विज्ञापन
Story ProgressBack

Covid-19: जबलपुर में किस-किस से मिली नॉर्वे से आई महिला? कोविड टेस्ट में निकली है पॉजिटिव

कोविड के नए वेरिएंट के मद्देनजर मेडिकल कॉलेज अस्पताल के पेइंग वार्ड को कोविड वार्ड में बदल दिया गया है. मेडिकल अधीक्षक डॉ अरविंद शर्मा के अनुसार पेइंग वार्ड को कोविड वार्ड बना दिया गया है. अस्पताल में ऑक्सीजन समेत तमाम दवाएं और जरूरी संसाधन पर्याप्त मात्रा में मौजूद हैं.

Read Time: 3 min
Covid-19: जबलपुर में किस-किस से मिली नॉर्वे से आई महिला? कोविड टेस्ट में निकली है पॉजिटिव
सांकेतिक फोटो

Coronavirus in MP: अभी देश ने कोरोनावायरस (Coronavirus) से राहत की सांस ली ही थी कि वायरस एक बार फिर डराने लगा है. कोविड के नए वेरिएंट (New Covid Variant) के मामले देशभर में एक बार फिर बढ़ने लगे हैं. इस बीच मध्य प्रदेश के जबलपुर (Jabalpur) में नॉर्वे (Norway) से आई एक महिला कोविड पॉजिटिव पाई गई है. स्वास्थ्य अमला जब महिला की तलाश करने पहुंचा तो वह कोविड टेस्ट के दौरान लिखाए गए पते पर नहीं मिली और न ही उसके मोबाइल नंबर पर संपर्क हो पाया, जिसके बाद पूरे जबलपुर में हड़कंप मच गया.

हालांकि अब पता चल गया है कि महिला अपनी बेटी के साथ गौरीघाट में रह रही है. नॉर्वे से आई महिला पिछले कुछ दिनों से स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं से परेशान थी. डॉक्टरों की सलाह पर उसने नेताजी सुभाषचंद्र बोस मेडिकल कॉलेज में कोविड टेस्ट कराया जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. महिला कोरोना के नए वेरिएंट से संक्रमित है या नहीं इसका पता जीनोम सीक्वेंसिंग के बाद ही चल पाएगा. फिलहाल यह जानना बेहद जरूरी है कि 69 वर्षीय महिला नॉर्वे से लौटने के बाद किस-किस से मिली है.

यह भी पढ़ें : Gwalior: फाल्स सीलिंग लगाते समय गिरने से मजदूर की हुई मौत, घटना के बाद अस्पताल में हंगामा

घर के पते पर नहीं मिली महिला

कोविड टेस्ट के लिए महिला ने जो नाम और पता बताया था, तलाश करने पर वह उस जगह नहीं मिली. महिला ने अपना जो कॉन्टैक्ट नंबर दर्ज कराया था, वह भी बंद था. कोविड के नए वेरिएंट के मद्देनजर मेडिकल कॉलेज अस्पताल के पेइंग वार्ड को कोविड वार्ड में बदल दिया गया है. मेडिकल अधीक्षक डॉ अरविंद शर्मा के अनुसार पेइंग वार्ड को कोविड वार्ड बना दिया गया है. अस्पताल में ऑक्सीजन समेत तमाम दवाएं और जरूरी संसाधन पर्याप्त मात्रा में मौजूद हैं.

यह भी पढ़ें : 'हर महापुरुष की फोटो लगाएंगे तो विधानसभा म्यूजियम बन जाएगी', तस्वीर विवाद पर बोले विजयवर्गीय

'मेडिकल में सभी तैयारियां पूरी'

मुख्य चिकित्सा अधिकारी जबलपुर (CHMO) डॉक्टर संजय मिश्रा ने एनडीटीवी को बताया, 'मेडिकल में अब सभी तैयारियां की जा चुकी हैं जो कोविड के लिए आवश्यक होती हैं. दो बार मॉक ड्रिल भी की जा चुकी है. निजी और सरकारी अस्पतालों में बेड की संख्या भी चेक की जा चुकी है.' उन्होंने बताया कि नार्वे से आई इस महिला की भी जानकारी मिल गई है. वह अपनी बेटी के साथ आइसोलेशन में है और अभी उसे स्वास्थ्य संबंधी कोई विशेष परेशानियां नहीं आ रही हैं. जिनोम सीक्वेंसिंग के बाद हमें कोविड वेरिएंट का पता चल सकेगा.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close