विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 25, 2023

सिवनी नगर पालिका अध्यक्ष की कुर्सी पर मंड़राया खतरा, लगा फर्जी जाति प्रमाण पत्र का आरोप

सिवनी नगर पालिका के अध्यक्ष शफीक खान पर फर्जी प्रमाण पत्र बनवाने का आरोप लगा है अगर ये आरोप सही साबित हुआ तो इनकी कुर्सी जा सकती है. कांग्रेस के पार्षदों ने चुनकर बनाया था सिवनी नगर पालिका का अध्यक्ष

Read Time: 3 min
सिवनी नगर पालिका अध्यक्ष की कुर्सी पर मंड़राया खतरा, लगा फर्जी जाति प्रमाण पत्र का आरोप
सिवनी में नगर पालिका अध्यक्ष के जाति प्रमाण पत्र पर सवाल उठाते हुए एक याचिका दायर की गई है, इस पर कोर्ट ने कलेक्टर को इस मामले में सुनवाई करके निर्णय करने के निर्देश दिए हैं
सिवनी:

सिवनी के नगर पालिका अध्यक्ष की कुर्सी खतरे में पड़ गई है. पालिका अध्यक्ष के ऊपर भाजपा प्रत्याशी ने फर्जी जाति प्रमाण पत्र बनवाने और गलत जानकारी देने का आरोप लगा दिया है. सिवनी नगर पालिका परिषद कांग्रेस पार्षद व नगर पालिका अध्यक्ष शफीक खान को कलेक्टर ने एक सप्ताह पहले नोटिस जारी किया था.

जबलपुर न्यायालय में विशाल यादव ने याचिका लगाई थी जिसमें विशाल यादव ने नपा अध्यक्ष के जाति प्रमाण पत्र को लेकर आपत्ति दर्ज की थी और इस आधार पर इनका निर्वाचन रद्द करने की मांग की थी. जिसके बाद माननीय न्यायालय ने जिला कलेक्टर को आदेश दिया था कि वो 30 दिनों के अंदर संबंधित पक्षों को नोटिस जारी करके सुनवाई करे और जो निर्णय करे उसके बारे में कोर्ट को सूचना दें.

rev3nct8

सिवनी नगर पालिका के अध्यक्ष शफीक खान जिनके जाति प्रमाण पत्र पर सवाल उठाया गया है. इस मामले के बाद सिवनी में राजनीति तेज हो गई है

इसके बाद 22 अगस्त को कलेक्टर न्यायालय में इस मामले की पहली सुनवाई हुई थी. इस सुनवाई के बाद 29 अगस्त को सुनवाई की अगली तारीख  रखी गई है. आपको बता दे कि शफीक खान ने पिछड़ा वर्ग के लिए आरक्षित वार्ड से चुनाव जीतकर पार्षद बने थे. बाद में वो कांग्रेस के पार्षदों के समर्थन से  पिछड़ा वर्ग के लिए आरक्षित सिवनी नगर पालिका परिषद के अध्यक्ष बन गए थे. शफीक खान पिछले 6 बार से पार्षद बनते आ रहे हैं.

ये भी पढ़ें : धार : चंद्रयान-3 के सम्मान में अब धार में होगा "चंद्रयान चौराहा"

भाजपा और कांग्रेस की इस हैं अलग-अलग राय

इस मामले में भाजपा का कहना है कि उन्होंने जाति प्रमाण पत्र पर आपत्ति वाले अपने सबूत, दस्तावेज पेश कर दिए है, उन्हें न्यायालय पर पूरा भरोसा है हम निर्णय का इंतजार करेंगे.वहीं कांग्रेस का इस पर कांग्रेस ने कहा है कि सत्ता के लिये भाजपा कुछ भी कर सकती है , लोकतंत्र की हत्या इस दल की आदत हो गई है , नपा में जनता के बहुमत से बनी कांग्रेस के परिषद अध्यक्ष को हटाने के लिये ऐसे प्रयास किये जा रहे हैं.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close