विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 18, 2023

कमिश्नर सिस्टम लागू होने के बाद भी बढ़ा भोपाल-इंदौर में क्राइम, आंकड़े देते हैं गवाही

मध्य प्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर सिक्योरिटी गार्ड ने सरेआम फायरिंग करके दो लोगों की जान ले ली. इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो राज्य में कानून-व्यवस्था पर फिर से सवाल खड़े होने शुरू हो गए. कमिश्रनर सिस्टम भी कामयाब होता नहीं दिखता

Read Time: 2 min
कमिश्नर सिस्टम लागू होने के बाद भी बढ़ा भोपाल-इंदौर में क्राइम, आंकड़े देते हैं गवाही

मध्य प्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर सिक्योरिटी गार्ड ने सरेआम फायरिंग करके दो लोगों की जान ले ली. इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो राज्य में कानून-व्यवस्था पर फिर से सवाल खड़े होने शुरू हो गए. दरअसल 9 दिसंबर 2021 को मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल और इंदौर में पुलिस कमिश्नर सिस्टम लागू किया गया था और पुलिस को मजिस्ट्रियल पॉवर दिया गया ताकि अपराध पर लगाम लगाई जा सके लेकिन ऐसा लगता है कि सरकार की ये कोशिश वैसे परिणाम नहीं दे रहे हैं जिसकी उसको अपेक्षा थी.  आपको ग्राफिक्स के जरिए हकीकत से रू-ब-रू कराते हैं.

681u3rlg

बता दें कि भोपाल और इंदौर दोनों शहरों में कमिश्नरेट के नाम पर 21 आईपीएस अफसर तैनात किए गए हैं. खुद कुछ महीनों पहले विधानसभा में एक लिखित सवाल के जवाब में गृहमंत्री डॉ नरोत्तम मिश्र ने बताया था कि प्रदेश में कानून-व्यस्था सरकार की पहली प्राथमिकता है. इसी वजह से ये तब्दीलियां की गई हैं. 

इंदौर में क्या हुआ ?

इंदौर के खजराना क्षेत्र के कृष्ण बाग कॉलोनी 117 बी में दो कुत्तों को घुमाने को लेकर हुई लड़ाई के बाद विवाद की स्थिति उत्पन्न हो गई. जिसके कारण आवेश में आकर बैंक ऑफ बड़ौदा में काम करने वाले सिक्युरिटी गार्ड राजपाल रजावत ने घर की गैलरी से खड़े होकर ताबड़तोड़ गोलियां चला दी. वहीं इस घटना में गोली लगने से विमल आचला और राहुल अमाचा नामक युवक की मौत हो गई. जबकि गोलीबारी की घटना में कुल 6 लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं. हालांकि घटना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने सुरक्षा गार्ड राजपाल को गिरफ्तार कर लाइसेंसी 12 बोर की बंदूक भी बरामद कर ली है. मृतक और आरोपी पड़ोसी बताए जा रहे है

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close