोकतंत्र का महत्वपूर्ण कदम

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
DAVV: दीक्षांत समारोह को राष्ट्रपति ने किया संबोधित, 2047 तक भारत को सबसे विकसित राष्ट्र बनाने के लिए की ये अपील
MP News: अर्जी लेकर कलेक्ट्रेट पहुंचा दिव्यांग, तो कलेक्टर ने फरियाद सुनने के साथ ही ऐसे किया सम्मान
Farmers upset in Katni Krishi upaj mandi due to delay
Next Article
MP News: नीलामी में देरी से किसान हो रहे परेशान, मंडी प्रशासन ने दी सफाई, बताई वजह
Close