विज्ञापन
Story ProgressBack

MP में बेटियों को अब भी समझा जा रहा 'बोझ': धूप में बिलखती मिली नवजात बच्ची, पुलिस मां-बाप की तलाश में जुटी

MP News: मैहर जिले के अमरपाटन में एक नवजात बच्ची मिली है, जिसकी उम्र 3-4 दिन बताई जा रही है. पुलिस बच्ची के मां-बाप की तलाश में जुटी है.

MP में बेटियों को अब भी समझा जा रहा 'बोझ': धूप में बिलखती मिली नवजात बच्ची, पुलिस मां-बाप की तलाश में जुटी
बच्ची की उम्र 3-4 दिन बताई जा रही है.

Newborn Baby Girl Found Abandoned in Maihar: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में लाड़ली लक्ष्मी (Ladli Lakshmi Yojana), लाडली बहना (Ladli Bahna Yojana) और बेटी पढ़ाओ, बेटी बचाओ (Beti Bachao Beti Padhao) जैसी योजनाओं के बावजूद बेटियों को लावारिस हालत में फेंकने का सिलसिला खत्म नहीं हो रहा है. यहां बेटियां अभी भी बोझ समझी जा रही हैं. इसका ताजा उदाहरण मैहर जिले (Maihar) के अमरपाटन (Amarpatan) से सामने आया. यहां एक नवजात बेटी को उसके माता और पिता लावारिस हालत में कब्रिस्तान में छोड़कर भाग गए. गनीमत यह रही कि बच्ची की हालत ठीक रही और समय रहते एक चरवाहा मौके पर पहुंच गया, जिसने तुरंत इस मामले की सूचना पुलिस को दी. जिसके बाद आनन-फानन में मासूम बच्ची को इलाज के लिए अमरपाटन सिविल अस्पताल ले जाया गया. जहां बच्ची का प्राथमिक इलाज करने के बाद सतना जिला अस्पताल (Satna District Hospital) में रेफर कर दिया गया.

धूप में बिलखती मिली नवजात

जानकारी के मुताबिक, पडक्का निवासी रामकुशल केवट अमरपाटन के कब्रिस्तान के पास टहल रहे थे, इस दौरान उसकी नजर धूप में बिलख रही बच्ची पर पड़ी. बच्ची की हालत को देखते हुए उन्होंने तुरंत अधिकारियों को मामले की सूचना दी. जिसके बाद बच्ची का इलाज किया गया. फिलहाल बच्ची खतरे से बाहर है.

एसएनसीयू में चल रहा इलाज

अमरपाटन सिविल अस्पताल के बीएमओ डॉक्टर भीम गोपाल भदौरिया ने एनडीटीवी को बताया कि बच्ची का प्राथमिक इलाज करने के बाद उसे सतना एसएनसीयू के लिए रेफर कर दिया गया है. बच्ची की उम्र 4 से 5 दिन के आसपास है. माना जाता है कि लड़की होने के कारण ही उसके माता-पिता ने उसे लावारिस छोड़ दिया. हालांकि, पुलिस इस मामले में जांच पड़ताल कर रही है.

पुलिस माता-पिता की तलाश में जुटी

अमरपाटन के कब्रिस्तान के पास लावारिस हालत में मिली नवजात बच्ची के माता-पिता की तलाश में अमरपाटन पुलिस जुटी हुई है. थाना प्रभारी केपी त्रिपाठी ने बताया कि हम स्वास्थ्य विभाग से इस बात की जानकारी ले रहे हैं कि पिछले 5 से 10 दिनों के अंदर सिविल अस्पताल अमरपाटन में कितने बच्चों का जन्म हुआ. इसकी जानकारी प्राइवेट अस्पतालों से भी जुटाई जा रही है, ताकि इस बात की तस्दीक हो सके कि इस नवजात बच्ची के माता-पिता कौन हैं. इसके साथ ही समाज सेवी संस्थाओं से भी संपर्क साधा जा रहा है.

यह भी पढ़ें - Ujjain Rape Case: काम की तलाश में आयी आदिवासी महिला से गैंगरेप, 1.5 किलोमीटर तक अर्धनग्न हालत में भागी

यह भी पढ़ें - पंचायत की सबसे बड़ी कार्रवाई! 16 दुकानों पर चला प्रशासन का बुलडोजर, जानिए क्या है मामला?

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
MP गजब है.. विभाग ने काटी बिजली तो लोगों ने तान दिया अवैध ट्रांसफार्मर, फिर हुआ ऐसा कि नहीं भूलेंगे लोग 
MP में बेटियों को अब भी समझा जा रहा 'बोझ': धूप में बिलखती मिली नवजात बच्ची, पुलिस मां-बाप की तलाश में जुटी
Indore PNB Bank Robbery was robbed in broad daylight, masked robbers opened fire
Next Article
Indore Bank Robbery: पंजाब नेशनल बैंक में दिनदहाड़े लूट, नकाबपोश लुटेरों ने की फायरिंग
Close
;