विज्ञापन
Story ProgressBack

Ujjain: आईपीएल के पहले महाकाल के द्वार पहुंचे क्रिकेटर राहुल, नंदी के कान में...

Baba Mahakal Mandir: भारतीय क्रिकेट टीम के हरफन मौला खिलाड़ी केएल राहुल माता-पिता के साथ महाकाल मंदिर पहुंचे. उन्होंने चांदी द्वार से बाबा महाकाल का दर्शन कर आशीर्वाद लिया.

Read Time: 3 min
Ujjain: आईपीएल के पहले महाकाल के द्वार पहुंचे क्रिकेटर राहुल, नंदी के कान में...
 क्रिकेटर केएल राहुल माता पिता के साथ चांदी द्वार से बाबा महाकाल की पूजा करते हुए.

Cricketer KL Rahul reached the Mahakal temple: आईपीएल शुरू होने के पहले भारतीय क्रिकेटर केएल राहुल (Indian cricketer KL Rahul) अपने माता-पिता के साथ दर्शन के लिए पहुंचे. उन्होंने चांदी के द्वार से बाबा की पूजा कर आशीर्वाद लिया. राहुल ने परिवार के साथ नंदी हॉल में बैठकर बाबा की आराधना की और नंदी बाबा के कान में अपनी मनोकामना की.

12 ज्योतिर्लिंगों में से एक बाबा महाकाल (Baba Mahakal)से आशीर्वाद लेने के लिए हर सेलिब्रिटी आ रहे हैं. इसी कड़ी में बुधवार की सुबह भारतीय क्रिकेट टीम के हरफन मौला खिलाड़ी केएल राहुल माता-पिता के साथ महाकाल मंदिर पहुंचे. उन्होंने चांदी द्वार से बाबा महाकाल (Baba Mahakal) का दर्शन कर आशीर्वाद लिया. इस दौरान पंडित आशीष पुजारी ने मंत्रोच्चार कर पूजन और जलाभिषेक करवाया. राहुल ने परिवार के साथ नंदी हॉल में बैठकर बाबा की आराधना की और नंदी बाबा के कान में अपनी मनोकामना की. उन्होंने मीडिया से चर्चा नहीं की और दर्शन के बाद तुरंत ही रवाना हो गए. बता दें कि राहुल कुछ महीने पहले भी बाबा का आशीर्वाद लेने के लिए आए थे.

क्रिकेट टीम की बाबा में आस्था 

बाबा महाकाल के दर्शन के लिए क्रिकेटर विराट कोहली (Virat Kohali) पत्नी अनुष्का के साथ आ चुके हैं. वहीं एमएस धोनी और अधिकांश खिलाड़ी भी इंदौर में मैच के दौरान बाबा का आशीर्वाद लेने के लिए आए थे. हाल ही में शनिवार को क्रिकेटर उमेश यादव भी बाबा के दर पर पहुंचे थे. जबकि बॉलीवुड एक्टर्स में सुनील शेट्टी,अक्षय कुमार, आयुष्मान खुराना, अरमान कोहली,गोविंदा,मनीष वाधवा,कॉमेडियन भारती सिंह,भजन गायिका शहनाज़ अख्तर और संगीतकार आनंद मिलिंद भी एक माह के दौरान बाबा महाकाल की द्वार आ चुके हैं. 

 ये भी पढ़ें Ujjain: बाबा महाकाल के वेडिंग रिसेप्शन में दिखा भक्ति का मनमोहक नजारा, भक्तों ने गिफ्ट किए बुलेट और इलेक्ट्रॉनिक सामान

इन राजनेताओं को भी मिला आशीर्वाद

पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) 10 साल में दो बार बाबा महाकाल (Baba Mahakal) के दर्शन के लिए आ चुके हैं. महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फणनवीस कई बार आए हैं. यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ, केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, स्मृति ईरानी,कांग्रेस नेता सोनिया गांधी,राहुल गांधी भी बाबा का आशीर्वाद लेने के लिए आ चुके हैं. 

 ये भी पढ़ें एमपी में दिखा कश्मीर सा नजारा, बर्फ की चादर से ढंकी सड़कें, देखें तस्वीरें                                                                                

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close