विज्ञापन

MP News: महिला को शराब पिलाकर दोनों बच्चों का किया अपहरण, पुलिस ने इस तरह से किया मामले का खुलासा

MP Crime News: एसपी धर्मवीर सिंह के अनुसार विवेचना के दौरान पुलिस टीम ने घटना स्थल के आसपास के लगभग एक सैकड़ों सीसीटीवी कैमरे चेक किए गए. इनके फुटेज खंगालने पर पुलिस को क्लू मिला कि फरियादी ने जिस महिला व पुरूष के साथ पार्टी की थी, उनमें से पुरूष द्वारा एक दुकान से सामान लेकर ऑनलाइन पेमेंट किया गया था. पुलिस ने तकनीकी सहायता के आधार पर इसको खंगाला तो उक्त व्यक्ति की पहचान सत्यनारायण जाटव निवासी नदी पार टाल के रूप में हुई.

MP News: महिला को शराब पिलाकर दोनों बच्चों का किया अपहरण, पुलिस ने इस तरह से किया मामले का खुलासा
Gwalior News: पुलिस ने अगवा किए गए बच्चों को किया बरामद

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के ग्वालियर (Gwalior) में मानव तस्करी मामले में एक बड़ा खुलासा हुआ है. इसमें ऑनलाइन ट्रांजेक्शन के डाटा के जरिए ऐसे गिरोह का खुलासा हुआ है. आपको बता दें पांच दिन पहले ग्वालियर से दो बच्चों को बेहोश कर अगवा किया गया था. इनमें से एक यूपी (UP) के करहल में एक किन्नर के घर से और दूसरा भिंड जिले (Bhind) के एक गांव से बरामद किए गए. इसके बाद पुलिस ने पांच लोगों को हिरासत में लिया. पुलिस ने जब आरोपियों से पूछताछ कर पता करने की कोशिश कर रही है कि यह अपहरण कहीं मानव अंगों की तस्करी के लिए तो नहीं करते थे. इस अंतर्राज्यीय गिरोह से पूछताछ में कई बड़े खुलासे होने की संभावना है.

20 अगस्त को दर्ज कराई थी रिपोर्ट

दरअसल बीती 20 अगस्त को सरोज वंसकार ने मुरार थाने में रिपोर्ट कराई थी कि बीते रोज दोपहर में वह अपने लड़के रॉयल वंशकार को लेकर मुरार बाजार में सामान खरीदने गई थी, मुझे मछली मण्डी नदी पार टाल पर एक महिला व एक आदमी मोटर साइकिल से मिले जिनसे मेरी दोस्ती हो गई. उनके साथ मैने पार्टी की उसके बाद मुझे होश नहीं रहा, जब मुझे होश आया तो मैने देखा कि मेरे दोनो बच्चे वहां नहीं थे, मैने अपने दोनों बच्चों की काफी तलाश की वो कहीं नहीं मिले. मुझे शक है कि मेरे दोनों बच्चों को वही महिला व पुरुष अपहरण करके ले गए हैं.

पुलिस टीम ने किया बच्चों को बरामद

फरियादी की रिपोर्ट के बाद मुकदमा दर्ज कर लिया गया और मामले से वरिष्ठ अधिकारियों को अवगत कराया गया. नाबालिग बच्चों के दिनदहाड़े अपहरण के मामले को गंभीरता से लेते हुए पुलिस अधीक्षक ग्वालियर धर्मवीर सिंह ने अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर (मध्य) अखिलेश रैनवाल को थाना मुरार पुलिस की टीम बनाकर गायब हुये दोनों नाबालिग बालकों की पतारसी कर अपहरण करने वाले आरोपियों को पकड़ने हेतु निर्देशित किया गया. इसके बाद सीएसपी मुरार राजीव जंगले और थाना प्रभारी मुरार निरीक्षक मदन मोहन मालवीय  थाना बल की टीम को अपहृत दोनों बच्चों की पतारसी कर आरोपियों को पकड़ने हेतु लगाया गया. 

सैकड़ों सीसीटीवी कैमरे को किया गया चेक

एसपी धर्मवीर सिंह के अनुसार विवेचना के दौरान पुलिस टीम ने घटना स्थल के आसपास के लगभग एक सैकड़ों सीसीटीवी कैमरे चेक किए गए. इनके फुटेज खंगालने पर पुलिस को क्लू मिला कि फरियादी ने जिस महिला व पुरूष के साथ पार्टी की थी, उनमें से पुरूष द्वारा एक दुकान से सामान लेकर ऑनलाइन पेमेंट किया गया था. पुलिस ने तकनीकी सहायता के आधार पर इसको खंगाला तो उक्त व्यक्ति की पहचान सत्यनारायण जाटव निवासी नदी पार टाल के रूप में हुई. पुलिस के अनुसार सत्यनारायण और नीलम ने अपहरण के अगले ही दिन दोनो बच्चों को अलग -अलग कर दिया था और दोनों जयपुर चले गए थे, पीछे पीछे पुलिस भी वहां पहुंच गई लेकिन तब तक वे वहां से भी निकल गए.

