विज्ञापन

MP के मूक बधिर क्रिकेट टीम को मिला नया कप्तान, जानें-कौन है अमन चौकसे

MP News: IDCA क्रिकेट टीम के एमपी के कैप्टन शमशावाद के अमन चौकसे बने है. आइए जानते हैं इनके बारे में. 

MP के मूक बधिर क्रिकेट टीम को मिला नया कप्तान, जानें-कौन है अमन चौकसे
अमन चौकसे बने एमपी मूक बधिर टीम के नए कप्तान

IDCA MP New Captain: कहते है सब कुछ किस्मत के हाथों में नहीं होती है, जीवन बनाने के लिए मेहनत भी उतनी ही करनी पड़ती है. और जब मेहनत जुनून बन जाए, तो सफलता भी बहुत शानदार मिलती है. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) मूक बधिर क्रिकेट टीम के नए कैप्टन के रूप में अमन चौकसे (Aman Chauksey) को चुना गया है. शमशाबाद के मूक बधिर युवक ने अपनी मेहनत के दम पर अपना सपना पूरा करके दिखाया है. अमन कई युवाकों के लिए प्रेरणा भी है. 

जन्म से ही थे मूक बधिर

अमन अपने जन्म से ही मूक बधिर है. इन्होंने अपने मेहनत और लगन के दम पर नगर सहित पूरे प्रदेश का नाम रोशन किया है. युवक अमन का एमपी IDCA नेशनल क्रिकेट टीम के कप्तान के लिए चयन किया गया है. बता दें कि बिहार में आयोजित होने वाली IDCA नेशनल क्रिकेट चैंपियनशिप फॉर डेफ 2024 में शमशाबाद के होनहार युवक 22 बर्षीय अमन चौकसे टीम का नेतृत्व करेंगे. अमन ने बधिर ग्रुप में IPL में भी खेला है. 

13 अक्टूबर से आयोजित होगी चैंपियनशिप

IDCA की यह चैंपियनशिप 13 अक्टूबर से 19 अक्टूबर तक बिहार के पटना में आयोजित होने वाली है. इस चैंपियनशिप का यह आठवां संस्करण है, जो बधिर आयोग दिल्ली द्वारा संचालित होती है. अमन चौकसे बोलिंग आल राउंडर के तौर पर खेलते है. साथ ही, बधिर समूह में IPL भी खेल चुके हैं, जिसे डीपीएल कहा जाता है. वह उत्तर प्रदेश टीम का हिस्सा थे और मैन ऑफ द सीरीज रहे थे.

ये भी पढ़ें :- MP: शर्मनाक! महिला और पुरुष टीचर एक दूसरे को चप्पलों से पीटते रहे, लोग सोशल मीडिया पर चलाते रहे Live Video

जुडो कराटे भी खेल चुके है

अमन चौकसे पहले जुडो कराटे भी खेल चुके हैं और राष्ट्रीय टीम का हिस्सा बन चुके हैं. इस दौरान उन्होंने चेन्नई, गोवा, भोपाल और नर्मदापुरम में खेल चुके है. अमन जन्म से ही बोलने एवं सुनने में असक्षम हैं. अमन चौकसे ने BCOM में ग्रेजुएशन और PGDC की डिग्री प्राप्त की है. वह किसान परिवार से संबंध रखते हैं. 

ये भी पढ़ें :- Gwalior News: प्रेमिका का सरनेम अपनाया और इस रीति रिवाज से कर ली शादी, कलेक्टर-एसपी से मिलकर कहा-हमें अपनों से है खतरा

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
MP: शर्मनाक! महिला और पुरुष टीचर एक दूसरे को चप्पलों से पीटते रहे, लोग सोशल मीडिया पर चलाते रहे Live Video
MP के मूक बधिर क्रिकेट टीम को मिला नया कप्तान, जानें-कौन है अमन चौकसे
Jammu-Kashmir-assembly-elections-2024-2nd-phase-voting-CM Mohan Yadav said- the atmosphere in Jammu and Kashmir is good, BJP government is being formed
Next Article
Jammu and Kashmir Elections 2024 2nd Phase Voting: 10 साल बाद चुनाव, CM मोहन ने कहा माहौल अच्छा है
Close