विज्ञापन
Story ProgressBack

MP Crime: कलेक्टर के नाम से बना रहे थे फर्जी समग्र आईडी, पुलिस ने किया दो को गिरफ्तार 

Ujjain News: खाचरोद तहसील कार्यालय में फेक आईडी बनाने के मामले में बड़ी धांधली सामने आई. यहां लोक सेवा केंद्र के कर्मचारियों ने आगर जिला कलेक्टर की समग्र आईडी पर एक रिटायर्ड फौजी का फर्जी मूल निवासी प्रमाण पत्र बना दिया.

Read Time: 2 mins
MP Crime: कलेक्टर के नाम से बना रहे थे फर्जी समग्र आईडी, पुलिस ने किया दो को गिरफ्तार 
सरकारी प्रमाण पत्र बनाने में हो रही थी धांधली

Ujjain Crime News: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के उज्जैन (Ujjain) जिला के खाचरोद जिला कंचन खेड़ी ग्राम के राघवेंद्र सिंह को मूल निवासी प्रमाण पत्र (Domicile Certificate) बनवाना था, लेकिन समग्र आईडी (ID) नहीं होने पर प्रमाण पत्र नहीं बन पा रहा था. इस पर लोक सेवा केंद्र के संचालक राहुल पाटीदार और पवन गहलोद ने ऑनलाइन (Online) राघवेंद्र सिंह नाम की निकाली और कृषि विस्तार अधिकारी संदीप करोड़ी के डिजिटल साइन (Digital Sign) का उपयोग कर मूल निवासी प्रमाण पत्र बनाने का प्रयास किया. जानकारी पर करोड़ी ने दोनों के खिलाफ केस दर्ज करवा दिया. जिसके बाद पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया. 

ऐसे हुआ मामले का खुलासा

पुलिस के मुताबिक राघवेंद्र सिंह के नाम से समग्र आइडी लगाकर मूल निवासी प्रमाण पत्र के लिए आवेदन करते आगर जिला कलेक्टर राघवेंद्र सिंह के मोबाइल पर ओटीपी का मैसेज पहुंचा. इसकी जानकारी उन्होंने उज्जैन कलेक्टर नीरज सिंह को  दी. इस पर सिंह ने एसडीएम साहू को जॉच के निर्देश दिए. कुछ ही समय में मामला साफ हो गया कि लोक सेवा केंद्र के राहुल पाटीदार पवन गहलोत और उसके दो अन्य साथियों ने पूर्व सैनिक का मूल निवासी प्रमाण पत्र बनाने के लिए धांधली की है.

ये भी पढ़ें :- जघन्य अपहरण कांड की गुत्थी ऐसे सुलझी, इस मामले में आठ आरोपी गिरफ्तार, ये एक्शन भी हुआ

प्रदीप शर्मा ने दी जानकारी

प्रदीप शर्मा ने दी जानकारी

अन्य प्रमाण पत्रों की भी जांच

आगर कलेक्टर राघवेंद्र सिंह के समग्र आईडी से फर्जी मूल निवासी प्रमाण पत्र बनाने का मामला सामने आने के बाद प्रशासन खाचरोद लोकसभा केंद्र में बने अन्य प्रमाण पत्रों के बीच जांच कर रहा है. पुलिस को शंका है कि संचालक राहुल पाटीदार पवन गहलोत ने और लोगों के भी प्रमाण पत्र बनाए होंगे. खाचरोद थाना प्रभारी अमित सारस्वत ने आरोपियों की संख्या बढ़ने की आशंका जताई है.

ये भी पढ़ें :- Crime: पाकिस्तानी नंबर से आया कॉल, मांगी कोविड वैक्सीन से संबंधित जानकारी, फिर फोन हैक करके शुरु की ब्लैकमेलिंग

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
संजीव सचदेवा बनाए गए MP हाईकोर्ट के नए कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश, जस्टिस शील नागू की जगह संभालेंगे पदभार
MP Crime: कलेक्टर के नाम से बना रहे थे फर्जी समग्र आईडी, पुलिस ने किया दो को गिरफ्तार 
PM Awas Yojana Contracting company arbitrarily paid Rs 7 crore extra, poor people are waiting for 5 years to get a house under Pradhan Mantri Awas Yojana, NDTV ground report
Next Article
PM Awas के लिए गरीब कर रहे हैं 5 साल से इंतजार, ठेका पाने वाली कंपनी की मनमानी, लोगों की बढ़ रही परेशानी
Close
;