विज्ञापन

Katni GRP: दलित की पिटाई के बाद MP कांग्रेस ने मोहन सरकार पर बोला हमला, कहा- पर्ची वाले CM के राज में...

Katni GRP Police: मध्य प्रदेश कांग्रेस ने कहा मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव जी, क्या आप यह बताने का कष्ट करेंगे कि आखिर मप्र में हो क्या रहा है? आपकी पुलिस कानून व्यवस्था के नाम पर गुंडागर्दी कर जनता की जान लेने पर तुली है. कटनी जीआरपी थाना क्षेत्र अंतर्गत दलित परिवार के 15 साल के बच्चे और उसकी मां के साथ थाना प्रभारी और पुलिस स्टॉप की क्रूरता आत्मा को झंझोड़ कर रखने वाली घटना है. सवाल यह है कि इन लोगों में यह हिम्मत आई कहां से? क्या आपकी उदासीनता से? या आपने ऐसे कृत्य की छूट दे रखी है? शर्मनाक कृत्य.

Katni GRP: दलित की पिटाई के बाद MP कांग्रेस ने मोहन सरकार पर बोला हमला, कहा- पर्ची वाले CM के राज में...

Viral Video of Katni GRP Police Beating Dalit Woman: हाल ही में कटनी जीआरपी थाने का एक वीडियाे समाने आया है, जो पिछले कुछ घंटों से तेजी से वायरल हो रहा है. वीडियो कटनी जीआरपी पुलिस का है, जिसमें पुलिस अधिकारी एक महिला और उसके पोते को डंडे से पीटते हुए दिख रही है. इस मामले पर मध्य प्रदेश में सियासत तेज हो गई है. प्रमुख विपक्षी दल कांग्रेस (MP Congress) इस पूरे मुद्दे को जमकर उठाते हुए मोहन यादव (CM Mohan Yadav) सरकार और बीजेपी (BJP) को घेर रही है. मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी (MP PCC) के अध्यक्ष जीतू पटवारी (Jitu Patwari) का कहना है कि कटनी की वीभत्स घटना से पूरा मध्य प्रदेश स्तब्ध है. कांग्रेस पार्टी इस असहनीय दुख और दर्द में पीड़ित परिवार के साथ खड़ी हैं और इन्हें न्याय और सुरक्षा दिलाने के लिए हर लड़ाई लड़ने का आश्वासन देते हैं.

ऐसी घटनाएं CM की क्षमता और नीयत पर सवाल खड़े करती हैं: जीतू पटवारी

कटनी की वीभत्स घटना में पूरा मध्य प्रदेश स्तब्ध है. एक दलित दादी-पोते को बीजेपी के वर्दी वाले गुंडों ने बंद कमरे में लाठी से पीट-पीट कर अर्द्धमृत कर दिया है. बीजेपी के कुशासन में मध्य प्रदेश के दलित भयावह जीवन जीने को मजबूर हैं. अगर मुख्यमंत्री अपने प्रदेश के लोगों की सुरक्षा नहीं कर सकते तो उन्हें तुरंत इस्तीफा दे देना चाहिए. सागर, सतना, नरसिंहपुर, अशोकनगर और अब कटनी की घटना लगातार मोहन यादव की क्षमता और नीयत पर सवाल खड़े करती है. क्या हमारे प्रदेश के मुख्यमंत्री किसी भी दलित परिवार को सुरक्षा दे सकते हैं? मैं और पूरी कांग्रेस पार्टी इस असहनीय दस और दर्द में मीड़ित परिवार के साथ खड़े हैं और इन्हें न्याय और सुरक्षा दिलाने के लिए हर लड़ाई लड़ने का आश्वासन देते हैं.

कांग्रेस ने क्या कहा?

मध्य प्रदेश कांग्रेस की ओर से जारी वीडियो में कहा गया है कि मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव जी, क्या आप यह बताने का कष्ट करेंगे कि आखिर मप्र में हो क्या रहा है? आपकी पुलिस कानून व्यवस्था के नाम पर गुंडागर्दी कर जनता की जान लेने पर तुली है. कटनी जीआरपी थाना क्षेत्र अंतर्गत दलित परिवार के 15 साल के बच्चे और उसकी दादी मां के साथ थाना प्रभारी और पुलिस स्टॉप की क्रूरता आत्मा को झंझोड़ कर रखने वाली घटना है. सवाल यह है कि इन लोगों में यह हिम्मत आई कहां से? क्या आपकी उदासीनता से? या आपने ऐसे कृत्य की छूट दे रखी है? शर्मनाक कृत्य.

