विज्ञापन
Story ProgressBack

Crime News: संदूक में बंद मिली रिटायर्ड होमगार्ड की लाश, ग्वालियर पुलिस मर्डर मिस्ट्री सुलझाने में उलझी

Gwalior News: रामस्वरूप की हत्या किसने और कैसे की है? अभी यह बात रहस्य ही बनी हुई है. मृतक के बेटे गणेश राठौर का कहना है कि बुजुर्ग की नातिन की एक युवक से बातचीत होती थी, लेकिन अब दोनों के बीच बातचीत बंद हो गई थी और वह आराम से अपने बाबा के साथ यहां रह रही थी.

Read Time: 4 min
Crime News: संदूक में बंद मिली रिटायर्ड होमगार्ड की लाश, ग्वालियर पुलिस मर्डर मिस्ट्री सुलझाने में उलझी

Madhya Pradesh News: ग्वालियर जिले के माधवगंज थाना (Madhavganj Police Station) क्षेत्र में 64 वर्षीय बुजुर्ग रिटायर्ड होमगार्ड (Retired Home Guard) का शव घर के अंदर बक्से में बंद मिला है. शव (Dead Body) में से बदबू आने लगी थी. एफएसएल टीम (FSL Team) का मानना है कि हत्या कई दिन पहले की गई है. मामला हत्या का है यह तो साफ है, लेकिन मर्डर किसने किया? यह सवाल पुलिस (Police) के लिए मिस्ट्री बना हुआ है. प्राप्त जानकारी के अनुसार यह बुजुर्ग 8 दिन पहले ही अपनी नातिन के साथ गांव से यहां आया था और नातिन ने ही रात को अपने परिजनों को सूचना दी कि बाबा के साथ घर में आए कुछ लोग मारपीट कर रहे हैं. इस सूचना पर परिजन और पुलिस जब मौके पर पहुंचे तो नातिन घर से गायब मिली और बुजुर्ग का शव घर के एक बक्से में मिला.

Crime News: ग्वालियर में रिटायर्ड होमगार्ड की शव बक्से में मिला

Crime News: ग्वालियर में रिटायर्ड होमगार्ड की शव बक्से में मिला

पड़ोसी की छत पर मिली नातिन

वहीं बाद में जब जांच-पड़ताल की गई तो मृतक की नातिन पड़ोसी की छत पर मिली. इसके बाद पुलिस द्वारा बुजुर्ग के शव को पोस्टमार्टम हाउस (Mortuary) पहुंचाते हुए जांच-पड़ताल शुरू कर दी गई है. बुजुर्ग की हत्या किसने की और क्यों की? अभी इस बात का खुलासा नहीं हो पाया है. वहीं इस हत्याकांड के पीछे प्रेम-प्रसंग की बात भी सामने रही है, फिलहाल पुलिस मामले की जांच-पड़ताल कर रही है.

कहां की है घटना?

घटना माधवगंज थाना क्षेत्र के गुडा स्थित कृष्णा कॉलोनी की है. यहां होमगार्ड से रिटायर्ड कर्मी रामस्वरूप राठौर 8 दिन पहले अपनी 16 वर्षीय नातिन के साथ गाँव से यहां आए थे, लेकिन उनका शव घर के बड़े बक्से में ही बंद मिला.

मृतक के बेटे गणेश राठौड़ का कहना है कि बुजुर्ग की नातिन द्वारा उनका फोन पर सूचना दी गई थी कि घर में कुछ लोग आए हैं और बाबा के साथ मारपीट कर रहे हैं. घटना की जानकारी मिलने पर जब वे देर रात यहां आए तो फोन करने वाली उनकी लड़की भी घर से गायब मिली. कमरे में से भयंकर बदबू आ रही थी, जब देखा तो उनके पिता रामस्वरूप का शव घर के अंदर रखे बक्से में मिला.

सूचना मिलने पर पुलिस भी पहुंच गई और जांच-पड़ताल की तो पड़ोसी की सुनसान छत पर मृतक की नातिन भी छुपी मिल गयी. पुलिस उससे पूछताछ कर रही है.

मर्डर मिस्ट्री कैसे सुलझेगी?

रामस्वरूप की हत्या किसने और कैसे की है? अभी यह बात रहस्य ही बनी हुई है. मृतक के बेटे गणेश राठौर का कहना है कि बुजुर्ग की नातिन की एक युवक से बातचीत होती थी, लेकिन अब दोनों के बीच बातचीत बंद हो गई थी और वह आराम से अपने बाबा के साथ यहां रह रही थी. वहीं पुलिस का कहना है कि 64 वर्षीय बुजुर्ग का शव घर में होने की सूचना उन्हें मिली थी, जिसके बाद पुलिस ने जब जांच-पड़ताल की तो मृतक के शव को घर के अंदर बक्से से बरामद किया गया. सीएसपी आयुष गुप्ता ने कहना है कि मृतक की नातिन द्वारा अपने परिजनों को मामले की जानकारी दी गई थी लेकिन जब पुलिस पहुंची तो वह घर में गायब मिली और सुबह पड़ोसी की छत से उसे बरामद किया गया है फिलहाल उससे पूरे घटनाक्रम के बारे में पूछताछ कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें : 

** सराहनीय पहल: युवा कांग्रेस नेता की मौत के बाद पिता ने किया बेटे का अंगदान, 7 लोगों को मिला नया 'जीवन'

** MP के इन नर्सिंग कॉलेजों की 'सर्जरी' जरूरी, जानिए हाईकोर्ट में CBI ने किन खामियों को बताया

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close