विज्ञापन
Story ProgressBack

Weather Update: MP के कई जिलों में तेज लू का अलर्ट, छत्तीसगढ़ के इन इलाकों में गिर सकता है पानी

MPCG Weather Today: मध्य प्रदेश में गर्मी का दौर थमने का नाम नहीं ले रहा है. मौसम विभाग ने मध्य प्रदेश के कई जिलों में गुरुवार को तेज लू चलने का अलर्ट जारी किया है, वहीं छत्तीसगढ़ में आंधी-बारिश का अलर्ट जारी किया गया है.

Read Time: 3 mins
Weather Update: MP के कई जिलों में तेज लू का अलर्ट, छत्तीसगढ़ के इन इलाकों में गिर सकता है पानी
प्रतीकात्मक फोटो

Madhya Pradesh Chhattisgarh Weather: मध्य प्रदेश में भीषण गर्मी का दौर लगातार जारी है. प्रदेश (Madhya Pradesh) के ज्यादातर जिलों का तापमान 45 डिग्री के आसपास पहुंच गया है. बुधवार को मध्य प्रदेश में अधिकतम तापमान 47 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. जबकि न्यूनतम तापमान 21.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. प्रदेश में सबसे गर्म शहर निवाड़ी जिले (Niwari) का पृथ्वीपुर रहा, जहां का अधिकतम तापमान 47 डिग्री सेल्सियस रहा. वहीं सबसे न्यूनतम तापमान छिंदवाड़ा (21.4 डिग्री) में दर्ज किया गया.

MP में बारिश और तीव्र लू का अलर्ट

गुरुवार को मध्य प्रदेश में 2 से 3 डिग्री तक तापमान बढ़ने का अनुमान लगाया जा रहा है. जिसके चलते मौसम विभाग (Meteorological Department) ने प्रदेश के कई जिलों में हीट वेव (Heat Wave) और तेज लू चलने का अलर्ट जारी किया है. इसके अलावा 10 जिलों में गरज-चमक के साथ हल्की बारिश होने की भी संभावना जताई गई है. राजगढ़, शिवपुरी, धार, रतलाम, मंदसौर, नीमच, सतना, पन्ना, दमोह, छतरपुर, टीकमगढ़ और मैहर जिले में लू चलने और दतिया, भिंड, मुरैना और निवाड़ी जिले में तीव्र लू चलने का अलर्ट जारी किया गया है. वहीं गुना, अशोकनगर, शिवपुरी, विदिशा, रायसेन, सीहोर, देवास, शहडोल, उमरिया और डिंडोरी जिले में हल्की बारिश होने की संभावना जताई गई है.

छत्तीसगढ़ में सबसे गर्म रहा बेमेतरा

मध्य प्रदेश के पड़ोसी राज्य छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में भी गर्मी लगातार बढ़ती जा रही है. बुधवार को राज्य में अधिकतम तापमान 43.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. छत्तीसगढ़ के कई जिलों का तापमान बुधवार को 40 डिग्री सेल्सियस के पार रहा. सबसे अधिक तापमान बेमेतरा (43.3) में दर्ज किया गया. वहीं मुंगेली में 42.3, दुर्ग में 41.8 और राजधानी रायपुर में अधिकतम तापमान 41.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

CG में बारिश-आंधी का अलर्ट

मौसम विभाग ने छत्तीसगढ़ के बिलासपुर, कोरबा, सरगुजा, जशपुर, रायगढ़, राजनांदगांव, कांकेर, नारायणपुर, बस्तर, दंतेवाड़ा, बीजापुर और सुकमा जिले में गरज-चमक के साथ तेज हवा चलने का अनुमान लगाया है. इसके साथ ही इन जिलों के एक-दो स्थानों पर हल्की बारिश होने की भी संभावना जताई गई है.

यह भी पढ़ें - किर्गिस्तान में रह रहे छात्रों की सहायता के लिए सरकार ने जारी किए हेल्पलाइन नंबर, पैरेंट्स ऐसे ले सकते हैं जानकारी

यह भी पढ़ें - MP News: विदिशा में गहराया पानी का संकट, टंकी में चार साल से नहीं पहुंचा पानी...पाइप लाइन बनी शो पीस

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
किशोरी ने मासूम को दिया जन्म, 8 महीने बाद हुआ दुष्कर्म का खुलासा 
Weather Update: MP के कई जिलों में तेज लू का अलर्ट, छत्तीसगढ़ के इन इलाकों में गिर सकता है पानी
MP High Court acquitted the husband in the unnatural sexual abuse case High court made big comment on the allegations of the wife
Next Article
अप्राकृतिक यौन शोषण मामले में MP हाईकोर्ट ने पति को किया बरी, पत्नी के आरोपों पर की यह बड़ी टिप्पणी
Close
;