विज्ञापन

Dengue Disease: नर्मदापुरम में बढ़ रहा डेंगू का डर! सामने आए 22 पॉजिटिव केस

Dengue In Narmadapuram: मध्य प्रदेश के नर्मदापुरम में डेंगू का डंक लोगों को डरा रहा है. मिली जानकारी के अनुसार डेंगू के 22 पॉजिटिव मामले सामने आए हैं. ऐसे में बचाव के लिए चिकित्सकों की सलाह लें और साफ-सफाई का ध्यान रखें. 

Dengue Disease: नर्मदापुरम में बढ़ रहा डेंगू का डर! सामने आए 22 पॉजिटिव केस
Dengue Disease: नर्मदापुरम में बढ़ रहा डेंगू का डर! सामने आए 22 पॉजिटिव केस.

MP News In Hindi: एमपी के नर्मदापुरम में वायरल फीवर और डेंगू के केस में इजाफा हो रहा है. सरकारी आंकड़े 22 पॉजिटिव डेंगू के केस बताते हैं. वहीं, प्राइवेट हॉस्पिटल और पैथोलॉजी लैब में ब्लड प्लेट्स कम की शिकायत के मरीजों की संख्या भी बढ़ती हुई देखी जा रही है. वहीं, माखनगर के एक व्यापारी विजय सोनी की मौत भोपाल के निजी अस्पताल में 26 तारीख को फीवर की वजह से हो चुकी थी.ऐसे सावधान रहने की जरूरत है. 

आधिकारियों ने किया ये दावा

नर्मदापुरम में भी डेंगू की मरीजों की संख्या में इजाफा होता जा रहा है. पिछले 1 महीने में लगभग 20 से 22 मरीज डेंगू के निकलकर सामने आए हैं, जिला मलेरिया अधिकारी कह रहे हैं कि हम डेंगू के रोकथाम के लिए भरकस प्रयास कर रहे हैं. दवाई का छिड़काव और साफ सफाई रखने की अपील भी आमजन से कर रहे हैं. वहीं, दूसरी ओर जिला अस्पताल में ही बिल्डिंगों की छत पर और सड़कों पर पानी भरा हुआ नजर आ रहा है.

इनकी सतत निगरानी की जा रही है

मलेरिया अधिकारी के अनुसार  एलिसा टेस्ट में जो लोग पॉजिटिव हो रहे हैं, हम उनकी सतत निगरानी कर रहे हैं. जिले भर की पैथोलॉजी को निर्देश दिया है कि किसी भी प्रकार की डेंगू के मरीज पॉजिटिव होने की रिपोर्ट आती है, तो सबसे पहले हमें जानकारी दें.   

ये भी पढ़ें- अब बांस-बल्ली के पुल से मिलेगी आजादी, NDTV की खबर का दिखा असर, ऐसे पहुंचा प्रशासन

पिपरिया अस्पताल में भी बढ़े मरीज 

जिले के पिपरिया अस्पताल में वायरल फीवर और डेंगू के मरीजों में इजाफा हुआ है. शासकीय सिविल अस्पताल में प्रतिदिन 60 से 70 मरीज बुखार से पीड़ित पहुंच रहे हैं, जिनकी ब्लड प्लेट्स कम आ रही हैं. वहीं, स्वास्थ्य विभाग की बात करें तो जिले में महज एक जगह एलिसा टेस्ट होता है. प्राइवेट पैथोलॉजी में एलिसा टेस्ट नहीं हो सकता, जिससे ये आंकड़े वर्तमान में कम दिख रहे हैं. अगर प्राइवेट पैथोलॉजी के आंकड़ों को भी इसमें जोड़ा जाए तो डेंगू पॉजिटिव मरीजों की संख्या में खासा इजाफा होगा. बता दें डेंगू के यदि लक्षण दिखे तो ऐसे तुरंत नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र की जानकारी लें. 

ये भी पढ़ें- MP की नर्सिंग स्टाफ को मिली Kolkata Kaand दोहराने की धमकी, डरी-सहमी हैं ये नर्सें

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
लानत है! शव को घर तक पहुंचाने के बाद एंबुलेंस के चालक ने मांगे पैसे, ग्रामीणों ने कर दिया 'वायरल'
Dengue Disease: नर्मदापुरम में बढ़ रहा डेंगू का डर! सामने आए 22 पॉजिटिव केस
Shivpuri Strict action case of breaking the wall of the 1400-year-old fort police registered against the culprits
Next Article
MP: 1400 साल पुराने किले की दीवार तोड़ने के गुनहगारों पर एक्शन, सनकी युवकों पर मामला दर्ज
Close