विज्ञापन

Gwalior News: प्रेमिका का सरनेम अपनाया और इस रीति रिवाज से कर ली शादी, कलेक्टर-एसपी से मिलकर कहा-हमें अपनों से है खतरा

Love jihad: ग्वालियर से लव जिहाद का नया मामला सामने आया है. यहां प्रेमी ने अपनी प्रेमिका के लिए अपना धर्म ही बदल लिया. शादी करने के बाद दोनों प्रशासन के पास अपनी सुरक्षा की मांग लेकर पहुंचे.

Gwalior News: प्रेमिका का सरनेम अपनाया और इस रीति रिवाज से कर ली शादी, कलेक्टर-एसपी से मिलकर कहा-हमें अपनों से है खतरा
कलेक्टर के पास पहुंचे युवक-युवती

Love Jihad MP: लव जिहाद की खबरें अक्सर सामने आती रहती है. लेकिन, मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के ग्वालियर (Gwalior) जिले से लव जिहाद का खुद में अनोखा मामला सामने आया है. इसमें लड़की हिन्दू (Hindu) और लड़का मुस्लिम (Muslim) है. दोनों में बचपन से प्रेम था. दोनों ने पहले बालिग होने का इंतजार किया, फिर उसके बाद लड़के ने अपना धर्म परिवर्तन कर लिया और हिन्दू बन गया. उसका पहले नाम सलमान खान था, जो अब विक्की परिहार बन गया. दोनों ने हिन्दू रीति रिवाज से शादी भी कर ली. लेकिन, उन्हें परिजनों से खतरा था, इसलिए अब उन्होंने कलेक्ट्रेट और एसपी ऑफिस पहुंचकर सुरक्षा की गुहार लगाई है. प्रशासन ने फिलहाल युवती को वन स्टॉप सेंटर भेज दिया है.

लड़की धर्म बदलती तो होता बवाल-लड़का

ग्वालियर जनकगंज थाना क्षेत्र के संजय नगर में रहने वाले सलमान से विक्की परिहार बने युवक ने मामले को लेकर कहा कि मैं और एकता परिहार बचपन से एक दूसरे को जानते है और छह वर्ष पूर्व ही हम लोग एक दूसरे को प्यार करने लगे थे. शादी भी करना चाहते थे, लेकिन धर्म आड़े आ सकता था. अगर एकता धर्म परिवर्तित करती, तो विवाद होते और फिर मुझे लगा कि प्यार के लिए धर्म बदलना कौन सी बड़ी बात है. इसलिए मैंने ही हिन्दू धर्म अपनाने की सोची. लेकिन, उस समय हम दोनों ही नाबालिग थे. बालिग होने पर हमने धर्म परिवर्तन किया और दिल्ली जाकर 13 सितंबर को तीस हजारी कोर्ट में लव मैरिज की. 

लड़की के परिवार ने कराया अपहरण का केस दर्ज

धर्म परिवर्तन और शादी के बाद भी विक्की और एकता की परेशानियां कम नहीं हुई. क्योंकि एकता के परिजन इस शादी के खिलाफ है और उन्होंने सलमान उर्फ विक्की के खिलाफ जनकगंज थाने में एकता के अपहरण का केस दर्ज करवा दिया. जब यह बात एकता और विक्की को पता चली, तो वे ग्वालियर आकर कलेक्ट्रेट पहुंचे. उन्होंने अफसरों को सारे कागजात सौंपे. कलेक्टर और एसपी को सौंपे आवेदन में युवती ने अपनी मां और पिता से जान का खतरा बताया. एकता ने बताया कि उसने विक्की से दिल्ली में लव मैरिज कर ली है. परिजन विक्की पर अपहरण का झूठा आरोप लगा रहे हैं. 

ये भी पढ़ें :- ड्रोन दीदी योजना: गांव की महिला के सपनों को मिली उड़ान, संभाल चुकी हैं सरपंच की जिम्मेदारी

पुलिस और कलेक्टर से लगाई गुहार  

लड़की एकता का कहना है कि उन्हें कलेक्टर ने उचित कार्रवाई का भरोसा दिया है. उधर, पुलिस के अनुसार, इस मामले में अपहरण का केस दर्ज है. इसलिए युवती को कलेक्ट्रेट से लाकर वन स्टॉप सेंटर भेज दिया है. उसे कोर्ट में पेश किया जाएगा. न्यायालय के आदेश के अनुसार आगे की कार्रवाई होगी.

ये भी पढ़ें :- School Exam: राज्य शिक्षा केंद्र ने 5वीं-8वीं की परीक्षा के लिए जारी किए निर्देश, ऐसा है मार्किंग सिस्टम

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
MMLBY: MP में 24 लाख से अधिक लाड़ली बहनों को 450 रुपये में गैस सिलेंडर, उज्ज्वल हो रहा जीवन
Gwalior News: प्रेमिका का सरनेम अपनाया और इस रीति रिवाज से कर ली शादी, कलेक्टर-एसपी से मिलकर कहा-हमें अपनों से है खतरा
Regional Industry Conclave Sagar CM Mohan Yadav representatives from 5 countries participate, ambassadors-businessmen-investors invest in Bundelkhand
Next Article
RIC Sagar: बुंदेलखंड में खुलेंगे निवेश के द्वार, CM मोहन ने कहा- इतने देशों से आएंगे प्रतिनिधि
Close