विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 16, 2023

दिग्विजय सिंह के फर्जी इस्तीफे पर साइबर पुलिस ने लिया एक्शन, अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ FIR दर्ज

प्रदेश भाजपा के प्रवक्ता पंकज चतुर्वेदी ने ट्वीट कर कहा कि इस पत्र से पार्टी का कोई लेना-देना नहीं है. उन्होंने 'एक्स' पर पोस्ट किया, 'जैसे ही पत्र सोशल मीडिया पर वायरल हुआ, केवल हितेश बाजपेयी ने इसे उठाया और पोस्ट करते हुए पूछा 'क्या यह सच है?'

Read Time: 4 min
दिग्विजय सिंह के फर्जी इस्तीफे पर साइबर पुलिस ने लिया एक्शन, अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ FIR दर्ज
दिग्विजय सिंह के फर्जी इस्तीफे पर साइबर पुलिस ने दर्ज की एफआईआर

Digvijay Singh News : मध्य प्रदेश की साइबर पुलिस ने एक 'फर्जी' पत्र वायरल होने के बाद एक अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है. इस पत्र में कहा गया है कि मध्य प्रदेश कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने पहली सूची में चुनाव टिकटों के लिए उनके द्वारा अनुशंसित नामों पर विचार नहीं किए जाने के बाद पार्टी से इस्तीफा दे दिया है. साइबर अपराध शाखा के एक वरिष्ठ अधिकारी ने सोमवार को 'पीटीआई-भाषा' को बताया कि यह पत्र लिखने वाले का पता लगाने की कोशिश की जा रही है.

साइबर अपराध के अतिरिक्त पुलिस आयुक्त (एसीपी) सुजीत तिवारी ने 'पीटीआई-भाषा' को बताया, 'हमने एक अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धाराओं 469 (प्रतिष्ठा को नुकसान पहुंचाने के उद्देश्य से जालसाजी) और 501 (मानहानि करने वाली सामग्री को छापना या उकेरना) के तहत मामला दर्ज किया है और जांच शुरू की है.' कांग्रेस द्वारा एक शिकायत दर्ज की गई थी जिसमें दावा किया गया था कि कथित फर्जी पत्र मध्य प्रदेश भाजपा प्रवक्ता हितेश वाजपेयी के एक्स (पूर्व में ट्विटर) हैंडल पर पोस्ट किया गया था. इसमें कहा गया है कि यह पत्र दिग्विजय सिंह की छवि खराब करने के लिए प्रसारित किया गया है.

यह भी पढ़ें : राज्य इकाई में बगावत पर बोले कमलनाथ : ''4000 लोगों ने जताई थी इच्छा..हर किसी को टिकट नहीं मिल सकता''

फर्जी पत्र में क्या लिखा?

भाजपा ने कहा कि इस पत्र से उसका कोई लेना देना नहीं है. कांग्रेस प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे को संबोधित 'फर्जी' इस्तीफा पत्र में कहा गया है कि सिंह द्वारा चुनाव टिकटों के लिए अनुशंसित नामों पर विचार नहीं किया गया, जिससे उनके 'आत्मसम्मान को ठेस पहुंची है क्योंकि समर्पित कार्यकर्ताओं के प्रति बेरुखी बरती गई है.' उसमें सिंह के हवाले से कहा गया है, 'भारी मन से, मैं पार्टी से अपना नाता तोड़ने के फैसले की घोषणा कर रहा हूं. मैं प्राथमिक सदस्यता और अन्य सभी पदों से इस्तीफा देता हूं. कृपया मेरा इस्तीफा स्वीकार करें.'

दिग्विजय सिंह ने बीजेपी पर लगाया आरोप

शनिवार को यह पत्र सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद सिंह ने एक्स पर लिखा,

'भाजपा झूठ बोलने में माहिर है. मैंने 1971 में किसी पद के लिए नहीं बल्कि पार्टी की विचारधारा से प्रभावित होकर कांग्रेस की सदस्यता ली थी. मैं आखिरी सांस तक कांग्रेस के साथ रहूंगा. मैं पुलिस में शिकायत दर्ज करा रहा हूं.'

सिंह ने अपनी पोस्ट के साथ कथित इस्तीफा पत्र भी टैग किया है. प्रदेश भाजपा के प्रवक्ता पंकज चतुर्वेदी ने ट्वीट कर कहा कि इस पत्र से पार्टी का कोई लेना-देना नहीं है.

यह भी पढ़ें : राजनीति में 'परिवारवाद': कांग्रेस भी पीछे नहीं है जनाब ! आयातित नेताओं पर भी बरसी कृपा

बीजेपी ने दिया जवाब

उन्होंने 'एक्स' पर पोस्ट किया, 'जैसे ही पत्र सोशल मीडिया पर वायरल हुआ, केवल हितेश बाजपेयी ने इसे उठाया और पोस्ट करते हुए पूछा 'क्या यह सच है?' इससे पहले, रविवार को मप्र में कांग्रेस ने 17 नवंबर को होने वाले 230 सदस्यीय विधानसभा के चुनाव के लिए सिंह के बेटे और मौजूदा विधायक जयवर्धन सिंह सहित अपने 144 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की. अपने पहले उम्मीदवारों में, कांग्रेस ने प्रदेश इकाई के प्रमुख कमल नाथ सहित 69 मौजूदा विधायकों को भी नामांकित किया है.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close