विज्ञापन
Story ProgressBack

Crime: पाकिस्तानी नंबर से आया कॉल, मांगी कोविड वैक्सीन से संबंधित जानकारी, फिर फोन हैक करके शुरु की ब्लैकमेलिंग

MP Crime: साइबर ठगी का नया और अनोखा तरीका सामने आया. पाकिस्तान के ठगों ने वहां बैठकर एमपी के शिवपुरी के एक युवक को ठग लिया. फरियादी अपनी शिकायत लेकर एसपी ऑफिस पहुंचा.  

Read Time: 3 mins
Crime: पाकिस्तानी नंबर से आया कॉल, मांगी कोविड वैक्सीन से संबंधित जानकारी, फिर फोन हैक करके शुरु की ब्लैकमेलिंग
ठगी की शिकायत लेकर एसपी ऑफिस पहुंचा फरियादी

Pakistani Cyber Scam: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के शिवपुरी (Shivpuri) जिले से साइबर ठगी (Cyber Scam) का नायाब तरीका सामने आया. इस क्षेत्र में बीजरौनी गांव का रहने वाला एक युवक इंद्रभान सिंह जाटव शनिवार को पुलिस अधीक्षक कार्यालय (SP Office Shivpuri) में पहुंचकर पुलिस अधीक्षक से यह फरियाद करता हुआ सुनाई दिया कि उसका फोन पाकिस्तानी साइबर ठग (Pakistani Cyber Thugs) ने न केवल हैक कर लिया है, बल्कि अब वह उसे कई तरीके से ब्लैकमेल कर रहा है. इसके साथ ही वह उसकी व्हाट्सएप पर अश्लील वीडियो भेज कर उससे लगातार पैसे की मांग भी कर रहा है. 

पाकिस्तानी नंबर से आया कॉल

पीड़ित युवक का कहना था कि उसके मोबाइल फोन पर सबसे पहले 92+34 95 833285 नंबर से फोन आया था. उसे नहीं पता था कि यह नंबर पाकिस्तानी है. पीड़ित ने कहा कि उससे पूछा गया कि आपने कोविड की कितनी वैक्सीन लगवाई है. उसके बाद उससे कहा गया कि आप हमारे बताएं अनुसार हां या ना के जवाब देते हुए कीपैड पर नंबर दबाकर जवाब दें. आपको 1250 रुपए आपके खाते में दिए जाएंगे.

ये भी पढ़ें :- MP News: महिला अटेंडेंट ने की आरपीएफ चौकी प्रभारी के खिलाफ दुव्यवहार करने की शिकायत, कहा-एसी वेटिंग हॉल में...

पीड़ित ने सोचा कि कोविड वैक्सीन से संबंधित जानकारी है उसने कीपैड पर नंबर दबाकर जवाब दिए और खाते में 1250 रुपए आ गए. फिर कुछ और नंबर दबाने को कहा गया क्योंकि 1250 रुपए पीड़ित के खाते में पहुंचे थे इसलिए उसे पाकिस्तानी साइबर ठग की बात पर पूरा यकीन हो गया. फिर वह जैसा कहता गया फरियादी वैसा करता गया और परिणाम यह हुआ कि उसका फोन हैक हो गया. बल्कि अब ठगी का शिकार होकर खुद न जाने कितने पैसे ट्रांसफर कर चुका है और मानसिक प्रताड़ित हो चुका है.

व्हाट्सएप पर आते हैं अश्लील वीडियो

युवक के मोबाइल पर उसके व्हाट्सएप नंबर पर बाकायदा पाकिस्तान से अश्लील वीडियो आते हैं, जिसमें खुद फरियादी युवक अश्लीलता करता हुआ दिखाई देता है और उसके तुरंत बाद पाकिस्तानी साइबर ठग उसे QR कोड भेजता है और कहता है कि पैसे भेजो वरना सोशल मीडिया पर यह वीडियो वायरल कर दूंगा. इससे परेशान होकर ही फरियादी अपनी शिकायत के साथ एसपी ऑफिस पहुंचा. इस बीच उसने कई बार ठगों को पैसे भेजे भी है. 

ये भी पढ़ें :- CG News: कब बनेगा ये जलाशय? 13 से बढ़कर 35 करोड़ पहुंच गई लागत, फिर भी पूरा नहीं हुआ काम

एसपी ने लिया मामले का संज्ञान

पाकिस्तानी साइबर ठग से साइबर ठगी का शिकार हुआ पीड़ित कुछ वक्त पहले अपनी शिकायत संबंधित थाने में दर्ज करवा चुका है, लेकिन पुलिस ने उसे उतनी गंभीरता से नहीं लिया और फिर उसके मोबाइल से व्हाट्सएप और फेसबुक आईडी डिलीट करवा दी. जब उसने दोबारा अपने फोन में इंस्टॉल की तो एक बार फिर यह ब्लैकमेलिंग का खेल शुरू हो गया. इससे परेशान युवक पुलिस अधीक्षक के पास फरियाद लेकर पहुंचा. जहां एसपी ने उसे जरूरी कार्रवाई करने का भरोसा देकर मामले को संज्ञान में लिया.

ये भी पढ़ें :- जघन्य अपहरण कांड की गुत्थी ऐसे सुलझी, इस मामले में आठ आरोपी गिरफ्तार, ये एक्शन भी हुआ

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
23 जून को राज्य सेवा एवं राज्य वन सेवा का Prelims Exam, जानिए समय
Crime: पाकिस्तानी नंबर से आया कॉल, मांगी कोविड वैक्सीन से संबंधित जानकारी, फिर फोन हैक करके शुरु की ब्लैकमेलिंग
6 people died and 11 injured in road accidents in Sehore Neemuch and Balaghat
Next Article
एमपी में तीन अलग-अलग सड़क हादसे में 6 लोगों की मौत, 11 हुए घायल
Close
;