ऐसा दलित उत्पीड़न असहनीय है: उमंग सिंघार

नेता प्रतिपक्ष ने उमंग सिंघार ने लिखा है कि ऐसा दलित उत्पीड़न असहनीय है. असंवेदनशीलता क्या होती है, ये BJP4India के साथ उसकी सरकार के अफसरों में भी है. GRP कटनी कितनी अमानवीय है, यह वायरल हुए इस वीडियो में देखा जा सकता है. झर्रा टिकुरिया के नाबालिग लड़के दीपराज और उसकी दादी कुसुम वंशकार को GRP की एक महिला अधिकारी जिस अमानवीयता से पीट रही है, वो इस अधिकारी की मानसिकता दर्शाता है. एक दलित परिवार के साथ ऐसी हरकत सहन करने योग्य नहीं है. दलित उत्पीड़न को किसी भी स्थिति में स्वीकार नहीं किया जाएगा. दादी और नाबालिग पोते की जो भी गलती हो, इस तरह की पिटाई करने वाली GRP पर तत्काल कार्रवाई की जाए. रेल मंत्री Ashwini Vaishnaw जी रेलों का नेटवर्क सुधारने के साथ रेलकर्मियों और GRP को भी सुधारिए.

पुलिस का क्या कहना है?

SP रेलवे जबलपुर की ओर जारी जानकारी में बताया गया है कि प्रकरण के संज्ञान में आने के बाद जो तथ्य सामने आए हैं उसनके अनुसार जो वीडियो दिख रहा है. वह अक्टूबर 2023 का होना पाया गया है. उसमें दर्शित व्यक्ति शातिर अपराधी दीपक वंशकार के परिजन हैं. दीपक वंशकार के विरुद्ध जीआरपी थाना कटनी में 19 अपराध दर्ज है. दीपक वंशकार वर्ष 2017 से निगरानीशुदा बदमाश है. पिछले वर्ष दीपक वंशकार के चोरी के अपराध में फरार होने के आधार पर इस पर ₹10000 का इनाम घोषित किया गया था. माह अप्रैल 2024 में इसे कटनी से जिला बदर करने के आदेश दिए गए हैं एवं इसकी गैंग हिस्ट्रीशीट खोली गई है. अब वीडियो के आधार पर तथ्य सामने आने पर थाना प्रभारी जीआरपी कटनी को इससे अलग कर उप पुलिस अधीक्षक रेल को जांच आदेशित की गई है.

सोशल मीडिया में वायरल हो रहे कटनी जीआरपी थाने के वीडियो के संबंध में कटनी के एसपी अभिजीत कुमार रंजन ने क्या कहा सुनिए...

पूर्व CM ने भी पूछा ये सवाल

एमपी के पूर्व सीएम कमलनाथ ने अपनी पोस्ट में लिखा है कि मध्य प्रदेश के कटनी में जीआरपी पुलिस द्वारा एक दलित बच्चे और महिला को बेरहमी से पीटने की घटना बताती है कि मध्य प्रदेश में दलितों का जीवन सुरक्षित नहीं है. रक्षक ही उनके भक्षक बनते जा रहे हैं. सीएम साहब! कब रुकेगा दलितों पर अत्याचार?

यह भी पढ़ें : Katni News: जीआरपी थाने में दलित महिला और उसके पोते की पिटाई , Video Viral होने पर मामले ने पकड़ा तूल

यह भी पढ़ें : Gwalior RIC: 8 हजार करोड़ से अधिक के निवेश प्रस्ताव, CM मोहन ने कहा- 35 हजार नए रोजगार के अवसर होंगे सृजित

यह भी पढ़ें : MP के इस कांग्रेस MLA को हरियाणा विधानसभा चुनाव में मिली अहम जिम्मेदारी, गुरुग्राम में करेंगे ये काम

यह भी पढ़ें : Mount Kilimanjaro: अफ्रीका की सबसे ऊंची चोटी पर MP टूरिज्म बोर्ड के ज्वॉइंट डायरेक्टर ने फहराया तिरंगा

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
MP के इस युवा IPS अफसर के खिलाफ फूटा लोगों का गुस्सा, होगी मजिस्ट्रियल जांच , जानें क्या है पूरा मामला 
Katni GRP: दलित की पिटाई के बाद MP कांग्रेस ने मोहन सरकार पर बोला हमला, कहा- पर्ची वाले CM के राज में...
Negligence Ruckus created by keeping the dead body of an innocent child at health center in Betul
Next Article
Negligence: मासूम के सिर में था तेज दर्द और बुखार, PHC में नहीं मिला समय पर इलाज तो हो गई मौत!
Close