इसके बाद मुखबिर की सूचना पर पुलिस टीम ने गोला का मंदिर चौराहा पर जाकर देखा तो पुलिस टीम को एक संदिग्ध व्यक्ति खड़ा दिखाई दिया जिसे पुलिस टीम ने घेराबंदी कर पकड़ लिया गया. पकड़े गए व्यक्ति ने पूछताछ में अपना नाम सत्यनारायण जाटव बताया. पुलिस टीम ने पकड़े गए व्यक्ति से दोनों बच्चों के संबंध में पूछताछ की तो उसके द्वारा पुलिस टीम को गुमराह करने का प्रयास किया गया. पुलिस टीम द्वारा जब उससे गहनता से पूछताछ की तो उसने अपनी पत्नी नीलम गोस्वामी के साथ मिलकर फरियादिया सरोज वंशकार को शराब पिलाकर उसके दोनों बच्चे लड़का एवं लड़की का अपहरण करना स्वीकार कर लिया.

शालू किन्नर ने स्वीकार किया अपना अपराध

आरोपी ने बताया अपहरण किए गए लड़के को करहल में शालू किन्नर को और लड़की को मौ भिंड में पूजा शर्मा व दीपक बाल्मीकि को देना बताया. पुलिस ने शालू किन्नर के यहां दबिश देकर तलाश की तो वह अपने घर पर मिल गई. जिससे पुलिस टीम ने अपहृत लड़के के संबंध में पूछताछ की तो शालू किन्नर ने अपना जुर्म स्वीकार करते हुये बताया गया कि सत्यनारायण व उसकी पत्नि नीलम गोस्वामी ने उसको एक लड़का दिया था. पुलिस टीम ने अपहृत बालक को बरामद कर लिया और आरोपी शालू किन्नर को हिरासत में लिया.

पुलिस कर रही है सख्ती से पूछताछ

पुलिस टीम ने अपहृत बच्ची की तलाश आरोपी के बताए स्थान ग्राम मकेटा मौ पर की तो पूजा शर्मा अपने दोस्त दीपक बाल्मीकि के साथ मिल गई. पुलिस टीम ने पूजा शर्मा के पास से अपहृत 15-20 दिन की बच्ची बरामद की और आरोपी पूजा शर्मा और उसके दोस्त दीपक बाल्मीक को हिरासत में लिया. पुलिस टीम ने वापस आते समय सरकारी लाल मल्टी अल्कापुरी ग्वालियर के पास से आरोपी नीलम गोस्वामी को पकड़ लिया. जिसे थाना मुरार के अपराध में विधिवत गिरफ्तार किया गया. मुरार पुलिस द्वारा आरोपियों को पुलिस रिमांड पर लिया जा रहा है. पुलिस का कहना है कि इस गैंग से अंतरराज्यीय मानव तस्करी गैंग का पर्दाफाश हो सकता है साथ ही शहर से अपहृत या गायब बच्चों का भी पता लग सकता है. 

ये भी पढ़ें CM Mohan Yadav का काबुली चना ट्रेडर्स सम्मेलन में ऐलान, इस क्षेत्र में विकसित की जाएगी Metropolitan City

ये भी पढ़ें रात में महिला सुरक्षा के लिए चिकित्सालय प्रंबधक को अब ये करना होगा जरुरी, कलेक्टर ने दिए कड़े निर्देश

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
शिवराज मामा के बड़े बेटे की इस दिन होगी सगाई, कार्तिकेय-अमानत की जोड़ी के लिए केंद्रीय मंत्री ने मांगा आशीर्वाद
MP News: महिला को शराब पिलाकर दोनों बच्चों का किया अपहरण, पुलिस ने इस तरह से किया मामले का खुलासा
public representatives who saved the lives of 42 children were honored on the initiative of the CM, but no action has been taken against the responsible officers
Next Article
Dhar News: 42 बच्चों की जान बचाने वालों का हुआ सम्मान, पर जिम्मेदार अधिकारियों पर कौन मेहरबान!
Close