विज्ञापन
Story ProgressBack

Defense Sector in MP: मध्य प्रदेश सरकार में रक्षा क्षेत्र को देगी बढ़ावा, डिफेंस इनोवेशन एंड डेवलपमेंट विंग का होगा गठन

MP News: मध्य प्रदेश में डिफेंस सेक्टर को बढ़ावा देने के लिए सरकार डिफेंस इनोवेशन एंड डेवलपमेंट विंग का गठन करेगी. इसके लिए सीएम मोहन यादव ने निर्देश भी जारी कर दिए हैं.

Defense Sector in MP: मध्य प्रदेश सरकार में रक्षा क्षेत्र को देगी बढ़ावा, डिफेंस इनोवेशन एंड डेवलपमेंट विंग का होगा गठन
फाइल फोटो

Defense Sector will be Promoted Madhya Pradesh: मध्य प्रदेश सरकार (MP Government) डिफेंस सेक्टर (Defence Sector) में एक बड़ी पहल करने जा रही है. बता दें कि मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में डिफेंस इनोवेशन एंड डेवलपमेंट विंग (Defense Innovation and Development Wing) के गठन की तैयारी की जा रही है. इसकी मदद से मध्य प्रदेश में डिफेंस सेक्टर के उद्योग लगेंगे और डिफेंस के एक्सपर्ट भी तैयार होंगे. इस कार्य को अंजाम देने के लिए मुख्यमंत्री मोहन यादव (CM Mohan Yadav) ने डिफेंस विंग (Defence Wing) का काम आग बढ़ाने के निर्देश दिए हैं. बता दें कि मध्य प्रदेश में डिफेंस इनोवेशन एंड डेवलपमेंट के लिए मैपकास्ट और टेरिटोरियल आर्मी के बीच करार भी हो चुका है.

प्रदेश में डिफेंस सेक्टर को मिलेगा बढ़ावा

मध्य प्रदेश में डिफेंस सेक्टर के विस्तार से प्रदेश एक डिफेंस इनोवेशन केंद्र के रूप में उभरेगा. इसके साथ ही यहां के युवाओं के लिए रोजगार के नए अवसर उभरेंगे. इसके अलावा युवाओं की उद्यमशीलता को भी बढ़ावा मिलेगा. मध्य प्रदेश सरकार की यह बड़ी पहल प्रदेश के विकास के लिए कारगर साबित होने जा रही है. इसके साथ ही डिफेंस सेक्टर में प्रदेश का नाम भी ऊंचा होगा और प्रदेश एक डिफेंस इनोवेशन केंद्र के रूप में जाना जाएगा.

भोपाल में बनेगा रक्षा अनुसंधान एवं विकास केंद्र

बता दें कि मध्य प्रदेश में इस नए इनोवेशन से प्रदेश में AI लैब और रिसर्च एंड डेवलपमेंट लैब बनाई जाएंगी. इसके साथ ही सैन्य से जुड़े निवेश को भी आकर्षित किया जाएगा. मध्य प्रदेश में डिफेंस इनोवेशन एंड डेवलपमेंट विंग के गठन के साथ ही राजधानी भोपाल में डेडिकेटेड रक्षा अनुसंधान एवं विकास केंद्र भी प्रस्तावित है. मध्य प्रदेश सरकार की यह पहल मध्य प्रदेश की आर्थिक तरक्की के साथ ही तकनीकी प्रगति में भी सहयोगी बनेगी.

यह भी पढ़ें - Weather Update: MP के कई जिलों में तेज लू का अलर्ट, छत्तीसगढ़ के इन इलाकों में गिर सकता है पानी

यह भी पढ़ें - MP News: विदिशा में गहराया पानी का संकट, टंकी में चार साल से नहीं पहुंचा पानी...पाइप लाइन बनी शो पीस

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
भाई ने अश्लील फिल्म देखकर.... छोटी बहन का किया बलात्कार फिर माँ के सामने....
Defense Sector in MP: मध्य प्रदेश सरकार में रक्षा क्षेत्र को देगी बढ़ावा, डिफेंस इनोवेशन एंड डेवलपमेंट विंग का होगा गठन
Jabalpur Regional Industry Conclave CM Mohan Yadav inaugurated investors from these countries gathered
Next Article
Jabalpur Industry Conclave: CM मोहन यादव ने किया रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव का उद्घाटन, इन देशों के निवेशक जुटे
Close
;